Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1961347
photoDetails0hindi

Chhath Beauty tips : छठ पूजा पर खुद को ऐसे करें तैयार, कम समय में पाएं खूबसूरत लुक, जानिए आसान मेकअप टिप्स

कोई भी त्योहार या व्रत हो महिलाओं की सजने संवरने की तैयारी सबसे पहले होती है. छठ का व्रत बहुत कठिन होता है, ऐसे में आपको चाहिए कुछ आसान मेकअप टिप्स ताकि आप जल्दी से तैयार हो जाएं,   

Chhath makeup tips :

1/8
Chhath makeup tips :

कठिन व्रत में से एक छठ के पर्व को बस कुछ ही दिन बाकी है. इसकी तैयारी जोर शोर से घाटों पर शुरू हो गई है. फलों की मंडी तो रंगबिरंगी फलों से सज गई है. कोई भी त्योहार और व्रत हो महिलाओं की सजने संवरने की तैयारी भी साथ-साथ होती है. लेकिन छठ का व्रत बहुत कठिन होता है, ऐसे में आपको चाहिए कुछ आसान मेकअप टिप्स ताकि आप जल्दी से तैयार हो जाइए. तो चलिए जानते हैं उसके बारे में.

2/8

 छठ व्रत में सूर्य देवता की पूजा की जाती है, जो प्रत्‍यक्ष दिखते हैं और सभी प्राणियों के जीवन के आधार हैं. सूर्य के साथ-साथ षष्‍ठी देवी या छठ मैया की भी पूजा की जाती है. पौराणिक मान्‍यता के अनुसार, षष्‍ठी माता संतानों की रक्षा करती हैं और उन्‍हें स्‍वस्‍थ और दीघार्यु बनाती हैं.

 

3/8

ऐसे में अगर आप चाहती हैं कि खूबसूरत दिखें तो फाउंडेशन हमेशा हल्का लगाएं. इससे आपको एक फ्लॉलेस लुक मिलेगा. स्किन टोन से मैच करता हुआ फाउंडेशन अच्छा होता है.

 

4/8

आईशैडो आप गोल्डन लगाएंगे तो ज्यादा अच्छा होगा. इससे चेहरे की सुंदरता में चार चांद लगा जाता है. आप साथ में डार्क काजल भी लगा सकती हैं. ये आपके पूरे लुक को कंप्लीट करेगा.

 

5/8

अपने चेहरे पर प्राइमर लगाना न भूलें. प्राइमर लगाने के बाद चेहरे पर मेकअप ज्यादा देर तक टिका रहता है.

 

6/8

बिंदी हमेशा सिंपल लगाएं. और तो और मरून और लाल रंग की बिंदी लगाना अच्छा होगा. इससे आपको एक पारंपरिक लुक मिलेगा. और वहीं डार्क शेड की लिपस्टिक लगाएं. अगर आपका रंग गेहुंआ है तो गहरा रंग ही अच्छा लगेगा. छठ व्रत में हैवी मेकअप करने से बचना चाहिए.

 

7/8

आई मेकअप के बाद अब आप अपने गालों पर पिंक कलर का ब्लशर लगा सकते हैं. ये आपकी खुबसुरती में चार चांद लगा देगा. 

8/8

छठ पूजा के दौरान आप हल्की साड़ी पहनने की कोशिश करें, जिसमें आप कम्फर्टेबल फील करें. हेवी साड़ी पहनने से बचें. लाल या पीले रंग कि साड़ी का चुनाव पहनें ये शुभ होता है.