Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2475221
photoDetails0hindi

पीएम मोदी बनारस को देंगे 1400 करोड़ रुपए का तोहफा, नए कलेवर में दिखेगा संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम

पीएम मोदी इस रविवार को वाराणसी का दौरा करेंगे. इस अवसर पर वह अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों को करोड़ों की सौगात देंगे.

वाराणसी का दौरा करेंगे मोदी

1/9
वाराणसी का दौरा करेंगे मोदी

रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्री वाराणसी के दौरे पर होंगे. इस मौके पर पीएम बनारस को बहुत से तोहफे देने वाले हैं. इस दौरे में पीएम वाराणसी को 1400 करोड़ रुपए की योजनाओं की सौगात देंगे.

नए रंग रूप में दिखेगा स्टेडियम

2/9
नए रंग रूप में दिखेगा स्टेडियम

फिलहाल सभी कार्यों को फाइनल टच दिया जा रहा है. वैसे तो बहुत से प्रोजेक्ट हैं लेकिन सबसे अधिक चर्चा संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम की हो रही है. स्टेडियम को नया रूप रंग दिया गया है.

पहले चरण का हो चुका है उद्घाटन

3/9
पहले चरण का हो चुका है उद्घाटन

दरअसल जुलाई 2023 में पीएम मोदी ने संपूर्णानंद स्टेडियम के पहले चरण का उद्घाटन किया था. सिगरा स्पोर्ट्स कांप्लेक्स के नाम से मशहूर इस प्रोजेक्ट का लोकार्पण पीएम के हाथों होना है.

पूर्वांचल को तोहफा

4/9
पूर्वांचल को तोहफा

गौरतलब है कि यह स्पोर्ट्स कांप्लेक्स इंडोर आउटडोर दोनों खेलों को बढ़ावा देगा. यह पूर्वांचल के युवाओं और खिलाड़ियों के लिए बहुत बड़ा तोहफा है.

रविवार को पहुंचेंगे पीएम

5/9
रविवार को पहुंचेंगे पीएम

इस रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर 12:30 बजे बाद वाराणसी पहुंचेंगे. कुछ कार्यक्रमों के बाद पीएम सिगरा स्पोर्ट्स कांप्लेक्स पहुंचेंगे. यहां वह 10 हजार लोगों को संबोधित करेंगे.

1360 करोड़ की परियोजनाएं

6/9
1360 करोड़ की परियोजनाएं

इस कार्यक्रम से वे बहुत सारी परियोजनाओं का तोहफा देंगे. एक अनुमान के मुताबिक कुल 1360 करोड़ की परियोजनाएं हैं. सिगरा स्पोर्ट्स कांप्लेक्स अपने आपमें बहुत अहम है.

दूसरे तीसरे चरण का उद्घाटन

7/9
दूसरे तीसरे चरण का उद्घाटन

पहले चरण में ग्राउंड प्लस दो माले के 150 मीटर के लंबे भवन बनाए गए हैं.अब जो आगे काम हुआ है उसमें बैडमिंटन के 10 कोर्ट, स्कैवस के चार कोर्ट, बिलियर्ड्स के चार टेबल, दो इंडोर बास्केटबॉल कोर्ट, 20 टेबल टेनिस खेलने की सुविधा, कवर्ड ओलंपिक साइज स्विमिंग पुल के अलावा प्रैक्टिस स्विमिंग पूल अलग से बनाया गया है.

सेंटर ऑफ एक्सीलेंस

8/9
सेंटर ऑफ एक्सीलेंस

वहीं जिमनास्टिक, जूडो, कराटे मार्शल आर्ट, योग, रेसलिंग, ताइक्वांडो, बॉक्सिंग वेटलिफ्टिंग की सुविधा भी यहां इंडोर स्टेडियम में मिलेगी. इस पूरी जगह को सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के नाम से जाना जाएगा.

कोचिंग की सुविधा

9/9
कोचिंग की सुविधा

इसके अलावा लाइब्रेरी कॉम्बैट स्पोर्ट्स हाल, सेमिनार हॉल, कैफे, फील्ड व्यू लॉन्च और खिलाड़ियों के लिए अंतरराष्ट्रीय सुविधा वाले स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में कोचिंग की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी.