UP Nagar Nikay Chinav 2022 : नगर निकाय चुनाव में बीजेपी से उलट रणनीति आजमाएगी सपा, लखनऊ में हुई बड़ी बैठक
Advertisement

UP Nagar Nikay Chinav 2022 : नगर निकाय चुनाव में बीजेपी से उलट रणनीति आजमाएगी सपा, लखनऊ में हुई बड़ी बैठक

UP Nagar Nikay Chinav 2022 : उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव में बीजेपी ने नगर निगम महापौर और नगरपालिका अध्यक्ष पदों के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए सर्वे कराने का फैसला किया है. जबकि सपा की रणनीति अलग दिखाई दे रही है.

Nagar Nigam Election 2022 in UP

UP Nagar Nikay Chinav 2022 : उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव को लेकर बीजेपी में तेज हलचल है ही, अब समाजवादी पार्टी ने भी कमर कस ली है. बीजेपी ने जहां नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायत के प्रत्याशियों की मजबूती-कमजोरी, कामकाज के प्रदर्शन के आधार पर सर्वे के जरिये टिकट बांटने की रणनीति अपनाई है, वहीं समाजवादी पार्टी उल्टे फार्मूले पर चलते हुए दिख रही है. समाजवादी पार्टी ने संकेत दिए हैं कि वो नगर निकाय चुनाव में जीती सभी प्रत्याशियों को दोबारा मैदान में उतारेगी.  

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव और खतौली विधानसभा उपचुनाव में जीत के बाद सपा की शुक्रवार को लखनऊ में बड़ी बैठक हो रही है. इसमें नगर निकाय चुनाव के संभावित उम्मीदवारों के नामों को लेकर अखिलेश यादव चर्चा करने वाले हैं. पहले से तैयार संभावितों की सूची पर अखिलेश यादव चर्चा करेंगे. संकेत हैं कि आचार संहिता लागू होते ही समाजवादी पार्टी प्रत्याशियों की सबसे पहले लिस्ट जारी कर देगी, ताकि उम्मीदवारों को ज्यादा से ज्यादा चुनाव प्रचार के लिए मौका मिले.

सपा के निवर्तमान नगर पालिका अध्यक्ष चेयरमैन का टिकट नहीं कटेगा. समाजवादी पार्टी ने तय किया है कि मौजूदा सभी विजेताओं को टिकट दिया जाएगा. हारी हुई सीटों और जीतने की संभावित सीटों को लेकर भी एक सूची तैयार की जाएगी. 

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव शुक्रवार सुबह पार्टी दफ्तर पहुंचे. सपा मुख्यालय में अखिलेश यादव से मुलाकात करने वालों की भीड़ दिखाई दी. इनमें नगर निकाय चुनाव में टिकट मांगने वालों की तादाद ज्यादा थी. राज्य भर के विभिन्न जिलों से आए टिकट के दावेदारों ने अपनी बात रखी. उल्लेखनीय है कि सपा के बड़े नेता लंबे समय से मैनपुरी में डेरा डाले हुए थे. अखिलेश के अलावा डिंपल यादव, शिवपाल सिंह यादव, रामगोपाल यादव समेत सभी बड़े नेताओं ने मैनपुरी में पूरी ताकत झोंकी थी. अखिलेश यादव को शुक्रवार को भी इटावा जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें

यूपी नगर निकाय चुनाव में दूसरे दलों में सेंधमारी करेगी BJP, विपक्षी नेताओं में होड़

नगर निकाय चुनाव के ऐलान पर 20 दिसंबर तक रोक, हाईकोर्ट ने लिया बड़ा फैसला

 

UP Nagar Nikay Chunav 2022: कितना अमीर है आपका नगर निगम, नहीं पता तो अब जान जाइये

 

Trending news