नोएडा के आलीशान बंगलों में आराम फरमा रहे नौकरशाहों को एक हफ्ते का अल्टीमेटम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1820758

नोएडा के आलीशान बंगलों में आराम फरमा रहे नौकरशाहों को एक हफ्ते का अल्टीमेटम

Noida news : नोएडा में तबादले और सेवानिवृत्ति के बाद भी कई अधिकारी सरकारी बंगले का मोह नहीं छोड़ पाए हैं. इन सब को अब सीईओ लोकेश एम ने आवास खाली करने का नोटिस जारी किया है.

Lokesh M IAS CEO NOIDA

नोएडा : लंबे समय से बंगलों पर कब्जा जमाये प्रशासनिक अफसरों को नोटिस जारी किया गया है. शासन की सख्ती के बाद आखिरकार ताकतवर अफसरों पर कार्रवाई की तैयारी कर ली गई है. CEO लोकेश एम के आदेश के बाद सभी के सरकारी आवास में नोटिस चस्पा कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि आदेश में कहा गया है कि घर खाली नहीं करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. बताया जा रहा है कि 4 आईएएस, 2  आईपीएस, एक रिटायर IAS को नोटिस जारी की गई है. IPS लव कुमार ,अभिषेक वर्मा, IAS मोनिका गर्ग, IAS राजेश प्रकाश को नोटिस जारी किया गया है.

इसी साल रिटायर हुईं IAS आराधना शुक्ला को भी नोटिस दिया गया है. नोटिस में एक सप्ताह में आवास खाली करने का समय दिया गया है. बताया जा रहा है कि जिन्हें नोटिस दिया गया है उन्होंने तबादला होने के बाद भी आवास खाली नहीं किया. इन अफसरों को सेक्टर 14A में आवास आवंटित किया गया था.

बताया जा रहा है कि इनमें से कई अधिकारी नोएडा में सरकारी आवास का मोह इसलिए भी नहीं छोड़ पा रहे हैं क्योंकि यहां से दिल्ली नजदीक है. इन अधिकारियों के बंगले के बाहर नोटिस चस्पा कर दिया गया है. फॉलोअप करते हुए एक बार और नोटिस दिया जाएगा, इसके  बाद कार्रवाई की जाएगी.

सेक्टर 14-ए के इन घरों में नोटिए चस्पा
भवन क्रमांक 17
भवन क्रमांक 6ए
भवन क्रमांक 12बी
भवन नंबर 15
भवन क्रमांक 4
भवन क्रमांक 14 ए

यह भी पढ़ें :Rudraprayag Landslide : भूस्खलन की चपेट में आई कार, गुजरात से उत्तराखंड घूमने आए पांच पर्यटकों की मौत

क्या है नियम
नोएडा समेत गौतमबुद्ध नगर में तैनात होने वाले तमाम ए ग्रेड श्रेणी के अफसरों को नोएडा अथॉरिटी की ओर से सेक्टर-14 ए में आवास की सुविधा मुहैया कराई जाती है. आवास का किराया उनके तैनाती के दौरान पे-ग्रेड के हिसाब से वेतन से काटकर अथॉरिटी के खाते में जमा होता है. ऐसे में तैनाती पाने वाले अधिकारियों को यह आवासीय भवन प्राधिकरण का सामान्य प्रशासन विभाग आवंटित करता है, लेकिन जब संबंधित अधिकारी का ट्रांसफर हो जाता है, तो उसे सामान्य प्रशासन की ओर से खाली नहीं कराया जाता है. नियमानुसार तबादला होते ही उन्हें तत्काल आवंटित भवन छोड़ देना चाहिए.

Watch: दुष्यंत कुमार की पक्तियों से सीएम योगी का अखिलेश को ऐसा जवाब, तालियों से गूंज उठा पूरा सदन

Trending news