UP Nikay Chunav: सपा सिंबल पर लड़ेगी यूपी निकाय चुनाव या कुछ और है प्लान, अखिलेश यादव ने कर दिया साफ
Advertisement

UP Nikay Chunav: सपा सिंबल पर लड़ेगी यूपी निकाय चुनाव या कुछ और है प्लान, अखिलेश यादव ने कर दिया साफ

UP Nagar Nikay Chunav 2022: यूपी निकाय चुनाव को लेकर सियासी दलों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं, इसी बीच समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने निकाय चुनाव चुनाव को सिंबल पर लड़ने के सवाल पर प्रतिक्रिया दी है. 

फाइल फोटो.

इटावा: समाजवादी पार्टी  अध्यक्ष अखिलेश यादव शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की 120वीं जयंती पर इटावा के चौधरी चरण सिंह डिग्री कॉलेज में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पहुंचे. जिसके बाद उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान बीजेपी पर निशाना साधा. साथ ही में निकाय चुनाव में समाजवदी पार्टी के सिंबल पर चुनाव लड़ने के सवाल पर भी प्रतिक्रिया दी. साथ ही कहा कि जिस तरह से मैनपुरी लोकसभा उप चुनाव जीता गया है, उसी तरह से तैयारी करके 2024 का आम चुनाव जीतेंगे.

निकाय चुनाव को लेकर कही ये बात
निकाय चुनाव में समाजवादी पार्टी के सिंबल देने के सवाल पर उन्होंने कहा, ''जहां सिंबल देने की जरूरत पड़ेगी, वहीं सिंबल दिए जाएंगे, जहां फ्री छोड़ने की जरूरत होगी वहां फ्री छोड़ने का भी काम करेंगे.'' 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि मैनपुरी उपचुनाव में जिस तरीके से कार्यकर्ताओं और नेताओं ने काम किया है यही काम और लोकसभा विधानसभा में होगा तो परिणाम कुछ और होंगे. 

छोटे दलों का साथ ले सकती है सपा
मैनपुरी और खतौली सीट पर जीत दर्ज करने के बाद गदगद समाजवादी पार्टी निकाय चुनाव को लेकर एक्टिव मोड में आ गई है. कहा जा रहा है कि सपा निकाय चुनाव में छोटे दलों जैसे भीम आर्मी, महान दल का साथ ले सकती है. खतौली उपचुनाव में भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर ने सपा-रालोद का गठबंधन का समर्थन किया था, जिसका फायदा सपा-गठबंधन को मिला था. वहीं, सूत्रों के मुताबिक महान दल के नेता भी सपा के संपर्क में हैं. सपा सुभासपा में भी गुटबाजी का फायदा उठाने की फिराक में है. हाल ही में राजभर के कई करीबी नेताओं ने पिछले हफ्ते ही लखनऊ में सपा कार्यालय में नजर आए थे. 

Triple Test : क्या है ट्रिपल टेस्ट जो नगर निकाय चुनाव में UP सरकार के लिए बना चुनौती

निकाय चुनाव को लेकर कल आएगा फैसला
निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण को लेकर शुक्रवार को होने वाली सुनवाई एकबार फिर टल गई. अब मामले की अगली सुनवाई कल यानी 24 दिसंबर को होगी. आरोप है कि सरकार ने निकाय चुनाव में OBC आरक्षण प्रक्रिया को नहीं अपनाया. जिसके बाद कोर्ट ने बीते 12 दिसंबर को इस मामले की सुनवाई करते हुए निकाय चुनाव की अधिसूचना जारी करने पर रोक लगा दी थी. 

UP Nikay Chunav: यूपी निकाय चुनाव को लेकर आज भी नहीं आया फैसला, HC कल करेगा सुनवाई

चाचा को जिम्मेदारी देने के सवाल पर कही ये बात
अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल यादव को कब तक जिम्मेदारी देने के सवाल पर कहा, ''बहुत जल्द उनको जिम्मेदारी दी जाएगी. पार्टी का जब संगठन बनेगा तब उनको जिम्मेदारी दी जाएगी. आज के कार्यक्रम में भी वह साथ रहे हैं. '' गौरतलब है कि चाचा-भतीजे के बीच तब गिले-शिकवे दूर होते नजर आए जब बीते दिनों शिवपाल यादव मैनपुरी सीट पर हुए लोकसभा चुनाव में सपा प्रत्याशी डिंपल यादव का जोरशोर से समर्थन किया. इसके बाद उन्होंने अपनी प्रगतिशील समजावादी पार्टी लोहिया का समाजवादी पार्टी में विलय कर दिया था.

UP Nagar Nikay Chunav 2022: मेयर, नगरपालिका अध्यक्ष या पार्षद की सैलरी कितनी, जानें प्रचार में लाखों खर्च कर रहे नेताओं का वेतन-भत्ता

 

 

 

Trending news