Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2022802
photoDetails0hindi

New Year 2024 Recipe: न्यू ईयर पार्टी के मैन्यू में शामिल करें ये 6 जायकेदार डिश, स्वाद आ जाएगा

पूरी दुनिया 2024 का वेलकम करने की तैयारी में जुट गई है. नए साल में महज कुछ दिन ही बचे हैं.  2024 की तैयारियां जोरों पर हैं. ऐसे में सबसे जरूरी यह है, कि क्या बनाए तो आज हम आपको नव वर्ष पर घर पर बनाने के लिए एक से एक रेसिपी बताएंगे.

पनीर 65 रेसिपी

1/7
 पनीर 65 रेसिपी

न्यू ईयर पार्टी के लिए पनीर 65 एक परफेक्ट रेसिपी बन सकती है. हम सभी को पनीर से डिशेज काफी पसंद होती हैं. जिन्हें शादी, पार्टी या किसी भी खास मौके पर बनाना और खाना पसंद करते हैं. आप इस डिश को किसी भी पार्टी में स्टार्टर के रूप में सर्व कर सकते हैं.

 

पनीर अनारदाना कबाब

2/7
पनीर अनारदाना कबाब

पनीर अनारदाना कबाब न्यू ईयर पार्टी के लिए एक अच्छी रेसिपी है. जूसी पनीर के टुकड़ो को मैरीनेट करने के बाद इन्हें ​क्रिस्पी शिमला मिर्च और सॉस के साथ सर्व किया जाता है.

 

रशियन कटलेट्स

3/7
रशियन कटलेट्स

अगर आप नॉनवेजिटेरियन हैं तो यह रेसिपी न्यू ईयर पार्टी के लिए बेस्ट है. इन स्वादिष्ट कटलेट्स को बोनलेस चिकन के चंक्स, आलू, गाजर और मसालों से मिलाकर बनाया जाता है. वर्मिसेली और तिल से ये कटलेट्स ​क्रिस्पी बनते हैं. इन्हें गोल्डन ब्राउन होने तक फ्राई किया जाता है.

बेक्ड पनीर समोसा

4/7
बेक्ड पनीर समोसा

समोसा हर इंडियन का फेवरेट फास्ट फूड में से एक है. अगर आप सेहत को लेकर चिंतित हैं तो आप बेक्ड समोसा का ट्राई कर सकते हैं. इसमें अदरक लहसुन का पेस्ट, लाल मिर्च और नमक मिलाकर फीलिंग तैयार ​की जाती है, जिसे समोसे के बेस में भरने के बाद बेक किया जाता है.

 

रेशमी टिक्का

5/7
रेशमी टिक्का

रेशमी टिक्का एक स्वादिष्ट डिश है. इसे आप स्नैक के तौर पर न्यू ईयर पार्टी में सर्व कर सकते हैं. चिकन के टुकड़ों को दही मसाले और नींबू का रस में डालकर मैरीनेट करने के बाद क्रिस्पी और गोल्डन ब्राउन होने तक बेक किया जाता है.

 

बेसन चक्की

6/7
बेसन चक्की

राजस्थान की ट्रेडिशनल मिठाइयों में शामिल है बेसन की चक्की जो खाने में बहुत ही ज्यादा टेस्टी होती है. इसे ज्यादातर लोग बेसन की बर्फी के नाम से भी जानते हैं. किसी भी त्योहार पर मिठाइयों की लिस्ट में बेसन की चक्की का नाम जरूर होता है. इस मिठाई की खास बात ये है कि इसे आप 15 से 20 दिन तक स्टोर करके रख सकते हैं. 

 

रबड़ी

7/7
रबड़ी

शायद ही कोई ऐसा हो जिसे केसर और इलायची से बनी शाही रबड़ी न पसंद हो. घर पर मेहमान आए हों और फटाफट मिठाई बनाकर खिलाना हो तो दूध की रबड़ी बनाकर खिलाएं. या झटपट बनने वाली स्वीट डिश रेसिपी है और इसके स्वाद का कोई मुकाबला नहीं है. तो दीपावली पर रबड़ी बनाकर सबका मुंह मीठा करा सकते हैं