UP Nikay Chunav 2023: मेरठ-गाजियाबाद समेत कई शहरों में पोलिंग बूथ पर EVM हुई खराब, मतदाता हुए मायूस
Advertisement

UP Nikay Chunav 2023: मेरठ-गाजियाबाद समेत कई शहरों में पोलिंग बूथ पर EVM हुई खराब, मतदाता हुए मायूस

UP Nikay Chunav 2023 Second Phase Voting: यूपी नगरीय न‍िकाय चुनाव के दूसरे चरण में मेरठ, गाजियाबाद, अयोध्या समेत 38 जिलों में मतदान डाले जा रहे हैं. इसी बीच कई पोलिंग बूथ में ईवीएम मशीन खराब होने की जानकारी सामने आई है. 

UP Nagar Nikay Chunav 2023

UP Nikay Chunav Second Phase Voting: उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग है. दूसरे चरण में नौ मंडल के 38 जिलों में मतदान डाले जा रहे हैं. नौ मंडल मेरठ, बरेली, अलीगढ़, कानपुर, चित्रकूट, अयोध्या, बस्ती, आजमगढ़ और मीरजापुर के सभी जिलों में सुबह सात बजे से वोटिंग शुरू हो गई.  वोटिंग शुरू होते ही कई जिलों में ईवीएम मशीन खराब होने की सूचना मिली है. ईवीएम मशीन खराब होने के चलते कई जिलों में मतदान भी बाधित हुआ. मेरठ जिले के वार्ड 62 की बूथ संख्या 739 नगला पट्टू, नंगलाताशी और मलियाना के पोलिंग बूथ पर ईवीएम खराब हुई, जिसे बदलने की कवायद जारी है. 

गाजियाबाद में भी खराब हुई ईवीएम 
मेरठ के अलावा गाजियाबाद के मकनपुर के बूथ संख्या 1038 पर ईवीएम खराब हो गई. इसके साथ ही साहिबाबाद के वार्ड न0 10 पप्पू कलोनी कम्पोजिट विद्यालय के बूथ नम्बर 118 पर 7.20 पर वोटिंग चालू हो सकी है. यहां पर पीठाधीश अधिकारी की लापरवाही रही. इन लोगों ने मशीन को सील करने में 20 मिनट लगा दिया. जिसके कारण 20 मिनट लेट वोटिंग शुरू हुई.  

अयोध्या के तीन बूथों में आनन-फानन में बदली गई तीन EVM मशीनें
वहीं, अयोध्या के हनुमानगढ़ी संस्कृत पाठशाला पर दो ईवीएम मशीन खराब होने की जानकारी मिली है.  आनन-फानन में अधिकारियों ने ईवीएम मशीन बदला और वोटिंग चालू की गई. बूथ संख्या 200 पर समय से मतदान शुरू नहीं हो सका. बूथ संख्या 203 पर भी मशीन के खराब होने की खबर आई थी. फिलहाल बूथों में मशीन बदलने के बाद मतदान शुरू कर दिया गया है. 

BJP MLA नंदकिशोर गुर्जर की बसपा प्रत्याशी से झड़प, बुर्के में फर्जी वोटिंग का आरोप

मऊ में बुर्का पहनकर फर्जी वोट डालने पहुंची कई महिलाएं,हिरासत में दर्जन से ज्यादा लोग​

WATCH: बसपा प्रत्याशी से भिड़े बीजेपी विधायक नंदकिशोर गुर्जर, बुर्के में फर्जी वोटिंग का लगाया आरोप

 

Trending news