Hindu Nav Varsh 2024: हिंदू नववर्ष 2024 आया, विक्रम संवत 2081 में इन राशियों को धन लाभ और चमकेगा करियर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2196000

Hindu Nav Varsh 2024: हिंदू नववर्ष 2024 आया, विक्रम संवत 2081 में इन राशियों को धन लाभ और चमकेगा करियर

Hindu Nav Varsh 2024 Rashifal: हिंदू नववर्ष चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि से प्रारंभ होता है.यहां आगे जानें इस वर्ष पड़ने वाले विशेष राजयोग का 12 राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा. पढ़ें वार्षिक राशिफल....

 

Hindu Nav Varsh 2024 Rashifal

Hindu Nav Varsh 2024: नव संवत्सर 2081 इस साल शश राजयोग में शुरू हो रहा है.  इस वर्ष के राजा मंगल और मंत्री शनि हैं इसका मेष से मीन तक की राशियों पर इसका क्या असर पड़ेगा (Hindu New Year in Shash Rajyoga effect) यहां पढ़ें.

मेष राशि
मेष राशि के स्वामी मंगल हैं. और  मंगल इस वर्ष के राजा हैं. इसलिए मेष राशि वालों के लिए नया वर्ष शुभ फलदायी रहेगा. मनोकामनाएं पूर्ण होंगी और अटके हुए काम बनेंगे.  ग्रहों की बदलती दशा से जीवन में सफलता मिलेगी. करियर में तरक्की होगी. विदेश जाने का अवसर भी मिल सकता है. साल की शुरुआत में आर्थिक तंगी हो सकती है लेकिन बाद में मां लक्ष्मी की कृपा बरसेगी.

वृषभ 
वृषभ राशि के जातकों के लिए यह साल बहुत ही खास रहेगा. वृषभ राशि के स्वामी शुक्र हैं. और साल के मंत्री शनि के साथ शुक्र की अच्छी मित्रता होती है. इसलिए वृषभ राशि वालों के लिए नया संवत्सर लाभदायक होग. इस राशि में गुरु का गोचर होने वाला है. घर में कोई मंगल कार्य सिद्ध होगा. धातु से जुड़े व्यपार में वृद्धि होगी धर्म और कर्म के काम में मन लगेगा. शनि और गुरु की ओर से खास तोहफा मिल सकता है.

ये खबर भी पढ़ें- Hindu Nav Varsh 2024 Wishes: हिंदू नववर्ष को बनाएं खास, अपनों को भेजें ये मैसेज

मिथुन राशि
मिथुन राशि के लिए नया वर्ष विक्रम संवत 2081 शुभ साबित हो सकता है. करियर में ने ऊंचाई मिलेगी.  परिवार और दांपत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. व्यापार में तरक्की होगी.  समाज में मान सम्मान बढ़ेगा. इस साल भाग्‍य से आप जितनी उम्मीद करेंगे उससे बढ़कर ही आपको मिलेगा.  काम पर फोकस बनाए रखें. 

कर्क राशि
कर्क राशि के स्वामी चंद्रमा है.  आपकी राशि पर शनि की ढैय्या का प्रभाव है. हिंदू नववर्ष 2081  में इस प्रभाव से आपको थोड़ी राहत मिलेगी और आपको आपकी मेहनत का फल सामने आएगा,  शनि देव के साथ ही चंद्रमा आपके लिए सफलता की नई राह खोलेंगे, इसका असर सबसे ज्यादा आपकी आर्थिक स्थिति पर बढ़ेगा. करियर में थोड़ी और मेहनत के  बाद मनचाही सफलता मिलेगी. साल की शुरुआत में ही रोजगार के अवसर मिलेंगे और पद्दोनत्ति भी हो सकती है. 

सिंह राशि
सिंह राशि के लिए नवसंवत्सर मिला जुला परिणाम देने वाला रहेगा. हालांकि नौकरी में सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे, लेकिन संबंधों में खटास आ सकती है.  जीवनसाथी के साथ संबंधों को अच्छा बनाकर रखने की कोशिश करें और सेहत का विशेष ध्यान रखें. करियर में सामान्य गति से तरक्की मिलेगी.

कन्या राशि
कन्या राशि के लिए नवसंवत्सर 2081 मिश्रित परिणाम देने वाला रहेगा, पूरे साल उतार चढाव देखने को मिलेगा.  इस साल सेहत पर खास ध्यान देने की जरूरत है. शनिदेव की कृपा से नौकरी में सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे आउट रक़्क़ी होगी. पढाई में अच्छे परिणाम सामने आएंगे. वैवाहिक जीवन में राहु और केतु के प्रभाव से समस्याएं बढ़ेंगी. सूझ बूझ से निर्णय लें. 

ये खबर भी पढ़ें- हिन्दू नव वर्ष का हुआ नामकरण, मंगल और शनि ग्रह बनेंगे राजा-मंत्री

तुला राशि
तुला राशि के लिए हिंदू नववर्ष शुभ फलदायक है. कुंडली में गुरु की दशा मजबूत स्थिति में है. इससे  आय के नए स्रोत बनेंगे. भाग्य का साथ मिलेगा, जिसके चलते पुराने निवेश से लाभ मिलेगा और शेयर बाजार और बिजनेस में भी लाभ मिल सकता है. अगर नौकरी या कारोबार में कोई बदलाव के लिए प्रयास कर रहे हैं तो आपको इस कार्य में सफलता मिलेगी. संबंधों में मधुरता बढ़ेगी. 

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि वालों के लिए यह साल खुशिया लेकर आ रहा है.आर्थिक तंगी को दूर होगी, जिसके चलते भौतिक सुख-सुविधाओं में विस्तार होगा. वर्ष का राजा मंगल होने के कारण नौकरीपेशा लोगों के पदोन्नति के योग बनेंगे. व्यापारी हैं तो कोई नय व्यापार प्रारंभ कर सकते हैं. पढाई में मन लगेगा. संबंधों को समय और प्यार देकर मजबूत बनाए रखें.  लंबी यात्रा का योग है. 

धनु राशि
धनु राशि के जातक इस साल बहुत सकारात्मक महसूस करेंगे. नौकरी और करियर में मनचाही सफलता मिलेगी. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. नौकरी और व्यापार दोनों में लाभ होगा.  दांपत्य जीवन में आ रही परेशानी समाप्त होगी और रिश्ते में सुधार होगा. धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी. 

मकर राशि
 हिंदू नववर्ष मकर राशि वालों के लिए भी खुशियां ला रहा है. इस साल इस राशि के जातकों का लोगों से संबंध बेहतर होंगे. निवेश से लाभ होगा.  नौकरी में सावधानी से कार्य करना होगा. किसी के षड़यंत्र का शिकार न बनें.  प्रॉपर्टी से जुड़े मामले सुलझेंगे और मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी. जीवन में  सुख और शांति बढ़ेगी. रिश्ते बेहतर होंगे.  

कुंभ राशि
कुम्भ राशि के जातकों के लिए इस वर्ष मंगल का राजा होना और शनि का मंत्री होना लाभकारी फल देगा. आपकी राशि के स्वामी शनि है और शनि इस वर्ष के मंत्री है. शनिदेव का विशेष आशीर्वाद मिलने के कारण आपके जीवन में कुछ नया होने वाला है. नौकरी और व्यपार के जरिये माँ लक्ष्मी की कृपा बरसेगी. रिश्तों में मधुरता आएगी.  

मीन राशि
मीन राशि के लिए मंगल सहयोगी हो सकता है. इसके प्रभाव के चलते नौकरीपेशा जातकों को कार्यस्थल पर सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे. व्यापार में सावधानी पूर्वक फैसला लें. धार्मिक यात्रा के भी योग बन रहे हैं. सेहत में सुधार होगा. जीवनसाथी और परिवार का सहयोग प्राप्त होगा.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

 

Trending news