Advertisement
photoDetails0hindi

Happy New Year 2024: अपनों की लाइफ में चाहते हैं खुशियां तो नए साल के पहले दिन भूलकर भी नहीं दें ये चीजें, तंगी कर लेगी घर में बसेरा

 नए साल का मतलब है ढेर सारे नए सपने और नई उपलब्धियां हो सकता है कि आपके पास पिछले वाले के बारे में कुछ बहुत अच्छी यादें हों. यदि आप भी नए साल पर अपने किसी प्रियजन को उपहार देना चाहते हैं तो ज्योतिष के कुछ नियमों को जरूर जान लें.

Happy New Year 2024: नया साल शुभ हो

1/11
Happy New Year 2024: नया साल शुभ हो

ऐसा कहा जाता है कि यदि साल की शुरुआत अच्छी हो तो पूरा साल अच्छा बीतता है. साल भर किसी भी चीज की कमी नहीं होती. इसके साथ ही ईश्वर की कृपा से सभी कार्य बिना बाधा के पूरे होते हैं. साल के पहले दिन हम ये चीजें किसी को नहीं देनी चाहिए. आइए जानते हैं उनके बारे में जो आपको नहीं देनी चाहिए.

 

Happy New Year 2024

2/11
Happy New Year 2024

 नए साल को लेकर हर किसी  का अपनी तरह का  प्लान होता है. नए साल का मतलब है ढेर सारे नए सपने और नई उपलब्धियां हो सकता है कि आपके पास पिछले वाले के बारे में कुछ बहुत अच्छी यादें हों. कोई अपनी फैमिली, फ्रेंड्स और दोस्तों को बधाई देना चाहते हैं तो कुछ लोग अलग अंदाज में बधाई संदेश देना चाहते हैं. 

 

Happy New Year 2024: अपनों को गिफ्ट

3/11
Happy New Year 2024: अपनों को गिफ्ट

नए  साल पर कुछ लोग अपनों को गिफ्ट देते हैं, जिससे उनके नए साल का शुभारंभ बहुत अच्छे और खुशियों के साथ हो. अगर आप नए साल को लेकर उत्साहित हैं, तो इन तोहफों को देने से बचें, जो अशुभता का प्रतीक माने जाते हैं.  यदि आप भी नए साल पर अपने किसी प्रियजन को उपहार देना चाहते हैं तो ज्योतिष के कुछ नियमों को जरूर जान लें.

 

Happy New Year 2024: काले कपड़े

4/11
Happy New Year 2024: काले कपड़े

वास्तु के अनुसार, नए साल पर काले कपड़े नहीं देने चाहिए. दरअसल, ज्योतिष में काले कपड़ों को अशुभता का प्रतीक माना जाता है. इसलिए आप अपनों को काले कपड़े देने की भूल नहीं करें.

 

Happy New Year 2024: चमड़े से बनी चीजें

5/11
Happy New Year 2024: चमड़े से बनी चीजें

नए साल के पहले दिन आप चमड़े से बनी कोई भी चीज किसी को नहीं देना चाहिए. जैसे पर्स, जूते-चप्पल या की रिंग आदि. कहते हैं कि चमड़ा घर के लिए अशुभ माना जाता है.

 

Happy New Year 2024: धारदार चीजें

6/11
Happy New Year 2024: धारदार चीजें

वास्तु और ज्योतिष के अनुसार नए साल पर किसी को धारदार चीजें भी नहीं देनी चाहिए.जैसे सुई, चाकू सैट, कैंची आदि ऐसा कहते हैं कि धारदार चीजों से घर में नकारात्माक ऊर्जा का वास होता है. 

 

Happy New Year 2024: जूते-चप्पल

7/11
Happy New Year 2024: जूते-चप्पल

वास्तु में नए साल पर जूते चप्पल देना भी अशुभ माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि जूते चप्पल देने से घर की आर्थिक स्थिति बिगड़ जाती है. इसलिए नए साल के पहले दिन आप ये करने से बचें.

 

Happy New Year 2024: घड़ी और रुमाल

8/11
Happy New Year 2024: घड़ी और रुमाल

यदि आप नए साल के अवसर पर घड़ी या रुमाल गिफ्ट में देना चाहते हैं तो ऐसा नहीं करें.  ऐसी मान्यता है कि रुमाल देने से नकारात्मकता बढ़ती है और रिश्तो में गलतफहमी पैदा होती है. किसी को घड़ी देने से अच्छा समय भी खराब होने लगता है.

 

Happy New Year 2024: मनी प्लांट

9/11
Happy New Year 2024: मनी प्लांट

अगर आप नए साल पर किसी को मनी प्लांट का प्लांट गिफ्ट करना चाहते हैं तो ये भूलकर भी नहीं दें.  अगर आप ऐसा करेंगे तो आपको आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. मनी प्लांट के पौधे को किसी को भी गिफ्ट करने से हमेशा बचना चाहिए. 

 

Happy New Year 2024: देवी-देवताओं की मूर्तियां

10/11
Happy New Year 2024: देवी-देवताओं की मूर्तियां

ज्योतिष के मुताबिक भगवान की मूर्तियां किसी को भी उपहार में नहीं देनी चाहिए. ऐसा माना जाता है कि अगर आप ऐसा करते हैं तो भगवान आपसे नाराज हो सकते हैं.

 

Disclaimer

11/11
Disclaimer

यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. Zeeupuk इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.