Rashifal 8 August 2023: सोच समझ कर बाहर निकलें मीन राशि समेत यो दो राशियां, जानें सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा मंगलवार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1813862

Rashifal 8 August 2023: सोच समझ कर बाहर निकलें मीन राशि समेत यो दो राशियां, जानें सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा मंगलवार

Rashifal 8 August 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 8 August, दिन मंगलवार है.

Rashifal 8 August 2023: सोच समझ कर बाहर निकलें मीन राशि समेत यो दो राशियां, जानें सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा मंगलवार

Aaj Ka Rashifal 8 August 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 8 August, दिन मंगलवार है. ये दिन हनुमान जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है.  ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष राशि: मेष राशि के लोग आज संभलकर चलें.  मेष राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रह सकता हैफालतू के क्रोध एवं वाद-विवाद की स्थिति हो सकती है.  घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं.  आप अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें. कारोबार में विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है.  रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा.

वृष राशि: वृष राशि के जातकों के लिए दिन मधुर रहेगा. आज वाणी में मधुरता रहेगी. समाज में सम्मान बढ़ेगा.  नौकरी में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं. बिजनेस ठीक रहेगा.  परिश्रम अधिक रहेगा. छात्रों के लिए मेहनत का दिन है.  कला एवं संगीत के प्रति रुचि हो सकती है। धर्म-कर्म में रुचि रहेगी. धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी. सेहत का ध्यान रखें.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. सेहत की बात करें तो स्वास्थ्य थोड़ा सा खराब हो सकता है. आपको थकान महसूस होगी. सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं.  किसी से बुरा बर्ताव न करें.  जीवनसाथी से नोकझोंक हो सकती है. नौकरी में तरक्की के योग हैं.  किसी सम्पत्ति से आय के साधन बन सकते हैं.

कर्क राशि: कर्क जातकों के लिए दिन नरम रहेगा. आज कारोबार में इन जातकों के आत्मविश्वास में कमी रहेगी.। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं. मानसिक परेशानियों में कमी आएगी. आज घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे. सेहत नरम रह सकती है. भाई-बहनों के सहयोग से कारोबार में लाभ में वृद्धि हो सकती है.  किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है. 

सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा परेशानी से भरा रह सकता है. यदि आप किसी धार्मिक स्थल की यात्रा करने जा रहे हो तो, थोड़ा सोच समझकर जाएं, यात्रा में सावधानी बरतें, किसी दुर्घटना का सामना करना पड़ सकता है. आज मानसिक शान्ति रहेगी, परन्तु मन में निराशा के भाव भी हो सकते हैं. परिश्रम अधिक रहेगा. धार्मिक कार्यों पर खर्च बढ़ेंगे. सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है.

कन्या राशि: कन्या राशि के लोगों के लिए दिन ठीक ठाक रहेगा. छात्रों की आज पठन-पाठन में रुचि रहेगी. शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे.  पारिवारिक समस्याएं परेशान करेंगी.  नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं. आज खर्च बढ़ेंगे. उच्चशिक्षा के लिए विदेश जाने के योग बन रहे हैं. भागदौड़ अधिक रहेगी.

तुला राशि: तुला राशि के जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. आज पूरे दिन आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे. पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है. धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है.  पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. आज बिना बात किसी से गुस्सा न करें.  धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगाा.  परिवार में सुख-शान्ति रहेगी. नौकरी में कठिनाइयां आ सकती है.

वृश्चिक राशि: परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.  किसी मित्र का सहयोग मिलेगा. बिजनेस में लाभ होगा. शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों में सफलता रहेगी. किसी पैतृक कारोबार का विस्तार हो सकता है. सेहत का ख्याल रखें. शाम को बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं. लव लाइफ ठीक रहेगी. मन परेशान रहेगा. परिवार की समस्याएं भी परेशान कर सकती हैं.

धनु राशि: धनु राशि के लोगों के लिए दिन ठीक रहेगा. किसी मित्र के सहयोग से आय वृद्धि के साधन बन सकते हैं. आज जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें,बीमार पड़ सकते हैं.मानसिक शान्ति रहेगी.  नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा. आज इन जातकों के तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे. मन में प्रसन्नता के भाव रहेंगे. सन्तान के स्वास्थ्‍य की चिन्ता हो सकती .

मकर राशि: मकर राशि के लोगों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. आज आप आत्मसंयत रहें. मां की सेहत का ख्याल रखें. अटके काम पूरे हो सकते हैं. नए आय के साधन बन सकते हैं. कारोबार में परिवर्तन के योग बन रहे हैं. छात्रों के लिए दिन मेहनत भरा रहेगा. स्टूडेंट्स की पठन-पाठन में रुचि रहेगी.  शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे.   नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लोगों के लिए दिन मध्यम रहेगा. आज मन शान्त रहेगा.  नौकरी में तरक्की के मौके मिलेंगे. बिजनेस में वृद्धि होगी. आज मेहनत ज्यादा रहेगी.  आय में वृद्धि होगी, परन्तु खर्च भी बढ़ेंगे.  नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है. कहीं बाहर जाना पड़ सकता है. गाड़ी खरीदने की सोच सकते हैं. वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा.

मीन राशि: मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. आपके परिवार में नए-नए मेहमानों का आवागमन हो सकता है.  आज आप अपने परिवार में कोई धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं. पारिवारिक जीवन सुखी रहेगा. मानसिक तनाव हो सकता है.  वाणी में सौम्यता रहेगी. आज आप आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे.  बिजनेस में किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है. बाहर जाते समय सावधानी रखें, कोई चोट लग सकती है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

WATCH: व्रत के भोग में शामिल करें ये 5 चीजें, कभी महसूस नहीं करेंगे कमजोरी और थकान

 

Trending news