Rashifal 10 September 2023: इन 4 राशियों के लिए आज का दिन रहेगा भारी, इन जातकों पर सूर्य देव बरसाएंगे कृपा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1863107

Rashifal 10 September 2023: इन 4 राशियों के लिए आज का दिन रहेगा भारी, इन जातकों पर सूर्य देव बरसाएंगे कृपा

Rashifal 10 September 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 10 September, दिन रविवार है.

 

Rashifal 10 September 2023: इन 4 राशियों के लिए आज का दिन रहेगा भारी, इन जातकों पर सूर्य देव बरसाएंगे कृपा

Aaj Ka Rashifal 10 September 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 10 सितंबर, दिन रविवार है. ये दिन सूर्य जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है.  ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष राशि: मेष राशि के लिए दिन मिला जुला रहेगा. आज काम में कुछ तनाव भरा रह सकता है. किसी से गलत वाणी न बोलें और गुस्सा भी न करें, बात बढ़ सकती है. शैक्षिक कार्यों के सार्थक परिणाम मिलेंगे. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. कारोबार में परेशानी आ सकती है. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं. 

वृष राशि: वृष राशि के जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. कारोबार में कठिनाइयां का सामना करना पड़ सकता है. मां की सेहत बिगड़ सकती है, ध्यान रखें.  शाम को किसी वजह से खर्चा करना पड़ सकता है. ऑफिस में दिन ठीक गुजरेगा. किसी धार्मिक कार्य में शामिल हो सकते हैं.  आज महिलाएं ज्यादा खर्चा करेंगी. धन की परेशानी हो सकती है. 

मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों के लिए दिन ठीक ठाक रहेगा. आज किसी भी तरह के वाद-विवाद से बचें. ऑफिस में काम का बोझ ज्यादा रहेगा. नौकरी में स्थान परिवर्तन की संभावना बन रही है. आज शाम को अपने परिवार के साथ समय गुजारेंगे. छात्रों के लिए दिन थोड़ा सा बिजी रहेगा.  

कर्क राशि: कर्क राशि के जातकों के लिए दिन शानदार रहेगा. दोपहर बाद धन लाभ हो सकता है. जिससे आज आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. भाई-बहनों के सहयोग से कारोबार का विस्तार हो सकता है. संतान की तरफ से परेशान हो सकते हैं.  नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं.

सिंह राशि: सिंह राशि के लिए दिन थोड़ा सा तनाव भरा रह सकता है.  अटके हुए काम अभी पूरे नहीं होंगे. सेहत का ध्यान रखें.  पैतृक कारोबार से लाभ में वृद्धि हो सकती है. परिवार में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है. लव लाइफ ठीक है. किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होगी जो अच्छी रहेगी. 

कन्या राशि: कन्या राशि के लिए दिन सही रहेगा. आज कुछ अच्छा खाने को मिलेगा, जिससे आप खुश हो जाएंगे.  छात्रों के लिए दिन ठीक दिखाई दे रहा है. आज पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी.  पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. धार्मिक कार्य के लिए खर्च करेंगे.  दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी. शाम को अपने लाइफ पार्टनर के साथ समय बिताएंगे.  

तुला राशि: इन जातकों के लिए आज का दिन मध्यम है. पिता के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. गाड़ी खरीदने की सोच सकते हैं. सेहत का ध्यान रखें, खासकर मां की सेहत का. धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी. काम के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं, इस दौरान सामान का ध्यान रखें. छात्र आज पढ़ाई पर फोकस करें.

वृश्चिक राशि: इन जातकों का दिन मिला जुला रहेगा.  शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में सफलता और मान-सम्मान मिलेगा.  आज खर्च बढ़ सकते हैं. कहीं पर किया गया निवेश काम आ सकता है. कामकाज भी ठीक चलेगा और लाभ का योग भी बन रहा है. 

धनु राशि: धनु राशि के जातकों के लिए दिन फैसले का दिन होगा. कामकाज ठीक रहेगा. आज के दिन संयत रहें, बिना कारण किसी पर गुस्सा न करें. पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं. नौकरी में जिम्मेदारी मिल सकती है. लव लाइफ में रोमांस बना रहेगा. छात्रों के लिए दिन ठीक है.  शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी. 

मकर राशि: इन जातकों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. काम काज भी ठीक रहेगा. ऑफिस में दिन ठीक गुजरेगा.  आज खर्च अधिक की स्थिति रहेगी. मां की  और अपनी सेहत का ख्याल रखें.  परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाना हो सकता है. कहीं पर पैसा निवेश कर सकते हैं. किसी खास से मुलाकात हो सकती है.

कुंभ राशि: कुंभ राशि केलोगों के लिए दिन मध्यम दिखाई दे रहा है. कामकाज ढीला रहेगा. परिवार में मान-सम्मान मिलेगा.  परिवार में तनाव की स्थिति हो सकती है. कहीं पर यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है.  आज खान पान का ध्यान रखें. छात्रों के लिए दिन ठीक ठाक है.

मीन राशि: इन जातकों के लिए दिन बढ़िया रहेगा.  छात्र आज आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे और खूब मेहनत करेंगे. वाहन खरीदने का योग बन रहा है.  व्यर्थ के विवाद एवं झगड़ों से बचें. किसी को पैसे उधार न दें, फंस सकते हैं. छात्र बाहर जाने का प्लान कर सकते हैं. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

WATCH: व्रत के भोग में शामिल करें ये 5 चीजें, कभी महसूस नहीं करेंगे कमजोरी और थकान

 

Trending news