UP Nagar Nikay Chunav 2022 : हाईकोर्ट के फैसले का इंतजार पर बीजेपी ही नहीं सपा-बसपा भी अंदरखाने कर रही तैयारी
Advertisement

UP Nagar Nikay Chunav 2022 : हाईकोर्ट के फैसले का इंतजार पर बीजेपी ही नहीं सपा-बसपा भी अंदरखाने कर रही तैयारी

UP Nagar Nikay Chunav 2022 : उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव को लेकर हाईकोर्ट के फैसले का बेसब्री से इंतजार बीजेपी के साथ सपा-बसपा को. 

Nagar Nigam Election 2022 in UP

UP Nagar Nikay Chunav 2022 : उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव 2022 में भले ही ओबीसी आरक्षण को लेकर हाईकोर्ट में मामला अटक गया हो, लेकिन बीजेपी ही नहीं समाजवादी पार्टी और बसपा में भी अंदरखाने सारी तैयारी चल रही है. बसपा औऱ सपा भी संभावित उम्मीदवारों की सूची तैयार कर रहे हैं. जबकि बीजेपी का उम्मीदवारों को लेकर आंतरिक सर्वे 18 दिसंबर तक पूरा हो जाएगा.

BSP 20 दिसंबर के बाद करेगा ऐलान

बसपा निकाय चुनाव के उम्मीदवारों की घोषणा 20 दिसंबर के बाद करेगी. पार्टी 20 दिसंबर को कोर्ट में निकाय चुनाव की होने वाली सुनवाई में स्थिति स्पष्ट होने का इंतजार कर रही है. इस बीच उम्मीदवारों को अपने-अपने क्षेत्र में रहने के निर्देश दिए गए हैं. वहीं सपा भी निकाय चुनाव को लेकर हाईकोर्ट के फैसले का इंतजार कर रही है.

अखिलेश यादव करेंगे चर्चा

सपा सूत्रों के मुताबिक, नगर निकाय चुनाव के संभावित उम्मीदवारों के नामों पर अखिलेश यादव शनिवार को चर्चा करेंगे. पहले से तैयार संभावित नामों पर अखिलेश यादव पार्टी के बड़े नेताओं के साथ बातचीत करेंगे.  साथ ही कोर्ट के निर्णय़ के बाद निर्वाचन आयोग की ओर से आचार संहिता लागू होते ही समाजवादी पार्टी लिस्ट जारी करेगी. सपा के निवर्तमान नगर पालिका अध्यक्ष/चेयरमैन का टिकट नहीं काटा जाएगा. समाजवादी पार्टी ने तय किया है कि मौजूदा जीते हुए सभी लोगों को टिकट दिया जाएगा. हारी हुई सीटों और जीतने की संभावित सीटों को लेकर संभावित सूची तैयार की जा रही है.

बीजेपी करा रहा आंतरिक सर्वे
वहीं बीजेपी ने 14 दिसंबर से 5 दिनों का आंतरिक सर्वे शुरू किया है. इसमें सभी नगर निगम औऱ नगरपालिका में बीजेपी के संभावित उम्मीदवारों, मौजूदा नगर निकाय प्रमुख की ताकत-कमजोरी औऱ जनता के बीच उनकी छवि को परखा जा रहा है. ऐसे में 20 दिसंबर को हाईकोर्ट का अगर फैसला आ जाता है तो वो प्रत्याशियों का ऐलान करने में संभवतः दूसरी पार्टियों से आगे निकल जाएगी.

यह भी पढ़ें---

नगर निकाय चुनाव में बीजेपी से उलट रणनीति आजमाएगी सपा, लखनऊ में हुई बड़ी बैठक

नगर निकाय चुनाव के ऐलान पर 20 दिसंबर तक रोक, हाईकोर्ट ने लिया बड़ा फैसला

 

UP Nagar Nikay Chunav 2022: कितना अमीर है आपका नगर निगम, नहीं पता तो अब जान जाइये

 

Trending news