Advertisement
photoDetails0hindi

Bajrang Baan: बजरंग बाण के पाठ के खुश होंगे श्रीराम, इस मुहूर्त में करें उपाय

Bajrang Baan Paath: हनुमान जी की कृपा पाने के लिए हनुमान चालीसा के साथ-साथ बजरंग बाण का पाठ करना अति लाभकारी रहता है, जोकि भय,कष्ट, रोग सब दूर करता.

 

Bajrang Baan Paath

1/9
Bajrang Baan Paath

हनुमान जी की आराधना करने से व्यक्ति का आत्मविश्वास बढ़ता है, भय से मुक्ति मिलती है और जीवन में शुभ-मंगल होता है. हनुमान जी की कृपा पाने के लिए इस मुहूर्त पर पढ़ें बजरंग बाण. 

 

विवाह में आने वाली बाधाओं को दूर करने के लिए

2/9
विवाह में आने वाली बाधाओं को दूर करने के लिए

यदि आपके विवाहित जीवन में भी कोई समस्या आ रही है, तो हिन्दू धार्मिक मान्यताओं के अनुसार कदली पेड़ के नीचे बैठकर बजरंग बाण का पाठ करने से आपको लाभ मिल सकता है. इसे हनुमान जी का आशीर्वाद प्राप्त होगा और जीवन सुखमय बीतेगा. 

ग्रह दोष समाप्ति के लिए

3/9
ग्रह दोष समाप्ति के लिए

यदि आपकी कुंडली में किसी प्रकार का ग्रह दोष मौजूद है तो आपको नियमित रूप से सूर्योदय से पूर्व उठकर बजरंग बाण का पाठ करना चाहिए. इस दौरान आटे से बना दिया जलाना ना भूलें. ऐसा करके आप कुंडली में मौजूद दोषों को दूर करने में सफलता प्राप्त कर सकते हैं.

गंभीर बीमारियों से निजात

4/9
गंभीर बीमारियों से निजात

किसी भी प्रकार की गंभीर बीमारी जैसे कि अल्सर, कैंसर, लिवर में दिक्कत आदि बीमारियों से निजात पाने के लिए राहुकाल में हनुमान जी को कुल 21 पान के पत्तों की माला चढ़ाते हुए बजरंग बाण का पाठ करें. इस दौरान घी के दीये जलाना ना भूलें. 

कार्यक्षेत्र में सफलता के लिए

5/9
कार्यक्षेत्र में सफलता के लिए

यदि आप कार्यक्षेत्र में किसी प्रकार की समस्या का सामना कर रहे हैं, तो आपको मंगलवार के दिन खासतौर से व्रत रखकर हनुमान जी की पूजा अर्चना करने के बाद बजरंग बाण का पाठ करना चाहिए. इस दिन हनुमान जी को एक नारियल चढ़ाएं और उसे किसी लाल कपड़े में लपेट कर घर के एक कोने में रख दें. 

वास्तुदोष दूर करने के लिए

6/9
वास्तुदोष दूर करने के लिए

वास्तुदोष की वजह से व्यक्ति को जीवन में कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. यदि आप नियमित रूप से प्रतिदिन तीन बार बजरंग बाण का पाठ करते हैं, तो इससे आपके वास्तुदोष दूर हो सकते हैं. इसके साथ ही घर में पंचमुखी हनुमान जी की मूर्ति स्थापित करके भी इस दोष से मुक्त हो सकते हैं. 

मांगलिक दोष दूर करने के लिए

7/9
मांगलिक दोष दूर करने के लिए

मांगलिक दोष के निवारण के लिए प्रत्येक मंगलवार को यदि बजरंग बाण का पाठ किया जाए, तो इससे मांगलिक दोष का निवारण जल्द हो सकता है. साथ ही राहु और केतु की महादशा होने पर भी इसका पाठ लाभप्रद हो सकता है. 

इस मुहूर्त में करें पाठ

8/9
इस मुहूर्त में करें पाठ

इसके अलावा बजरंग बाण का पाठ करके आप किसी भी अन्य मुसीबत से निजात पा सकते हैं. इसके साथ ही रात को सोने से पहले और ब्रह्ममुहूर्त में बजरंग बाण का पाठ करना फलदायी माना जाता है.

Disclaimer

9/9
Disclaimer

इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.