Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2292219
photoDetails0hindi

Ganga Dussehra 2024: 100 साल बाद गंगा दशहरा पर बन रहा अद्भुत संयोग, इन राशियों की बदलेगी किस्मत

Ganga Dussehra 2024: इस साल गंगा दशहरा पर सर्वार्थ सिद्धि योग, अमृत सिद्धि योग, हस्त नक्षत्र और रवि योग का संयोग बनेगा. गंगा दशहरा हिंदुओं का एक महत्वपूर्ण पर्व है जो ज्येष्ठ मास के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि को मनाया जाता है.

 

गंगा दशहरा 2024

1/11
गंगा दशहरा 2024

हिंदू धर्म में आस्था रखने वाले लोग गंगा दशहरा के दिन कई तरह के धार्मिक क्रियाकलाप करते हैं. इस दिन गंगा नदी में स्नान का बड़ा महत्व है.  माना जाता है कि जो भी व्यक्ति इस दिन गंगा में डुबकी लगाता है उसके सारे पाप धुल जाते हैं.

 

16 जून को गंगा दशहरा

2/11
16 जून को गंगा दशहरा

इस वर्ष गंगा दशहरा का पावन पर्व 16 जून को है. इस बार गंगा दशहरा के दिन कई शुभ संयोग भी हैं, जो कई सालों के बाद बन रहे हैं.  आज हम आपको बताएंगे कि किन राशियों के लिए गंगा दशहरा पर बनने वाले ये योग लाभदायक रहेगा.

 

गंगा दशहरा पर बन रहे हैं ये शुभ योग

3/11
 गंगा दशहरा पर बन रहे हैं ये शुभ योग

हिंदू पंचांग के मुताबिक गंगा दशहरा के दिन अमृत सिद्धि, सर्वार्थ सिद्धि और रवि नामक शुभ योग भी होंगे. ऐसा माना जा रहा है कि ऐसा संयोग लगभग 100 सालों के बाद बन रहा है.

 

पुण्य का फल

4/11
पुण्य का फल

इन शुभ योगों में स्नान करने से आपके पुण्य का फल कई गुना बढ़ता है. इन सभी शुभ योगों के बनने से  कुछ राशियों के जीवन में सुखद बदलाव आ सकते हैं.

 

मिथुन राशि

5/11
मिथुन राशि

मिथुन राशि के लिए गंगा दशहरा पर बन रहे शुभ योग अच्छे रहने वाले हैं. इन शुभ योगों के चलते आपके जीवन में कई अच्छे बदलाव देखने को मिल सकते हैं. परिवार में खुशहाली आएगी और खुशियां लौटेंगी.

 

जीवन में बदलाव

6/11
जीवन में बदलाव

मिथुन जातकों के जीवन में बदलाव के साथ ही पैसों से जुड़े मामलों में भी आपको अच्छे रिजल्ट मिल सकते हैं. संतान की तरफ से खुश रहेंगे. ये जातक बिजनेस में निवेश कर सकते हैं फायदा होगा.सेहत के लिहाज से भी समय काफी अच्छा रहेगा.

 

सिंह राशि

7/11
सिंह राशि

सिंह राशि के लोगों के लिए गंगा दशहरा का पर्व बेहद सुखद हो सकता है. व्यापार बढ़ेगा. आपके पहले कि निवेश से धन लाभ हो सकता है. गंगा दशहरा के दिन  माता गंगा के साथ ही पितरों का आशीर्वाद भी आपको मिलेगा.

 

धन लाभ

8/11
धन लाभ

सिंह राशि वालों को धन लाभ मिलने की संभावना है. परिवार में चली आ रही परेशानियां खत्म हो सकती है. ये जातक गंगा दशहरा के दिन गंगा स्नान करें और अपनी सामर्थ्यनुसार दान करें. ये योग आपके लिए शुभ रहेंगे.

 

कुंभ राशि के लिए शुभ

9/11
कुंभ राशि के लिए शुभ

कुंभ जातकों के लिए ये दिन शुभ योग बढ़िया रहेंगे. इन जातकों के जीवन में खुशियां आएंगी. इन जातकों के लिए ये गंगा दशहरा बदलाव का रहेगा.  करियर के लिहाज से गंगा दशहरा के बाद का समय आपके लिए कई मायनों में शुभ रहेगा.

 

मिलेगी बड़ी उपलब्धि

10/11
मिलेगी बड़ी उपलब्धि

कुंभ जातक अगर नौकरी में परिवर्तन करने का विचार बना रहे थे तो सफल हो सकते हैं.  आपके पहले के अटके काम पूरे होंगे. बिजनेस में लाभ होगा.  इस राशि के जातकों को शिक्षा के क्षेत्र में भी कोई बड़ी उपलब्धि मिल सकती है

 

Disclaimer

11/11
 Disclaimer

यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. Zeeupuk इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.