Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2287096
photoDetails0hindi

Budh Gochar 2024: 14 दिनों में बुध ग्रह देंगे बुद्धि धन सम्मान, मिथुन राशि में गोचर से इन राशियों को फायदा

Transit of Mercury in Gemini Horoscope Rashifal Budh: बुध जल्दी ही अपनी चाल में बदलाव लाने वाले हैं. बुध के राशि परिवर्तन से कई राशियों पर असर पड़ने वाला हैं, आइए इस बारे में और जानते है.

जल्दी अपनी राशि बदलने वाले हैं

1/10
जल्दी अपनी राशि बदलने वाले हैं

वृषभ राशि में इस समय बुध गोचर कर रहे हैं और जल्दी अपनी राशि बदलने वाले हैं. इससे कुछ राशियों का भाग्योदय तो होगा लेकिन कुछ जातकों को मुश्किलों का सामना भी करना पड़ सकता है.

राशि परिवर्तन

2/10
राशि परिवर्तन

कुछ दिनों में बुध अपना राशि परिवर्तन करके मिथुन राशि में गोचर करेंगे. कुछ जातक का इस दौरान भाग्योदय भी हो सकता है. (What is the transit of Mercury?)  

14 जून को बुध का गोचर

3/10
14 जून को बुध का गोचर

मिथुन राशि में 14 जून को बुध का गोचर होगा और 28 जून तक इसी राशि में इस ग्रह का गोचर बना रहेगा. जिससे  कुछ राशियों का सोया भाग्य जाग जाएगा. (Budh Gochar 2024)  

बुध के राशि परिवर्तन से लाभ

4/10
बुध के राशि परिवर्तन से लाभ

कन्या राशि- कन्या राशि के जातक बुध के राशि परिवर्तन से लाभ प्राप्त कर सकते हैं. सालों से रुके काम पूरे होंगे और धीरे चल रहे कामों के पूरा होने में तीव्रता आएगी.   

धन संपत्ति बढ़ सकती है

5/10
धन संपत्ति बढ़ सकती है

कन्या राशि वालों की धन संपत्ति बढ़ सकती है और मां की सेहत से जुड़ी अच्छी खबर आ सकती है. कारोबर के लिए बुध का मिथुन राशि में गोचर शुभ फलदाई हो सकता है.   

मिथुन में बुध का प्रवेश

6/10
मिथुन में बुध का प्रवेश

मिथुन राशि- मिथुन में बुध के प्रवेश हो रहा है जिससे इस राशि को लाभ ही लाभ होगा. कानूनी मामलों में जीत से लेकर बिजनेस में अप्रत्याशित लाभ हो सकता है. (Astrology)  

पुराना निवेश

7/10
पुराना निवेश

मिथुन राशि को प्रॉपर्टी में किया कोई पुराना निवेश अचानक बड़ा आर्थिक लाभ दे सकता है. काम के सिलसिले में दूर की यात्रा पर जा सकते हैं, सेहत का ध्यान रखना होगा. (Budh Rashi Parivartan)   

बुध के गोचर से शुभ फल

8/10
बुध के गोचर से शुभ फल

वृषभ राशि- वृषभ राशि वालों को बुध के गोचर से शुभ फल की प्राप्ति हो सकती है. घर-परिवार व पूर्वजों का आशीर्वाद लेने से लाभ होगा. बुध देव की कृपा से मान बढ़ेगा.  

वृषभ राशि के जातक

9/10
वृषभ राशि के जातक

वृषभ राशि के जातक को व्यापारिक मुद्दों में इस गोचर से लाभ प्राप्त कर सकते हैं. रुपये-पैसों से जुड़ी परेशानियों को जातक धीरे-धीरे दूर कर पाएंगे. (What is the transit time period of Mercury?) डिस्क्लेमर

डिस्क्लेमर

10/10
डिस्क्लेमर

यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या ज्योतिषाचार्य से परामर्श करें. zeeupuk इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.