Dussehra 2023: दशहरे पर 30 साल बाद बन रहा दुर्लभ योग, 5 राशियां कर लें ये उपाय, मालामाल होने में नहीं लगेगी देर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1927283

Dussehra 2023: दशहरे पर 30 साल बाद बन रहा दुर्लभ योग, 5 राशियां कर लें ये उपाय, मालामाल होने में नहीं लगेगी देर

Three RajYog In Dussehra 2023: दशहरे का पर्व इस बार ग्रहों के शुभ संयोग से सजा हुआ है...इस दिन ग्रहों के संयोग से श‍श राजयोग और बुधादित्‍य राजयोग बन रहे हैं तो दूसरी ओर रवि योग और वृद्धि योग मिलकर इस दिन को और खास बना रहे हैं...

Dussehra 2023

Three RajYog In Dussehra 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस साल दशहरे का त्योहार काफी खास है, क्योंकि इस साल एक ओर जहां पंचक में दशहरा पड़ रहा है, तो वहीं दूसरी ओर दुर्लभ योग बन रहा है. विजयदशमी के दिन शनि अपनी स्वराशि कुंभ राशि में विराजमान हैं, जहां पर वह शश राजयोग का निर्माण कर रहे हैं.  इसके साथ ही गुरु और शुक्र एक-दूसरे के सामने बैठे होंगे. इसके साथ ही तुला राशि में सूर्य और बुध की युति हो रही है, जिससे बुधादित्य योग का निर्माण हो रहा है. वहीं धनिष्‍ठा नक्षत्र और शतभिषा नक्षत्र के प्रभाव से मकर और कुंभ समेत पांच राशियों के जीवन में उन्‍नति के योग बन रहे हैं. पंचाग के मुताबिक एक साथ इतने शुभ योग बनने से  खास लाभ मिल सकता है.

रावण दहन के बाद घर लें आएं 1 चुटकी राख, तिजोरी में रखें और फिर देखें कमाल

                                                          दशहरे पर इस बार ग्रहों के बेहद दुर्लभ योग, ये राशियां होंगी मालामाल

वृषभ राशि
इन जातकों को ग्रहों के इन शुभ संयोग के प्रभाव से अटका हुआ पैसा मिल  सकता है. धन में वृद्धि होगी.  इन जातकों के परिवार में बेहद खुशनुमा माहौल रहेगा. इस दिन ये राशि के लोग हनुमानजी के मंदिर में जाकर बूंदी के लड्डू का भोग लगाएं और प्रसाद  बांटें. करियर की बात करें तो ये अच्छा रहेगा. कार्यस्थल पर आपके काम को सराहा जाएगा. नए मौके भी मिल सकते हैं.

Noida Traffic Diversion: दशहरा पर नोएडा में रहेगा ट्रैफिक डाइवर्जन, दोपहर बाद बंद हो जाएंगी ये सड़कें, घर से निकलने से पहले करें चेक

कर्क राशि

कर्क राशि के लिए ग्रहों के इन शुभ संयोग के प्रभाव से सब अच्छा ही होगा. आपको मनचाहा साथी मिल सकता है. जीवन में तरक्की होगी. आर्थिक स्थिति सुधरेगा. कहीं पर पैसे का निवेश कर सकते हैं, फायदा होगा. बिजनेस वाले जातकों को लाभ मिलेगा. परिवार में सुख शांति रहेगी. कुंवारों को विवाह का प्रस्ताव मिलेगा. दशहरे वाले दिन ये जातक अपने घर की उत्‍तर दिशा में शमी का पेड़ लगाएं और उस पर गाय के घी का दीपक जलाएं. आपकी मनोकामनाएं पूरी होंगी.

दशहरे की रात चुपचाप नीबू में गाड़ दे लौंग, ये टोटका बना देगा रोडपति से करोड़पति

 

तुला राशि
तुला राशि के लिए ग्रहों के इन शुभ संयोग के प्रभाव से सब उत्तम होगा. दशहरे पर नया वाहन खरीद सकते हैं.आप कोई नया काम  करने के बारे में सोच रहे हैं तो यह समय शुरुआत करने के लिए सबसे सही है.इन जातकों को दशहरे पर पर मां लक्ष्‍मी की कृपा से बड़ी मात्रा में धन की प्राप्ति होगी. आपके घर में पैतृक संपत्ति से जुड़ा कोई मामला चल रहा है तो उसमें सफलता मिलेगी. आपके परिवार में खुशहाली आएगी. दशहरे के अवसर पर भगवान राम की मूर्ति पर गेंदे के फूल की माला अर्पित करें. 

मकर राशि
मकर राशि के जातकों को  ग्रहों के इन शुभ संयोग के प्रभाव से धन लाभ होगा. बिजनेस में सफलता मिलेगी. दशहरे पर  मकर राशि के लोगों के जीवन में सकारात्‍मक बदलाव आ सकते हैं. नौकरी से जुड़े कुछ बेहतरीन मौके मिलेंगे. सेहत सुधरेगी. दशहरे के दिन आप हनुमानजी के मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाएं. ऐसा करने से आपके जीवन के अच्छे दिन शुरू हो जाएंगे.

कुंभ राशि
कुंभ राशि के लोगों के लिए दशहरा शुभ रहेगा.  ग्रहों के इन शुभ संयोग के प्रभाव से इन जातकों को खूब लाभ होगा. आप खुद को साबित करने में सफल होंगे. 
दशहरे पर बने शश नामक राजयोग की वजह से आपको कामकाज में बड़ी कामयाबी मिलने वाली है.  रुका हुआ पैसा मिलेगा जिससे आर्थिक स्थिति संवरेगी. नौकरी बदलने के बारे में सोच रहे हैं उन्‍हें बेहतरीन मौके मिल सकते हैं. दशहरे के दिन शाम को शमी के पेड़ पर सरसों का दीपक जलाएं.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Dussehra 2023: दशहरे के दिन इस पक्षी के दर्शन करना होता है शुभ, घर में लग जाएगा पैसों का ढेर

Dussehra 2023 Date: 23 या 24 अक्टूबर कब है दशहरा, शस्त्र पूजन मुहूर्त के साथ जानें विजय दशमी की सही तारीख

WATCH: भीगेगा नहीं पर खूब जलेगा या रावण, देखें कैसे बनते हैं वाटरप्रूफ रावण के पुतले 

Trending news