कुमार विश्वास ने ठुकराया विधान परिषद की सदस्यता का प्रस्ताव, मालिनी समेत इन नाम पर लगी मुहर
Advertisement

कुमार विश्वास ने ठुकराया विधान परिषद की सदस्यता का प्रस्ताव, मालिनी समेत इन नाम पर लगी मुहर

मशहूर कवि कुमार विश्वास को लेकर इस बात के कयास अक्सर लगाए जाते हैं कि वह कभी भी बीजेपी से राज्यसभा भेजे जा सकते हैं. हालांकि फिलहाल उन्होंने विधान परिषद की सदस्यता का प्रस्ताव ठुकरा दिया है. आइए जानते हैं वो नाम जो जल्द ही विधान परिषद में नजर आएंगे.

कुमार विश्वास ने ठुकराया विधान परिषद की सदस्यता का प्रस्ताव, मालिनी समेत इन नाम पर लगी मुहर

लखनऊ। कवि कुमार विश्वास यूपी विधान परिषद का सदस्य नहीं बनना चाहते हैं. बताया जा रहा है कि भाजपा की ओर से दिए गए प्रस्ताव पर कुमार विश्वास ने ठुकरा दिया है. विधान परिषद में मनोनीत कोटे की छह सीटों में लेखक, कवि, सांस्कृतिक कलाकार सहित अन्य क्षेत्र से लोगों को मनोनीत करने का प्रावधान है. लेकिन 26 मई 2022 से इन सीटों पर मनोनयन अटका है. सूत्रों के मुताबिक कुमार विश्वास को एमएलसी नियुक्त करने का प्रस्ताव दिया गया था, लेकिन वे प्रदेश की राजनीति नहीं करना चाहते हैं. उनकी दिलचस्पी राष्ट्रीय राजनीति में है. लिहाजा उन्होंने एमएलसी बनने का प्रस्ताव स्वीकार नहीं किया है. भाजपा में उनके कुछ करीबी मित्र उन्हें मनाने का प्रयास भी कर रहे हैं.

सीएम पर किताब लिखने वाले लेखक भी रेस में
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर द मांक हू बिकेम चीफ मिनिस्टर, द मांक हू ट्रांसफार्म उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी पास्ट, प्रजेंट एंड फ्यूचर के लेखक शांतुनू गुप्ता का नाम भी एमएलसी के पैनल में है. पीएम मोदी के पूर्व प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा के बेटे साकेत मिश्रा का नाम भी पैनल में है. ग्रेजुएट साकेत ने आईपीएस की नौकरी छोड़कर बैंक की नौकरी शुरू की थी. साकेत को पहले लोकसभा चुनाव लड़ाने की चर्चा भी रही है. 

यह भी पढ़ें: 2024 में क्या सपा के खेवैया बनेंगे OBC,केशव प्रसाद मौर्य ने पीएम मोदी को बताया ''ओबीसी के सबसे बड़े नेता''

मालिनी अवस्थी समेत कई नाम
एमएलसी के लिए लोक गायिका पद्मश्री मालिनी अवस्थी का नाम भी पैनल में है. राजनीतिक क्षेत्र से भाजपा के कानपुर- बुंदलेखंड क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह, बृज के क्षेत्रीय अध्यक्ष रजनीकांत माहेश्वरी का नाम भी शामिल हैं. मनोनीत कोटे से एक दलित, एक महिला और एक पिछड़े वर्ग के नेता की नियुक्ति की जाएगी. पार्टी आगामी आम चुनाव के मद्देनजर जातीय संतुलन बैठाने के लिए मंथन कर रही है. कुछ नामों पर सहमति नहीं बनने से परिषद में सदस्यों का मनोनयन नहीं हो पा रहा है.

Watch: उत्तर प्रदेश में भारी बारिश से 7 लोगों की मौत, फसल भी बर्बाद, किसान रो रहे खून के आंसू

Trending news