IBPS PO 2023 Recruitment: आईबीपीएस पीओ की निकली बंपर भर्ती, इन स्टेप को फॉलो कर फटाफट करें अप्लाई
Advertisement

IBPS PO 2023 Recruitment: आईबीपीएस पीओ की निकली बंपर भर्ती, इन स्टेप को फॉलो कर फटाफट करें अप्लाई

IBPS PO 2023 Recruitment: आईबीपीएस ने प्रोबेशनरी ऑफिसर/मैनेजमेंट ट्रेनी  (सीआरपी पीओ/एमटी-XIII) के पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इच्छुक और पात्र उम्मीदवार ऑफिशयल वेबसाइट  ibps.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. यहां देखें विस्तृत डिटेल. 

IBPS PO 2023 Recruitment: आईबीपीएस पीओ की निकली बंपर भर्ती,  इन स्टेप को फॉलो कर फटाफट करें अप्लाई

IBPS PO 2023 Recruitment: बैंकिंग की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. आईबीपीएस ने प्रोबेशनरी ऑफिसर/मैनेजमेंट ट्रेनी  (सीआरपी पीओ/एमटी-XIII) के पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इच्छुक और पात्र उम्मीदवार ऑफिशयल वेबसाइट  ibps.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. ध्यान रहे कि आवेदन करने की लास्ट डेट 21 अगस्त 2023 है.  
आवेदन से पहले नोटिफिकेशन ध्यानपूर्वक पढ़ लें. यहां आवेदन से जुड़ी विस्तृत डिटेल दी गई है. 

IBPS PO 2023 Recruitment: आयु सीमा
 आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष तय की गई है. हालांकि अधिकतम आयु वर्ग में आरक्षित वर्ग को छूट का भी प्रावधान है. 

IBPS PO 2023 Recruitment: आवेदन शुल्क
सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारो को 850 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. इसके अलावा अन्य उम्मीदवारों के लिए एग्जाम फीस 175 रुपये है. 

IBPS PO 2023 Recruitment:कौन कर सकता है अप्लाई
आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री, या केंद्र सरकार का मान्यता प्राप्त कोई समकक्ष योग्यता वाले उम्मीदवार  आवेदन कर सकते हैं.  रजिस्ट्रेशन के दौरान इसकी डिटेल की जरूरत होगी. 

IBPS PO 2023 Recruitment:ऐसे करें अप्लाई 
- आवेदन करने से पहले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा. 
- इसके बाद आप रजिस्ट्रेशन के लिंक पर क्लिक करें.
- पर्सनल डिटेल भरने के बाद सबमिट करें. 
- अब आपको फॉर्म भरना होगा और डॉक्यूमेंट्स अपलोड करने होंगे. 
- इसके बाद एग्जाम फीस का पेमेंटकरें और फाइनल सबमिट करें. 
- भविष्य के लिए इसकी एक कॉपी अपने पास डाउनलोड करके रख लें. 

परीक्षा संबंधी डिटेल
प्री परीक्षा के लिए कॉल लेटर 2023 में जारी होंगे.  परीक्षा का आयोजन सितंबर/अक्टूबर 2023 में किया जाएगा जबकि रिजल्ट की घोषणा अक्टूबर 2023 में की जाएगी. मुख्य परीक्षा का आयोजन नवंबर में किया जाना है. उम्मीदवारों को सलाह है कि आवेदन से पहले नोटिफिकेशन ध्यानपूर्वक जरूर पढ़ लें. यहां पद, योग्यता सहित भर्ती संबंधी विस्तृत जानकारी दी गई है. ध्यान रहे कि गलत और अधूरा भरा हुआ फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा. 

 

 

Trending news