Bareli : क्या उमेश गौतम को फिर मिलेगी बरेली नगर निगम की कमान, संतोष गंगवार हुए एक्टिव
Advertisement

Bareli : क्या उमेश गौतम को फिर मिलेगी बरेली नगर निगम की कमान, संतोष गंगवार हुए एक्टिव

Bareli Nagar Nigam Chunav: बरेली में इस बार नगर निगम चुनाव में पूर्व केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार की प्रतिष्ठा दांव पर, निकाय चुनाव के परिणाम जिले की राजनीति में खास दखल रखने वाले संतोष गंगवार का राजनीतिक कद तय करेंगे.

Bareli : क्या उमेश गौतम को फिर मिलेगी बरेली नगर निगम की कमान, संतोष गंगवार हुए एक्टिव

अजय कश्यप/बरेली : बरेली में नगर निकाय चुनाव को लेकर दूसरे चरण में मतदान होना है. सोमवार को नामांकन के आखिरी दिन भाजपा प्रत्याशी उमेश गौतम ने अपना नॉमिनेशन दाखिल किया. इस इस मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार भी मौजूद रहे. बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के साथ उमेश गौतम ने मंगलवार को दोपहर अपना पर्चा दाखिल किया. बरेली में मेयर के टिकट को लेकर देर रात तक जद्दोजहद के बाद आखिरकार एक बार फिर पार्टी हाईकमान ने मौजूदा मेयर को ही अपना प्रत्याशी घोषित किया है. ऐसे में तमाम वरिष्ठ नेताओं के साथ और भाजपा विधायक संजीव अग्रवाल के साथ उमेश गौतम ने कलेक्ट्रेट में अपना पर्चा दाखिल किया. इस मौके पर ज़ी मीडिया से खास बातचीत करते हुए उमेश गौतम ने कहा कि उनकी जीत अब सिर्फ औपचारिकता है. इस मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने भी बताया कि वह प्रदेश के नगर निकाय चुनाव में एक बार फिर भाजपा का विजय पताका फहराएगा. उन्होंने कहा कि इस बार की सभी 17 सीटों पर भाजपा का कमल खिलेगा.

बीजेपी ने जिले की चार में से तीन नगर पालिकाओं से पुराने दावेदारों पर ही भरोसा जताया है. फरीदपुर में निवर्तमान पालिका अध्यक्ष के पति को टिकट दिया गया है. धौराटांडा से नदीम उल हसन इकलौते मुस्लिम प्रत्याशी हैं. फतेहगंज पूर्वी में संजय पाठक ने टिकट न मिलने पर निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. नगरपालिका परिषद नवाबगंज की अध्यक्ष पद के लिए बीजेपी ने एक बार फिर प्रेमलता राठौर को उम्मीदवार बनाया है. वह बीजेपी के पूर्व जिलाध्यक्ष रविन्द्र सिंह राठौर के भाई नीरेन्द्र सिंह राठौर की पत्नी हैं.  

यह भी पढ़ें: UP nagar Nikay Chunav: कर्वी से कांग्रेस और मऊ से सपा प्रत्याशी ने कराया नामांकन, क्या बीएसपी का खुलेगा इस बार खाता

पिछली बार हुए नगर निगम चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी उमेश गौतम ने अपने प्रतिद्वंदी सपा प्रत्याशी डॉ आईएस तोमर को 12,757 वोटों करारी शिकस्त दी थी. जिले में 340 मतदाता केंद्र और 1183 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. इसके साथ बरेली में 17 अप्रैल से नामांकन पत्रों की खरीद के साथ जमा करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

Watch: सीएम योगी 24 अप्रैल से निकाय चुनाव के प्रचार में उतरेंगे, बीजेपी ने तैयार किया पूरा प्लान

Trending news