UP Nikay Chunav 2023:दूसरे चरण में एक नगर पंचायत अध्यक्ष समेत 77 उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित, नोएडा से सबसे अधिक
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1684492

UP Nikay Chunav 2023:दूसरे चरण में एक नगर पंचायत अध्यक्ष समेत 77 उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित, नोएडा से सबसे अधिक

UP Nikay Chunav 2023: दूसरे चरण के लिए 11 मई को राज्य के 38 जिलों में सात नगर निगमों में वोट डाले जाएंगे. इससे पहले नोएडा, मेरठ,अलीगढ़ और गाजियाबाद में बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं.

UP Nikay Chunav 2023:दूसरे चरण में एक नगर पंचायत अध्यक्ष समेत 77 उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित, नोएडा से सबसे अधिक

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में हो रहे नगरीय स्थानीय निकाय चुनावों के दूसरे चरण में एक नगर पंचायत अध्यक्ष समेत कुल 77 पदों पर उम्मीदवार निर्विरोध चुन लिये गये हैं. राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने रविवार को यहां एक बयान में कहा कि गौतम बुद्ध नगर जिले के रबूपुरा नगर पंचायत अध्यक्ष का निर्विरोध निर्वाचन हुआ है. इसके अलावा, अलीगढ़ से पांच, मेरठ से तीन, गाजियाबाद से एक पार्षद निर्विरोध चुना गया है. उन्होंने बताया कि इसी तरह नगर पंचायतों में 36 निर्विरोध निर्वाचित सदस्यों में से 16 गौतमबुद्ध नगर से, तीन एटा से, दो-दो आजमगढ़, बांदा, कासगंज, फर्रुखाबाद, अलीगढ़ और हाथरस से तथा एक-एक सदस्य बुलंदशहर, बाराबंकी, सिद्धार्थनगर, पीलीभीत और हमीरपुर से शामिल हैं. कुमार ने एक बयान में कहा कि विभिन्न जिलों में नगर पालिका परिषदों के 31 सदस्य निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं. 

उन्होंने बताया कि एटा में सात, बदायूं में पांच, बुलंदशहर में चार, इटावा में तीन, कानपुर नगर, कासगंज, बागपत से दो-दो तथा कन्नौज, गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर, मिर्जापुर, सुल्तानपुर और हापुड़ से एक-एक नगर परिषद सदस्य हैं, जिन्हें निर्विरोध चुन लिया गया है. उन्होंने बताया कि दूसरे चरण का मतदान 11 मई को राज्य के 38 जिलों में सात नगर निगमों, 590 नगरपालिका वार्ड, 95 नगर परिषद अध्यक्षों और 2551 पार्षदों एवं नगर पंचायत अध्यक्षों के 268 पदों तथा 3495 सदस्यों के लिए होगा. 

यह भी पढ़ें: Wrestlers Protest: WFI चीफ बृजभूषण शरण सिंह ने कहा आरोप साबित हुए तो लगा लूंगा फांसी, नरेश टिकैत ने कसा तंज

प्रथम चरण में चार मई को 10 नगर निगमों सहित 37 जिलों में नगर परिषदों व नगर पंचायतों के विभिन्न पदों के लिए मतदान हो चुका है. दोनों चरणों के वोटों की गिनती 13 मई को होगी.  सियासी कोलाहाल के बीच इन स्थानीय निकायों ने जिस तरह एकजुटता दिखाई है, वह दूसरी पंचायतों के लिए भी एक प्रेरित करने वाली है. इससे लोकतांत्रिक मूल्य को जहां मजबूती मिलती है वहीं यह विकास की रफ्तार को भी गति देने में मददगार होगा.

WATCH: PFI को गुर्गों पर UP ATS की बड़ी कार्रवाई, आजमगढ़, मुरादाबाद और मेरठ में छापेमारी

Trending news