Aaj Ka Rashifal: क्या कहते हैं गुरुवार को आपके सितारे, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2290335

Aaj Ka Rashifal: क्या कहते हैं गुरुवार को आपके सितारे, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल

Aaj Ka Rashifal 13 June 2024:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 13 जून दिन गुरुवार है.     

Aaj Ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal 13 June 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 13 June 2024, गुरुवार है. ये दिन विष्णु जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष राशि: मेष राशि के लिए दिन मिला जुला रहेगा.  कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं. युवा जातकों को करियर के लिए बहुत अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. घर में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. 

वृषभ राशि:  इन जातकों के लिए दिन ठीक रहेगा. युवा और छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. खानपान का ध्यान रखें.  युवा जातकों का आज बहुत अधिक खर्च हो सकता है, जिसके कारण उनका मन परेशान भी हो सकता है.

मिथुन राशि: मिथुन जातकों के लिए दिन साधारण रहेगा.  नौकरी में तरक्की के मौके मिल सकते हैं.  सेहत नरम रहेगी. बिजनेस से संबंधित कोई प्रोजेक्ट हाथ से निकल सकता है. अटके काम पूरे हो सकते हैं.

कर्क राशि: कर्क जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक आज अपने मित्रों के साथ कही बाहर घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं. घर में कोई पुराना दोस्त आएगा.

सिंह राशि: सिंह जातकों के लिए गुरुवार का दिन परेशानी वाला हो सकता है. आज गाड़ी चलाते समय थोड़ा सा सावधान रहें, नहीं तो आपसे कोई दुर्घटना हो सकती है. छात्र पढ़ाई पर ध्यान दें.  युवा अपने ध्यान से नहीं भटकें.

कन्या राशि: कन्या जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. काम के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है. विद्यार्थी अपनी पढ़ाई में मन लगाएं. बिजनेस में  कोई जल्दबाजी में न करें, नुकसान की आशंका है. 

तुला राशि: तुला जातकों के लिए दिन साधारण रहेगा.बिजनेस वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा. अटके काम पूरे हो सकते हैं. लव लाइफ में किसी बात पर तनाव हो सकता है. अटके काम पूरे होंगे.

वृश्चिक राशि: इन जातकों के लिए दिन साधारण रहेगा. आज परिवार में किसी रिश्तेदार का आना हो सकता है. नौकरी में आपका प्रमोशन हो सकता है. छात्र पढ़ाई के लिए बाहर जा सकते हैं. लव लाइफ में कुछ गड़बड़ के आसार हैं.

धनु राशि: धनु जातकों के लिए बुधवार का दिन हल्का रहेगा.  आज सेहत का ध्यान रखें, खराब हो सकती है. युवा गुस्से पर काबू रखें, विवाद हो सकता है. कामकाज मध्यम रहेगा. महिलाएं आज थकान महसूस करेंगी.

मकर राशि: मकर जातकों के लिए दिन ठीक ठाक रहेगा. घऱ में कोई मांगलिक काम हो सकता है.. शाम को मानसिक थकान महसूस करेंगे. काम के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है. 

कुंभ राशि: कुंभ जातकों के लिए गुरुवार का दिन अच्छा रहेगा. संतान की तरफ से सुखी रहेंगे. दोस्तों के साथ बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं. जीवनसाथी के साथ किसी बात पर नोंकझोंक हो सकती है. 

मीन राशि: मीन जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा.  छात्र और युवा अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. लव लाइफ ठीक चलेगी. युवा अपने काम पर ध्यान दें. शादी शुदा जीवन ठीक रहेगा. घर में बड़ों का ध्यान रखें.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Trending news