UP Nikay chunav 2022: यूपी निकाय चुनाव में ओबीसी को आरक्षण मिलेगा या नहीं, डिप्टी सीएम मौर्य ने कर दिया साफ
Advertisement

UP Nikay chunav 2022: यूपी निकाय चुनाव में ओबीसी को आरक्षण मिलेगा या नहीं, डिप्टी सीएम मौर्य ने कर दिया साफ

UP Nikay Chunav 2022: उत्तर प्रदेश में आगामी निकाय चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी बढ़ी हुई है. हाईकोर्ट के ओबीसी आरक्षण को लेकर दिए गए फैसले पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बड़ा बयान दिया है. साथ ही अखिलेश यादव पर निशाना भी साधा है.

UP Nikay chunav 2022: यूपी निकाय चुनाव में ओबीसी को आरक्षण मिलेगा या नहीं, डिप्टी सीएम मौर्य ने कर दिया साफ

मो.गुफरान/प्रयागराज: यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने नगर निकाय चुनाव (UP Nikay Chunav 2022)  में पिछड़ों के आरक्षण (OBC Reservation)  को लेकर बड़ा बयान दिया है. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि बगैर पिछड़ों के आरक्षण की प्रक्रिया सुनिश्चित किए यूपी में नगर निकाय के चुनाव नहीं होंगे.

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि हमारी सरकार हाईकोर्ट के फैसले से संतुष्ट नहीं है. भारतीय जनता पार्टी की सरकार ओबीसी आरक्षण को सुनिश्चित करने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील दाखिल करेगी. इसकी पूरी तैयारियां सरकार के स्तर से कर ली गई हैं. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी के आरोपों पर तीखी प्रतिक्रिया दी है.

उन्होंने कहा है कि समाजवादी पार्टी हताश और निराश है, पिछले कई चुनाव में समाजवादी पार्टी की लगातार हार हुई है, ऐसे में उनके पास सिर्फ बयानबाजी बची है.  कहा कि समाजवादी पार्टी को पिछड़ों के आरक्षण पर बोलने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है. समाजवादी पार्टी की सरकार में सिर्फ सैफई परिवार का विकास हुआ है, पिछड़ों का हक मारा गया है, ऐसे लोगों को पिछड़े वर्ग के आरक्षण को लेकर बोलने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है.

ओबीसी आरक्षण के लिए आयोग का गठन, यूपी नगर निकाय चुनाव पर सरकार की बड़ी पहल

 

डिप्टी सीएम मौर्य ने कहा कि समाजवादी पार्टी को जब एक केशव प्रसाद मौर्य उपमुख्यमंत्री के तौर पर बर्दाश्त नहीं हो पा रहा है, तो संपूर्ण पिछड़े वर्ग को कैसे बर्दाश्त कर पाएगी. अखिलेश यादव उनके पूरे परिवार पर निजी और अमर्यादित बयानबाजी का आरोप लगाया है. कहा कि जो परिवार देश और प्रदेश के सदनों के सदस्य रहे हों उनकी तरफ से हमारे ऊपर निजी और अमर्यादित बयानबाजी की जा रही है, देश और प्रदेश की जनता उनके बारे में जान चुकी है. दावा किया कि पिछड़ा वर्ग पहले भी बीजेपी के साथ था, अभी भी है और आगे भी बीजेपी के साथ ही रहेगा.

जरूरी हुआ तो सुप्रीम कोर्ट जाएंगे, निकाय चुनाव पर अदालती फैसले के बाद बोले CM योगी

वहीं माफिया मुख्तार अंसारी के शायराना अंदाज में विरोधियों पर किए गए कटाक्ष पर कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार में माफिया अपराधियों के खिलाफ पहले भी कार्रवाई होती रही है और आगे भी कार्रवाई होती रहेगी. माफिया, गुंडा और अपराधियों का युग अब जा चुका है. यह युग योगी और मोदी का है, इसमें कोई भी अपराध करके बच नहीं पाएगा. चाहें वह शराब माफिया हो, खनन के माफिया हो या फिर शिक्षा माफिया हों सभी का भविष्य अब खतरे में है.

 

 

 

Trending news