Karj Mukti Ke Upay: बढ़ते जा रहे हैं कर्ज़...मुक्ति के लिए जन्माष्टमी के दिन जरूर करें ये उपाय, खुल जाएगी किस्मत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1856494

Karj Mukti Ke Upay: बढ़ते जा रहे हैं कर्ज़...मुक्ति के लिए जन्माष्टमी के दिन जरूर करें ये उपाय, खुल जाएगी किस्मत

Krishna Janmashtami 2023: धार्मिक ग्रंथों के अनुसार श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन कुछ आसान उपाय यदि मनुष्य करे तो उसे कर्ज से मुक्ति मिल सकती है...यदि किसी पर ऋण है और वह उससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो जन्माष्टमी पर इन उपायों को करना चाहिए..

 

 

प्रतीकात्मक फोटो

Karj Mukti Ke Upay: श्री कृष्ण जन्माष्टमी हिन्दुओं का प्रमुख त्योहारों में से एक है.  ये त्योहार  श्री हरि विष्णु के आठवें अवतार श्रीकृष्ण का जन्मदिवस के रूप में मनाया जाता है. श्री कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व इस बार 6 और 7 सितंबर को मनाया जाएगा. ऐसा कहा जाता है कि कान्हा जन्मोत्सव के दिन कुछ ज्योतिष उपाय करने से मनुष्य के सभी दुख दूर हो जाते हैं. आइए जानते हैं क्या हैं वो उपाय जिनको जन्माष्टमी के दिन करने से व्यक्ति को अपने ऊपर चढ़े कर्जे से मुक्ति मिलती है और धन लाभ होता है.

Janmashtami 2023: जन्माष्टमी के दिन करें इन चमत्कारिक मंत्रों का जाप, कान्हा लगाएंगे बेड़ा पार

जन्माष्टमी कर्ज मुक्ति उपाय 2023

वैजयंती के फूलों की माला
श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन सुबह स्नान करके राधा कृष्ण मंदिर में जाएं और बाल गोपाल को वैजयंती के फूलों की बनी माला चढ़ाएं. आप पीले फूल की माला भी भगवान कृष्ण को चढ़ा सकते हैं. अगर इस दिन ये उपाय करेंगे तो धीरे धीरे आपकी परेशानियां कम होने लगेंगी.

krishna Janmashtami 2023: कान्हा का भोग लगाते समय आप तो नहीं करते ये गलतियां, जान लेंगे नियम तभी मिलेगा पूजा का दोगुना फल

शाम को करें मंत्र का जाप
किसी व्यक्ति पर बहुत ज्यादा कर्ज है  और उसे कोई रास्ता नहीं सूझ रहा है तो श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन उसे शाम को ऊं नमः वासुदेवाय मंत्र का जाप करना चाहिए. इसके अलावा  11 बार तुलसी की परिक्रमा करनी चाहिए. धीरे-धीरे उसको सही रास्ता मिलेगा और धन भी बचने लगेगा. 

Happy Janmashtmi Prasad: जन्माष्टमी पर श्री कृष्ण को लगाएं धनिया पंजीरी और पंचामृत का भोग, घर बैठे मिनटों में करें तैयार

शंख में दूध 
अगर कोई व्यक्ति पैसे की परेशानियों से जूझ रहा है तो उसे जन्माष्टमी के दिन शंख में दूध भरकर बालकृष्ण को अर्पित करना चाहिए. ऐसा करने से उसकी आर्थिक परेशानियां दूर हो जाती हैं. 

कान्हा को खीर
जन्माष्टमी के दिन बाल कृष्ण को मेवा-साबूदाने या चावल की खीर बनाकर उनका भोग लगाएं. खीर में चीनी की जगह मिश्री डालें. मिश्री कान्हा को बहुत प्रिय है. सफेद मिठाई भी भगवान को अर्पित कर सकते हैं.

गाय और बछड़ा
बहुत कोशिशों के बाद भी आर्थिक परेशानी आपका पीछा नहीं छोड़ रही है तो जन्माष्टमी के दिन गाय और बछड़े की सुंदर सी मूर्ति घर लेकर आएं.  इसे पवित्र स्थान पर रख दें.  इस उपाय से आपको इन समस्याओं से छुटकारा मिलने लगेगा.

Watch: सीमा हैदर ने मनाई श्रीकृष्ण जन्माष्टमी, वीडियो के जरिये दिया ये संदेश

कृष्ण जन्माष्टमी पर कान्हा को करना है खुश, तो भूलकर भी न करें ये गलतियां, फल नहीं देगी पूजा

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Janmashtami Ke Upay: कृष्ण जन्माष्टमी के दिन इस जगह पर रख दें मोरपंख, ये अचूक उपाय भर देगा तिजोरी

Janmashtami Decoration Ideas: जन्माष्टमी पर कैसे सजाएं भगवान कृष्ण का झूला, देखें कान्हा का पालना सजाने के Tips

Janmashtami 2023: जन्माष्टमी पर घर लेकर आएं ये पांच चीजें, कान्हा हो जाएंगे खुश, घर में नहीं होगी किसी चीज की कमी

 

 

 

Trending news