उड़ते हुए जहाज का दरवाजा खोलने लगा पैसैंजर, जानिए फिर क्या हुआ
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand874119

उड़ते हुए जहाज का दरवाजा खोलने लगा पैसैंजर, जानिए फिर क्या हुआ

स्पाइसजेट एयरलाइंस के विमान एसएसजी 2003 ने शनिवार को दोपहर 2:15 बजे दिल्ली एयरपोर्ट से 89 यात्रियों को लेकर वाराणसी के लिए उड़ान भरी. 

यात्री गौरव खन्ना.

वाराणसी: शनिवार को दिल्ली से वाराणसी आ रहे स्पाइसजेट एयरलाइंस के विमान में एक यात्री ने जमकर हंगामा किया. यात्री ने हवा में उड़ रहे विमान का इमरजेंसी गेट खोलने का प्रयास किया. हालांकि, क्रू मेंबर और अन्य यात्रियों की मदद से यात्री पर काबू पाया गया. 

हरियाणा का रहने वाला है यात्री 
स्पाइसजेट एयरलाइंस के विमान एसएसजी 2003 ने शनिवार को दोपहर 2:15 बजे दिल्ली एयरपोर्ट से 89 यात्रियों को लेकर वाराणसी के लिए उड़ान भरी. उड़ान भरने के 40 मिनट बाद विमान में बैठे गुड़गांव हरियाणा निवासी गौरव खन्ना नाम के यात्री ने विमान का आपातकालीन गेट खोलने का प्रयास किया. जिसके बाद विमान में बैठे यात्री डर गए. उस यात्री को क्रू मेंबर की मदद से पकड़ लिया गया.

यहां देखें वीडियो- जब पैसेंजर खोलने लगा विमान का इमरजेंसी गेट, देखिए आज का सबसे Viral Video

मानसिक स्थिति नहीं है ठीक 
वहीं, पायलट द्वारा इसकी सूचना एयर ट्रैफिक कंट्रोल को दी गयी, जिससे विमान उतरने से पहले ही सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिए गए. जैसे ही विमान वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर लैंड हुआ, वैसे सुरक्षाकर्मियों ने उसे हिरासत में लेकर वाराणसी पुलिस के हवाले कर दिया. इसके बाद पुलिस द्वारा उस यात्री का मेडिकल चेकअप कराया गया. बताया गया कि उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है. 

क्या होता अगर खुल जाता दरवाजा ? 
अगर उड़ते वक्त विमान का गेट खुल जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था. जानकारों के मुताबिक 20 हजार फीट या इससे अधिक ऊंचाई पर हवा का अधिक दबाव होता है. ऐसे में अगर उड़ रहे विमान का गेट खुल जाता तो बैलेंस बिगड़ जाता और फिर विमान को नियंत्रित करना बेहद मुश्किल हो जाता. 

WATCH LIVE TV

 

 

ये भी देखे

Trending news