Ayodhya Ram Mandir: दिल्ली-दुबई की फ्लाइट से महंगा अयोध्या का हवाई किराया, बड़े शहरों से सारी फ्लाइट, बस-ट्रेनें फुल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2057906

Ayodhya Ram Mandir: दिल्ली-दुबई की फ्लाइट से महंगा अयोध्या का हवाई किराया, बड़े शहरों से सारी फ्लाइट, बस-ट्रेनें फुल

Ayodhya Ram Mandir Inauguration: 550 सालों के इंतजार के बाद एक बार फिर रामलला मंदिर की छत के नीचे विराजमान होने जा रहे हैं. अयोध्या में राम मंदिर प्राण- प्रतिष्ठा का कार्यक्रम इतना भव्य होने जा रहा है कि हर देशवासी इसका गवाह बनना चाहता है. जानें कैसे हाल हैं अयोध्या के?....

 

Ayodhya Ram Mandir Inauguration

Ayodhya Dham: अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले भव्य राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह से पहले, देश भर से लोग बड़ी संख्या में अयोध्या आ रहे हैं. यहां आने वालों का संख्या इतनी है कि उड़ान टिकट की कीमतें 400% तक बढ़ गई हैं, और अनुमान है कि तीन से पांच लाख लोग ऐतिहासिक 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह में शामिल होंगे. 

बेंगलुरु से अयोध्या का हवाई किराया बढ़ा
आईआरसीटीसी के अनुसार बेंगलुरु से अयोध्या तक की यात्रा लागत आसमान छू रही है, जो 24,000 रुपये से अधिक है. 20 जनवरी को हवाई किराया 22,925 रुपये है, जबकि 21 जनवरी को यह 24,282 रुपये तक पहुंच जाता है. विशेष रूप से, शनिवार और रविवार को बेंगलुरु-अयोध्या उड़ानें सबसे महंगी हैं. 

दिल्ली से अयोध्या का सफर हुआ महंगा!
दिल्ली से अयोध्या के लिए उड़ान की कीमतें भी बढ़ गई हैं, मुंबई के लिए टिकट की कीमत 20 जनवरी को 11,829 रुपये और 21 जनवरी को 15,193 रुपये है. सामान्य दिनों में, सबसे सस्ता दिल्ली-अयोध्या किराया 3,595 रुपये है. 

मुंबई से अयोध्या: यात्रा लागत में वृद्धि
मुंबई-अयोध्या हवाई किराया काफी बढ़ गया है, 20 जनवरी को 20,231 रुपये, 21 जनवरी को 12,649 रुपये और 19 जनवरी को 19,019 रुपये तक पहुंच गया. 

ये खबर भी पढ़ें- UP LIVE Ayodhya Ram Mandir Update: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को मिला प्राण- प्रतिष्ठा समारोह का न्यौता, जानें राम मंदिर से जुड़ी हर अपडेट

बेंगलुरु से अयोध्या के लिए यात्रा अवधि
बेंगलुरु से अयोध्या तक की यात्रा में लगभग छह से आठ घंटे लगेंगे, जिसमें नई दिल्ली, ग्वालियर, मुंबई और अहमदाबाद जैसे शहरों में रुकना शामिल है. 

आतिथ्य क्षेत्र में उछाल
राम मंदिर के उद्घाटन से पहले, अयोध्या में होटल पहले से ही 80% क्षमता तक बुक हो चुके हैं, जिससे कमरे की दरें पांच गुना तक बढ़ गई हैं. मेकमाईट्रिप और बुकिंग.कॉम जैसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म अयोध्या के अधिकांश होटलों के लिए 'कोई उपलब्धता नहीं' का संकेत देते हैं. अगर कमरे मिल भी गए तो कीमतें सामान्य दरों से काफी बढ़ गई हैं.

होटल की कीमतें बढ़ीं, अधिभोग 100% तक पहुंचा
आतिथ्य क्षेत्र के नेताओं ने होटल बुकिंग में वृद्धि की रिपोर्ट दी है, जिसमें अधिभोग दर 100% तक पहुंच गई है. नतीजतन, कमरे की कीमतों में काफी वृद्धि देखी गई है. कुछ प्रीमियम होटल प्रति रात 70,000 रुपये तक चार्ज कर रहे हैं. रेडिसन होटल समूह सहित प्रमुख होटल समूह, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में होने वाले भव्य अभिषेक समारोह से पहले अयोध्या में नए होटल खोलने की घोषणा कर रहे हैं. 

Trending news