Neechbhang And Mahadhan Rajyog: 2024 में महाधन और नीचभंग राजयोग, इन 3 राशियों का शुरू हो जाएगा गोल्डन टाइम, बरसेगा पैसा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2016414

Neechbhang And Mahadhan Rajyog: 2024 में महाधन और नीचभंग राजयोग, इन 3 राशियों का शुरू हो जाएगा गोल्डन टाइम, बरसेगा पैसा

Neechbhang And Mahadhan Rajyog 2024:  ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, ग्रह समय- समय पर राशि परिवर्तन करके शुभ और राजयोग का निर्माण करते हैं. जिसका प्रभाव हमें मानव जीवनपर देखने को मिलता है.

Neechbhang And Mahadhan Rajyog: 2024 में महाधन और नीचभंग राजयोग, इन 3 राशियों का शुरू हो जाएगा गोल्डन टाइम, बरसेगा पैसा

Neech bhang Rajyog: हिंदू पंचांग के मुताबिक हर व्यक्ति के जीवन में ग्रहों का काफी महत्व होता है . समय-समय पर एक ग्रह एक राशि से निकलकर दूसरी राशि में परिवर्तन करते है जिसे गोचर भी कही जाता है.इस गोचर का प्रभाव हर राशि के जातकों पर सकारात्मक या नकारात्मक असर पड़ता है. वैदिक ज्योतिष में सभी नवग्रहों का विशेष महत्व माना जाता है.  हर ग्रह एक निश्चित समय अंतराल के बाद राशि बदलता है. अगर दो ग्रह एक ही राशि में आ जाए तो 2 ग्रहों की युति और राजयोग का निर्माण होता है. साल 2024 में कई ग्रहों के राशि परिवर्तन से कुछ राशियों की किस्मत चमकने वाली है. ज्योतिष के मुताबिक बुध ग्रह 100 साल बाद महाधन और नीचभंग राजयोग (Mahadhan and Neechbhang Rajyoga) बना रहे हैं. इस राजयोग के बनने से कुछ राशियों की किस्मत, करियर में तरक्की के योग के साथ धन लाभ के योग बन रहे हैं.

Kark Love Rashifal 2024: कर्क राशि के लिए रोमांटिक रहेगा साल 2024, लव लाइफ में राहु-केतु पैदा कर सकते हैं दिक्कत

बुध ग्रह साल 2024 की शुरुआत में मीन राशि में  करेंगे गोचर
साल 2024 की शुरुआत में बुध ग्रह (Mercury Planet) मीन राशि में गोचर करने जा रहे हैं. बुध ग्रह की मीन राशि नीच की मानी जाती है. इसलिए बुध ग्रह के गोचर से नीचभंग राजयोग और महाधन राजयोग का बनने जा रहा है. इससे नए साल की शुरुआत में कुछ राशियों की किस्मत जागने वाली है. इन लोगों को  धन लाभ और तरक्की के योग बन रहे हैं. आइए जानते हैं किन राशियों को फायदा होगा.

ग्रहों के राशि परिवर्तन से इन राशियों को होगा लाभ

मिथुन राशि: साल 2024 में मिथुन राशि के लोगों को बुध का भरपूर आर्शीवाद मिलेगा, क्योंकि बुध ग्रह एक तो इनकी राशि के स्वामी हैं नीचभंग और महाधन राजयोग जातकों के लिए शुभ रहेगा.   इसके साथ ही बुध ग्रह इनकी राशि से कर्म भाव पर भ्रमण करेंगे. इसलिए इस समय इनका करियर एवं कारोबार चमकेगा. इनके कार्यों में सफलता मिलेगी. करियर और कारोबार के लिए समय उत्तम रहेगा. इनके धनलाभ के योग बनेंगे. आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.  बेरोजगार को नई नौकरी का प्रस्ताव आ सकता है. जो लोग नौकरी कर रहे हैं, उनकी पदोन्नति होगी.

Mithun Love Rashifal 2024: साल 2024 में मिथुन राशि को मिलेगा ऐसा पार्टनर जो बदल देगा जिंदगी, लव में धोखे का भी चख सकते हैं स्वाद

वृष राशि: इन जातकों के लिए नया साल खुशियों भरा रहने वाला है.  महाधन एवं नीचभंग राजयोग जातकों के लिए लाभकारी साबित होगा. इस राशि के जातकों पर महाधन एवं नीचभंग राजयोग अनुकूल सिद्ध होगा, क्योंकि बुध ग्रह इनकी गोचर कुंडली के इनकम और लाभ स्थान पर संचरण करने जा रहे हैं.  इनकी इनकम में बढ़ोतरी होगी. आपकी शादीशुदा जिंदगी बेहतर रहेगी. संतान सुख भी मिलेगा. ये जातक कहीं पर निवेश करेंगे तो लाभ के योग हैं. शेयर बाजार, सट्टा एवं लॉटरी में निवेश करने वालों के लिए समय अनुकूल रहेगा. आपकी तरक्की के मार्ग खुलेंगे.

कर्क राशि: कर्क राशि  के जातकों के लिए महाधन एवं नीचभंग राजयोग का बनना बहुत फलदायी रहेगा.  क्योंकि बुध ग्रह इनकी राशि से भाग्य स्थान पर भ्रमण करने जा रहे हैं. इसलिए इस समय इनको भाग्य का साथ मिलेगा. इनको नए साल में अच्छे मौके मिलेंगे. भौतिक सुख साधनों में वृ्द्धि होगी. पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा.  काम- कारोबार के सिलसिले से यात्रा करने का योग भी है. घर या परिवार में कोई मांगलिक या धार्मिक कार्यक्रम भी सकता है. छात्रों का विदेश में जाकर पढ़ाई करने का सपना पूरा हो सकता है.

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. Zeeupuk इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.

Love Rashifal 2024: सिंह राशि के लोग साल 2024 में रहे सावधान, शादीशुदा रिश्ते में आएगी दरार, वहीं कुंवारों की चिंता होगी दूर

Grahan 2024: साल 2024 में कब-कब लगने जा रहा चंद्र और सूर्य ग्रहण, नोट कर लें तारीख और सूतक का समय
 

 

Trending news