Railway Jobs: 10वीं पास के लिए सुनहरा मौका, सेंट्रल रेलवे ने अप्रेंटिस के पदों पर निकाली बंपर भर्ती
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1849041

Railway Jobs: 10वीं पास के लिए सुनहरा मौका, सेंट्रल रेलवे ने अप्रेंटिस के पदों पर निकाली बंपर भर्ती

RRC Apprentice Recruitment 2023: अगर आप भी रेलवे में अप्रेंटिस करने के इच्छुक हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है.  सेंट्रल रेलवे ने अप्रेंटिस के पदों पर बंपर भर्ती निकाली हैं. नीचे आवदेन से जुड़ी विस्तृत जानकारी दी गई है. 

Railway Jobs: 10वीं पास के लिए सुनहरा मौका, सेंट्रल रेलवे ने अप्रेंटिस के पदों पर निकाली बंपर भर्ती

RRC Apprentice Recruitment 2023: रेलवे में आप्रेंटिस करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए बढ़िया मौका है. सेंट्रल रेलवे ने कुल 2409 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट rrccr.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 29 अगस्त 2023 से शुरू हो चुकी है. आवेदन करने से पहले एक बार भर्ती नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें, यहां भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी दी गई है. 

RRC Apprentice Recruitment 2023: कब तक चलेगी आवेदन प्रक्रिया
 सेंट्रल रेलवे द्वारा आयोजित अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 29 अगस्त 2023 से हो चुकी है, उम्मीदवार 28 2023 तक आवेदन कर सकते हैं, ध्यान रहे कि आवदेन केवल ऑनलाइन मोड में स्वीकार किए जाएंगे. 

RRC Apprentice Recruitment 2023: कौन कर सकता है अप्लाई?
आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 50 प्रतिशत अंकों के साथ 10वीं पास होना अनिवार्य है. इसके अलावा संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट होना चाहिए.

RRC Apprentice Recruitment 2023: आयु सीमा
उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 15 वर्ष और अधिकतम आयु 24 वर्ष ज्यादा नहीं होनी चाहिए. आयु की गणना 29 अगस्त 2023 से की जाएगी. 

RRC Apprentice Recruitment 2023: एग्जाम फीस
उम्मीदवार को कुल 100 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. इसे आप क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग द्वारा जमा कर सकते हैं. इसके अलावा आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया चालान के जरिए भी फीस का भुगतान कर सकते हैं. 

RRC Apprentice Recruitment 2023: कैसे होगा सिलेक्शन
उम्मीदवारों का चयन 10वीं और आईटीआई सर्टिफिकेट के अंकों पर बनी मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा.  यानी जिन उम्मीदवारों का इन दोनों में स्कोर अच्छा है, उनके सिलेक्शन की संभावना ज्यादा है. 

उम्मीदवारों को सलाह है कि आवेदन से पहले एक बार भर्ती नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक जरूर पढ़ लें. यहां पद, शैक्षिक योग्यता आदि से संबंधित विस्तृत जानकारी दी गई है. ध्यान रहे गलत भरा हुआ फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा. नीचे नोटिफिकेशन का डायरेक्ट लिंक दिया गया है. 

RRC Apprentice Recruitment 2023: नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news