Rail News: पूर्वांचल में ट्रेनों की रफ्तार होगी तेज, दिल्ली-हावड़ा रूट से जुड़ेगी ताड़ीघाट मऊ रेलवे लाइन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2115467

Rail News: पूर्वांचल में ट्रेनों की रफ्तार होगी तेज, दिल्ली-हावड़ा रूट से जुड़ेगी ताड़ीघाट मऊ रेलवे लाइन

Railway News: यूपी में दिल्ली-हावड़ा मुख्य रेल मार्ग को ताड़ीघाट-मऊ रेलवे लाइन से जोड़ने के लिए भदौरा से सोनवल तक उसिया होते हुए 11.10 किलोमीटर नई रेलवे लाइन बिछाई जाएगी. कर्मा गांव के पास नई रेलवे क्रासिंग को भी बनाया जाएगा.

Rail News: पूर्वांचल में ट्रेनों की रफ्तार होगी तेज, दिल्ली-हावड़ा रूट से जुड़ेगी ताड़ीघाट मऊ रेलवे लाइन

Bhadaura Rail News: यूपी के पूर्वांचल इलाके में अब ट्रेनों की रफ्तार तेजी पकड़ने वाली है. रेलवे ने दिल्ली हावड़ा रूट से ताड़ीघाट मऊ रेलवे ट्रैक को जोड़ने के लिए भूमि अधिग्रहण का काम तेज कर दिया है.तहसील के उसिया, रक्सहां, कर्मा दिलदारनगलर और बहुआरा गांव में किसानों की जमीन खरीदने का काम शुरू किया गया है.रेलवे मंत्रालय ने जिन भी किसानों की जमीन खरीदी जानी है, उनके नाम का गजट प्रकाशन कराया है.

साल 2023 में फरवरी के महीने में जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने सेवराई को तत्कालीन एसडीएम राजेश प्रसाद चौरसिया को पत्र भेजकर भदौरा से कर्मा होते हुए सोनवल तक नई रेल लाइन बिछाने के लिए जमीन का सर्वे करने का निर्देश दिया था.

जिलाधिकारी के आदेश मिलने के बाद क्रम में एसडीएम ने जमीनों का सत्यापन करा ने के लिए राजस्व कर्मियों की टीम को गठित करी और सर्वे करवाया. टीम ने रक्सहां,  भदौरा, दिलदारनगर, उसिया और कर्मा से सोनवल तक नई रेल लाइन बिछाने के लिए सभी किसानों की रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी गई थी. इसके बाद रेलवे ने गुरुवार को सूचना जारी कर नई रेल लाइन के लिए आने वाली जमीन और किसानों के नामों का प्रकाशन किया था.

देहवल गांव के पास दिल्ली-हावड़ा मेन रेल खंड से जुड़ेगी. नई रेल लाइन प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट को लेकर दानापुर रेल मंडल से ताड़ीघाट ब्रांच लाइन को दिल्ली-हावड़ा मेन रेल खंड से जोड़ने की  शुरू आत कर दी गई है. अब भदौरा से उसिया व नई रेलवे क्रासिंग कर्मा होते हुए सोनवल को नई रेल लाइन बिछेगी.

ताड़ीघाट ब्रांच लाइन के मऊ को रेल खंड से जुड़ने के बाद ट्रेनों की संख्या बढ़ जाएगी. मऊ से सोनवल होते हुए हावड़ा को जाने वाली ट्रेनों को दिल्ली-हावड़ा मेन रेल खंड से जोड़ने के लिए भदौरा से सोनवल को नई रेल लाइन बिछायी जाएगी. 

और पढ़े - यूपी के लाल की अनोखी जिद, विश्‍व रिकॉर्ड तोड़ने के लिए पैदल चलेगा 2 किलोमीटर, 44 हजार किलोमीटर चलकर पहुंचा विंध्याचल

और पढ़े - कौन हैं हल्द्वानी हिंसा के 9 गुनहगार, गली-मोहल्लों में जगह-जगह चस्पा किए गए पोस्टर

Trending news