UP Nagar Nikay Chunav 2022 : निकाय चुनाव में दिग्गजों के टिकट काट सकती है बीजेपी, नगर निगम और नगरपालिका में करा रही सर्वे
Advertisement

UP Nagar Nikay Chunav 2022 : निकाय चुनाव में दिग्गजों के टिकट काट सकती है बीजेपी, नगर निगम और नगरपालिका में करा रही सर्वे

UP Nagar Nikay Chunav 2022 : उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव की तैयारियों में बीजेपी दूसरे दलों से आगे है.  नगर निगम महापौर, नगरपालिका अध्यक्ष और नगर पंचायत परिषद के प्रत्याशी लखनऊ पार्टी मुख्यालय के चक्कर लगा रहे हैं. 

Nagar Nigam Election 2022 in UP

UP Nagar Nikay Chunav 2022 :  उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव 2022 में बीजेपी (BJP) बड़े पैमाने पर पिछली बार चुनाव जीते उम्मीदवारों की उम्मीदों पर पानी फेर सकती है. ट्रिपल इंजन की सरकार को कायम रखने के लिए बीजेपी किसी भी सीट पर कमजोर प्रत्याशी को उतारने का जोखिम नहीं मोल लेना चाहती. ऐसे में बीजेपी नगर निगम (Nagar Nigam) , नगर पंचायत और नगरपालिका (Nagarpalika) अध्यक्ष में भारतीय जनता पार्टी सर्वे करा रही है.

सर्वे के आधार पर मौजूदा नगर निगम प्रमुख, नगरपालिका अध्यक्ष या नगर पंचायत परिषद अध्यक्ष या वार्डों के पार्षदों की दावेदारी अगर आरक्षण के आधार पर बनती है तो उसे परखा जाएगा. जनता के बीच क्या उनके कामकाज को लेकर नाराजगी है. क्या उनकी छवि को पसंद किया जा रहा है. क्या बड़े नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच उनको लेकर कोई असंतोष तो नहीं है. साथ ही पांच साल बने बिगड़े जातिगत और क्षेत्रीय समीकरणों का भी ध्यान रखा जाएगा. 

बीजेपी के शुरुआती सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक, कई मौजूदा महापौर, नगरपालिका अध्यक्ष और नगर पंचायत अध्यक्ष के टिकट कटने तय हैं. बीजेपी संगठन ने स्पेशल टीम बनाकर 18 दिसंबर तक सर्वे रिपोर्ट मांगी है.निकाय चुनाव जीतने के लिए बीजेपी मौजूदा नगर निगम मेयर, नगरपालिका अध्यक्ष, और नगर पंचायत अध्यक्षों का फीडबैक ले रही है. सर्वे रिपोर्ट के बाद ही टिकट फाइनल होंगे.

बीजेपी ने टिकटों को अंतिम रूप देने के लिए हर जिले में 13 सदस्यीय टीम बनाने का फैसला पहले ही कर लिया है. इस टीम में पार्टी सांसद, विधायक, जिला अध्यक्ष और औऱ अन्य पदाधिकारी शामिल हैं, जो तमाम दावेदारों की मजबूतियों औऱ कमजोरियों का आकलन कर प्रत्याशी पर मुहर लगाएगी. 

यूपी नगर निकाय चुनाव में जीत के लिए BJP विधानसभा चुनाव के फार्मूले को दोहराएगी

यूपी नगर निकाय चुनाव में आरक्षण के सवाल पर सरकार ने मांगी मोहलत, तारीखों का ऐलान नहीं

 

UP Nikay Chunav 2022: कब से शुरू हुई नगर निगम की कहानी, कब-कब हुई सभी नगर निगम की स्थापना

 

Trending news