सुबह तक सपा के साथ थीं, दोपहर में थामा BJP का दामन , रात होते-होते मिल गया टिकट, ऐसे समझें सियासी उठा पटक की पूरी कहानी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1665216

सुबह तक सपा के साथ थीं, दोपहर में थामा BJP का दामन , रात होते-होते मिल गया टिकट, ऐसे समझें सियासी उठा पटक की पूरी कहानी

Shahjahanpur BJP Mayor candidate: शाहजहांपुर में पहली बार हो रहे मेयर चुनाव को लेकर भाजपा ने बड़ा दांव चल दिया है. रविवार दोपहर तक मेयर पद के लिए सपा प्रत्‍याशी रहीं अर्चना वर्मा शाम होते-होते भाजपा में चली गईं. इतना ही नहीं भाजपा में जाते ही उन्‍हें शाहजहांपुर से प्रत्‍याशी भी घोषित कर दिया गया.

अर्चना वर्मा को भाजपा ज्‍वॉइन कराते डिप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक

Shahjahanpur BJP Mayor candidate: यूपी की सियासत में रविवार (23 अप्रैल) का दिन खास रहा. शाहजहांपुर में पहली बार हो रहे मेयर चुनाव को लेकर भाजपा ने बड़ा दांव चल दिया है. रविवार दोपहर तक मेयर पद के लिए सपा प्रत्‍याशी रहीं अर्चना वर्मा शाम होते-होते भाजपा में चली गईं. इतना ही नहीं भाजपा में जाते ही उन्‍हें शाहजहांपुर से प्रत्‍याशी भी घोषित कर दिया गया. अर्चना वर्मा के ऐन वक्‍त पर भाजपा ज्‍वॉइन करने के बाद सपाई चारों खाने चित्‍त हो गए. 

सपा जिलाध्‍यक्ष कर रहे थे बड़े दावे 
दरअसल, रविवार को अर्चना वर्मा के ससुर व सपा में मंत्री रहे राम मूर्ति वर्मा की दूसरी पुण्‍यतिथि थी. पहले से सपा प्रत्‍याशी घोषित होने पर अर्चना वर्मा के घर सैकड़ों समर्थक उनके आवास पर जुटे थे. दोपहर तक भाजपा की ओर से प्रत्‍याशी की लिस्‍ट न जारी होने पर दो दिन पहले ही सपा जिला अध्‍यक्ष दावे कर रहे थे कि भाजपा अपना प्रत्‍याशी नहीं उतार रही है, इसकी वजह यह है कि अर्चना वर्मा से भाजपा डर गई है. 

सियासी उठापटक से सपाई चित्‍त 
सियासी उठापटक से अनजान सपा जिला अध्‍यक्ष समेत तमाम नेता उस समय चारों खाने चित्‍त हो गए, जब शाम होते-होते पता चला कि अर्चना वर्मा यूपी के डिप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक की मौजूदगी में भाजपा ज्‍वॉइन कर लिया. इसके बाद जिला अध्‍यक्ष समेत तमाम बड़े नेता जहां अपने-अपने घर की ओर रवाना हो गए. वहीं, अर्चना वर्मा के समर्थक भाजपा ज्‍वॉइन करने की खुशी मनाने लगे. 

अर्चना वर्मा के घर सुरक्षा बढ़ाई गई 
उधर, देर रात भाजपा की ओर से जारी मेयर प्रत्‍याशियों में अर्चना वर्मा के प्रत्‍याशी बनाए जाने के बाद घर पर बधाई देने वालों की भीड़ लग गई. सपा छोड़ चुकी अर्चना वर्मा के घर तत्‍काल प्रभाव से सुरक्षा भी बढ़ा दी गई. घर के बाहर बड़ी तादाद में पुलिस बल तैनात कर दिया गया. बीजेपी से मेयर का प्रत्याशी बनने पर माहौल पूरी तहर से बदल गया. घर पर समर्थकों का जमावड़ा लगा रहा. 

समर्थकों ने जय श्रीराम के नारे लगाए 
इस दौरान अर्चना वर्मा के समर्थकों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर जय श्रीराम के नारे भी लगाए. समर्थकों कहना है कि अब शाहजहांपुर से सपा अब सफा हो गई है. बता दें कि अर्चना वर्मा सपा से पूर्व मंत्री राममूर्ति सिंह वर्मा की पुत्रवधू हैं. साल 2005 में समाजवादी पार्टी से जिला पंचायत अध्यक्ष रह चुकी हैं. अर्चना वर्मा मेयर पद के लिए सबसे मजबूत प्रत्याशी हैं. ऐसे में बीजेपी ने यहां सबसे बड़ा दांव खेला है. अब अर्चना वर्मा बीजेपी से चुनाव लड़ेंगी. 

घर से सपा का झंडा उतारा गया 
जातिगत आंकड़ों के हिसाब से भी अर्चना वर्मा बेहद मजबूत स्थिति में हैं, लेकिन समाजवादी पार्टी को यहां सबसे बड़ा झटका लगा है। क्योंकि उनके पास अर्चना वर्मा के सामने खड़ा करने के लिए कोई दूसरा बड़ा विकल्प नहीं है. फिलहाल अर्चना वर्मा के आवास पर उनके समर्थकों में खुशी का माहौल है. अर्चना वर्मा के आने के बाद उनके आवास पर समाजवादी पार्टी का झंडा उतार दिया गया है. 

Watch: सीएम योगी 24 अप्रैल से निकाय चुनाव के प्रचार में उतरेंगे, बीजेपी ने तैयार किया पूरा प्लान

Trending news