यूपी निकाय चुनाव के बीच अखिलेश और मायावती आज कर्नाटक में करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां, मांगेंगे वोट
Advertisement

यूपी निकाय चुनाव के बीच अखिलेश और मायावती आज कर्नाटक में करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां, मांगेंगे वोट

Akhilesh Yadav Karnataka Visit: सपा प्रमुख अखिलेश यादव का 3 दिन के कर्नाटक दौरे पर रहेंगे...वह कर्नाटक में पार्टी उम्मीदवारों के समर्थन में जनसभा करेंगे... निकाय चुनाव के बीच अखिलेश यादव की कर्नाटक यात्रा को लोकसभा चुनाव की तैयारी के मद्देनजर अहम माना जा रहा है...मायावती भी कर्नाटक में चुनाव प्रचार करेंगी...

Akhilesh And Mayawati

Karnataka Assembly Election 2023: उत्तर प्रदेश निकाय चुनावों (UP Nikay Chunav 2023) के बीच प्रदेश की सियासत के दो बड़े चेहरे बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती (Mayawati) और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) आज कर्नाटक (Karnataka)  में चुनावी रैलियां करने वाले हैं. हैरानी की बात तो यह है कि बीएसपी चीफ मायावती निकाय चुनाव में सक्रिय नजर नहीं आईं लेकिन वह पार्टी के प्रत्याशियों का चुनाव प्रचार करने के लिए कर्नाटक दौरे पर जा रही है. वैसे तो सपा (SP) का कर्नाटक में कोई खास जनाधार नहीं है, इसके बाद भी सपा मुखिया अखिलेश यादव यूपी निकाय चुनाव छोड़कर दो दिनों तक कर्नाटक में अपनी पार्टी के प्रत्याशियों का चुनाव प्रचार करेंगे. कर्नाटक में प्रमुख मुकाबला कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच ही है.

सपा ने कर्नाटक चुनाव में उतारे अपने उम्मीदवार
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव लगातार राष्ट्रीय राजनीति में एक्टिव हैं. इसी के तहत वह विभिन्न राज्यों का दौरा कर रहे हैं. गुजरात में एक विधानसभा सीट जीतने के बाद सपा ने अब कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों में 14 सीटों पर अपने प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतारे हैं. पार्टी के नेता जमकर पसीना बहा रहे हैं. सपा  को उम्मीद है कि ये उनकी मेहनत रंग लाएगी.

अखिलेश करेंगे जनसभा और प्रचार
अखिलेश यादव तीन दिन बंगलुरु में रुकेंगे और पार्टी नेताओं के साथ ही अन्य दलों के नेताओं से भी मुलाकात करेंगे. मालूम हो कि कर्नाटक में सपा ने वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में 20 सीटों पर प्रत्याशी उतारे थे, लेकिन पार्टी का एक भी उम्मीदवार नहीं जीता था. अखिलेश यादव  शुक्रवार सुबह 10.15 बजे लखनऊ से रवाना हो जाएंगे और सात मई को वापस लौटेंगे.

UP Weather Update: अभी जारी रहेगा ठंडक का अहसास, यूपी के इन इलाकों में आज बारिश का अलर्ट, चलेंगी तेज हवाएं

मायावती करेंगी कर्नाटक में जनसभा आज
बीएसपी (BSP) कर्नाटक में अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ रही है. एक दौर था जब पार्टी यहां सरकार में शामिल हुआ करती थी. उसके विधायक कुमारस्वामी की सरकार में मंत्री भी रहे.
बसपा चीफ मायावती कर्नाटक में हो रहे विधानसभा चुनाव में पार्टी उम्मीदवारों के समर्थन में  रैली को संबोधित करेंगी. इसके अलावा मायावती बंगलूरू के पैलेस ग्राउंड में रैली के बाद पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगी.

शिवपाल यादव करेंगे पीसी
वहीं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Yadav) 5 मई को इटावा, सिविल लाइन स्थित समाजवादी पार्टी कार्यालय पर 11 बजे पूर्वांह पत्रकार साथियों से संवाद करेंगे और प्रेस कांफ्रेंस को सम्बोधित करेंगे.

WATCH: वोटरों के लिए मंगाई गई बिरयानी सड़क पर लुट गई, सपा प्रत्याशी की चुनावी सभा में हंगामा

Trending news