Rashifal 11 September 2023: मेष समेत इन तीन राशियों के लिए दिन रहेगा मुश्किल भरा, बिगड़ सकते हैं काम, पढ़ें आज का राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1864332

Rashifal 11 September 2023: मेष समेत इन तीन राशियों के लिए दिन रहेगा मुश्किल भरा, बिगड़ सकते हैं काम, पढ़ें आज का राशिफल

Rashifal 11 September 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 11 September, दिन सोमवार है.

 

Rashifal 11 September 2023: मेष समेत इन तीन राशियों के लिए दिन रहेगा मुश्किल भरा, बिगड़ सकते हैं काम, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 11 September 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 11 सितंबर, दिन सोमवार है. ये दिन शिव जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है.  ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

 

मेष राशि: मेष राशि के लिए दिन उथल-पुथल भरा रह सकता है. काम काज ठीक चलेगा, शाम को लाभ मिल सकता है. परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है. मां की सेहत का ध्यान रखें, सांस की परेशानी हो सकती है. ऑफिस में आज तनाव होगा पर शाम को सब ठीक हो जाएगा. परिवार में सुख-शान्ति रहेगी.  नौकरी में यात्रा पर जा सकते हैं. परिवार के साथ शाम को समय गुजारेंगे.

वृष राशि: इन जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. आज व्यर्थ के क्रोध से बचें. किसी मित्र का आगमन हो सकता है. पति -पत्नी के बीच वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. किसी पैतृक कारोबार का विस्तार हो सकता है. सेहत को लेकर सावधान रहें.नौकरी में बदलाव के योग बन रहे हैं. शैक्षिक कार्यों के प्रति रुझान बढ़ेगा. परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं. खर्च अधिक रहेंगे

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लिए दिन ठीक ठाक रहेगा. बिजनेस भी मध्यम रहेगा. आज के दिन संयत रहें.  परिवार में सद्भाव बनाकर रखें. बाहर का खाना  खाने से बचें, पेट खराब हो सकता है. शाम को किसी करीबी दोस्त से मुलाकात होगी.  नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं. आज किसी से झगड़ा न करें, बात बढ़ सकती है.

कर्क राशि: कर्क राशि के लिए दिन सही रहेगा. आज मन प्रसन्न रहेगा.  धर्म के प्रति श्रद्धाभाव बढ़ेगा। नौकरी में उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है. खर्चों के अधिकता से चिन्तित रहेंगे, लेकिन अटका पैसा वापस मिल सकता है. पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है, सोच समझ कर चलें.  धैर्यशीलता में कमी रहेगी. सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है।

सिंह राशि: सिंह राशि के लिए दिन उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. मां की सेहत का ध्यान रखें.  आज मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. आज किसी बात को लेकर आत्मविश्वास से लवरेज रहेंगे.  वाणी में सौम्यता रहेगी.  पिता का साथ मिलेगा.  परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं. नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. आज छात्रों के लिए दिन कठिन रहेगा.

कन्या राशि: कन्या राशि के लोगों के लिए दिन मध्यम दिखाई दे रहा है. छात्रों की पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी.  शैक्षिक कार्यों के लिए किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं. आज क्रोध के अतिरेक से बचें. परिवार में मतभेद हो सकते हैं. शाम को किसी रिश्तेदार का घर पर आना हो सकता है. जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं.

तुला राशि: तुला राशि के लिए दिन आज ज्यादा अच्छा नहीं रहेगा. इनके आत्मविश्वास में कमी आयेगी. मन कई बातों के लेकर परेशान हो सकता हैं. अपनी और  परिवार के लोगों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. खर्चे ज्यादा हो सकते हैं. फालतू की भागदौड़ रहेगी, जिससे शाम को थकान अनुभव होगी.  जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं.

वृश्चिक राशि: आज का दिन इन जातकों के लिए उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. किसी से बुरा व्यवहार ने करें और बातचीत में सन्तुलन बनाये रखें.  परिवार का साथ मिलेगा.  वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है.नौकरी में कार्यक्षेत्र में विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़़ सकता है.  परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है. पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. । बौद्धिक कार्यों से आय में वृद्धि हो सकती है। अपनी भावनाओं को वश में रखें। मानसिक शान्ति रहेगी। 

धनु राशि: धनु राशि के जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. बिजनेस में नया लाभ हो सकता है. नौकरी में भी दिन अच्छा रहेगा. आज शाम को मानसिक तनाव हो सकता है,  शान्ति के लिए प्रयास करें. नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. धार्मिक संगीत के प्रति रुझान रहेगा. किसी सम्पत्ति में निवेश कर सकते हैं.

मकर राशि: मकर राशि के लोगों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. छात्रों को शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे.  सन्तान सुख में वृद्धि होगी. काम के सिलसिले में भागदौड़ अधिक रहेगी.   जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. शाम को पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी जो अच्छी रहेगी.  माता का सहयोग मिलेगा.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लिए दिन अच्छा रहेगा. आज वाणी में मधुरता रहेगी. काम काज ठीक चलेगा.  पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. मां- पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. ऑफिस में किसी के साथ मन मुटाव हो सकता है. गुस्से पर काबू रखें, बात बिगड़ सकती है.  खानपान का ध्यान रखें.

मीन राशि:मीन राशि के लिए दिन मध्यम रहेगा. आज परिवार में कलह हो सकती है, शान्ति के प्रयास करें. आज खर्चों की अधिकता हो सकती है,सोच समझ कर खर्च करें. कारोबार में वृद्धि होगी, लाभ हो सकता है. किसी पारिवारिक सम्पत्ति पर विवाद की स्थिति हो सकती है.  आपसी मतभेद हो सकते हैं. 

 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

WATCH: व्रत के भोग में शामिल करें ये 5 चीजें, कभी महसूस नहीं करेंगे कमजोरी और थकान

 

Trending news