Aaj Ka Rashifal 11 December 2023: सोमवार को इन चार राशियों पर बरसेगी शिवजी की कृपा, बटोरेंगे खूब धन, पढ़ें राशिफल
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 11 December 2023: सोमवार को इन चार राशियों पर बरसेगी शिवजी की कृपा, बटोरेंगे खूब धन, पढ़ें राशिफल

Aaj Ka Rashifal 11 December 2023:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 11 दिसंबर, दिन सोमवार है..  

Dainik Rashifal (फाइल फोटो)

Aaj Ka Rashifal 11 December 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 11 दिसंबर, दिन सोमवार है. ये दिन शिव जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

 

मेष राशि: मेष राशि के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा. अपने जीवनसाथी के साथ समय गुजारेंगे. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को कोई ऑफर आ सकता है. बिजनेस में धन लाभ हो सकता है. किसानों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा, फसल अच्छे रेट पर बिकेगी. राजनीति में अपना भाग्य कलमाने वाले जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा. छोटे बच्चों का ध्यान रखें, चोट लग सकती है.

वृषभ राशि: इन जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. शाम को किसी पुराने दोस्त के साथ वक्त गुजारेंगे. महिलाएं खरीदारी करेंगी. ऑफिस में आपके लिए अच्छा हो सकता है. लव लाइफ ठीक चलेगी, शाम को डिनर डेट पर जा सकते हैं. सेहत का ध्यान रखें, बीमार हो सकते हैं.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लिए दिन बढ़िया रहेगा. छात्र आज दूसरी जगह पर जा सकते हैं. दोपहर बाद परिवार में किसी बात को लेकर बहस हो सकती है.किसी को पैसा उधार देने से बचें. आज व्यापार में  लाभ होगा है. नौकरी में आपके अधिकारी आपके कार्य से प्रसन्न रहेंगे. अटके काम पूरे हो सकते हैं. शाम को किसी खास दोस्त से मुलाकात हो सकती है. 

कर्क राशि: कर्क राशि के लिए दिन मध्यम रहेगा. आज कामकाज अच्छा चलेगा.  नौकरी में नए प्रस्ताव आ  सकते हैं. छात्रों के लिए दिन ठीक है, मेहनत करें. घर में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. संतान की तरफ से निश्चिंत रहेंगे.

सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों के लिए दिन शानदार रहेगा. धन लाभ हो सकता है. स्टेशनरी का व्यापार करने वाले जातकों को लाभ होगा. स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. आज परिवार में कोई धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. शाम को किसी खास से मुलाकात होगी. पति-पत्नी साथ में समय गुजारेंगे. आज आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत हो सकती है. 

कन्या राशि: कन्या जातकों के लित आज का दिन सामान्य रहेगा. बिजनेस के सिलसिले में कोई यात्रा कर सकते हैं. आपके आसपास का पॉजिटिव व्यवहार आपके जीवन को और अधिक बेहतर बना सकता है. मीडिया लाइन से जुड़े लोगों को नई उपलब्धियां मिल सकती हैं. कल आज आपका मन धर्म के कामों में लगा रहेगा. समाज में सम्मान बढ़ेगा. गाड़ी चलाते समय सावधान रहें, चोट लग सकती है.

तुला राशि: तुला राशि के लोगों के लिए सोमवार का दिन बढ़िया दिख रहा है. लव लाइफ भी ठीक है. सेहत एकदम ठीक रहेगी. आज व्यापार में उतार-चढ़ाव रहेगा, आपको मानसिक तनाव हो सकता है.. संतान की ओर से आपका मन प्रसन्न रहेगा परंतु जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर कल आप थोड़ा सा चिंतित हो सकते हैं आज शाम घर पर कोई विशेष अतिथि का आगमन हो सकता है.

वृश्चिक राशि: इन जातकों के लिए दिन ठीक है. व्यापार में कुछ नए संपर्क बन सकते हैं. आज किसी को पैसे देने से बचें, फंस सकते हैं. आज ऑफिस में  अपना काम निपटाएं, किसी के काम में दखल नहीं दें.  संतान की ओर से आपका मन खुश रहेगा. अटके काम पूरे हो सकते हैं.

धनु राशि: धुन राशि के लिए दिन मध्मय रहेगा. दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं . किसी के साथ झगड़ा या विवाद से बचें, बात बढ़ सकती है. आज सेहत में कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है, मौसमी जुकाम हो सकता है. व्यापार में कुछ तनाव हो सकता है, धैर्य  से काम लें. सेहत नरम रहेगी. लव लाइफ ठीक रहेगी. 

मकर राशि: मकर राशि के जातकों के लिए दिन थोड़ा सा तनाव भरा रह सकता है. आज संतान की तरफ से खुश रहेंगे. पैतृक संपत्ति का विवाद खत्म हो सकता है.  आज अटके काम पूरे हो सकते हैं.  परिवार के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं.  नौकरी में तरक्की हो सकती है. सेहत का ध्यान रखे, खासकर मां का. छात्रों के लिए दिन सामान्य रहेगा. 

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लिए दिन मिला जुला रहेगा. दोपहर बाद बिजनेस में मुनाफा होगा. आज व्यापार आगे बढ़ाने के लिए और अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. लाइफ पार्टनर की सेहत आज नरम रहेगी. 

मीन राशि:मेष राशि के लिए सोमवार का दिन ठीक रहेगा. व्यापार ठीक ठाक चलेगा. नौकरी पेशा जातकों का दिन ऑफिस में अच्छा जाएगा. छात्रों को  खूब मेहनत करनी होगी.  सेहत का ध्यान रखें, बीमार हो सकते हैं. शाम को किसी रिश्तेदारी से कोई शुभ समाचार मिल सकता है.

 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

दिवाली से पहले घर से निकाल फेंके ये अशुभ पौधे, इनमें होता है प्रेत आत्मा का साया!

WATCH: व्रत के भोग में शामिल करें ये 5 चीजें, कभी महसूस नहीं करेंगे कमजोरी और थकान

 

Trending news