अब्बास अंसारी की बीवी के ड्राइवर की आपराधिक कुंडली सामने आई, बलवा समेत संगीन धाराओं में दर्ज है FIR
Advertisement

अब्बास अंसारी की बीवी के ड्राइवर की आपराधिक कुंडली सामने आई, बलवा समेत संगीन धाराओं में दर्ज है FIR

Prayagraj News: अब्बास अंसारी की बीवी के ड्राइवर की आपराधिक कुंडली खंगाली गई है, जिसमें पता चला है कि उसके खिलाफ पहले से दो मुकदमे दर्ज हैं. वहीं, अब्बास अंसारी का चित्रकूट जेल में पत्नी से नियम विरुद्ध तरीके से मिलाई करना और जेल से ही साजिश रचने का मामला सामने आने के बाद यूपी की जेलों में अलर्ट जारी किया गया है. 

अब्बास अंसारी और पत्नी फाइल फोटो.

प्रयागराज: माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे विधायक अब्बास अंसारी को जेल से भगाने की साजिश के आरोप में उसकी पत्नी निखत बानो और ड्राइवर नियाज को गिरफ्तार कर लिया गया है. यह केस चित्रकूट से लखनऊ ट्रांसफर कर दिया गया है. जिसके बाद दोनों की पेशी अब लखनऊ की भ्रष्टाचार निरोधक कोर्ट में होगी. जानकारी के मुताबिक, पुलिस को निखत के चालक नियाज के आपराधिक इतिहास का ब्योरा मिला है. उस पर गाजीपुर में बलवा और रिश्वत लेने के दो अपराध दर्ज हैं. 

योगी सरकार ने सभी जेलों की सुरक्षा बढ़ाने का दिया निर्देश 
अब्बास अंसारी को भगाने की साजिश को लेकर यूपी की जेल की सुरक्षा पर सवाल उठने लगे हैं. जेलों की सुरक्षा और नियमों के तहत कैदियों से मुलाकात के लिए योगी सरकार ने सभी जेलों की सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया है. प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल की सुरक्षा पहले से और ज़्यादा बड़ा दी गई है. नैनी जेल गेट के बाहर से लेकर अंदर तक सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं. जेल की हर बड़ी बैरक में सीसीटीवी लगाए गए हैं और कैदियों की हर गतिविधियों पर खास नज़र रखी जा रही है. 

नैनी सेंट्रल जेल में करीब 5 हज़ार कैदी बंद हैं, जिसमे पूर्वांचल के दर्जनों शूटर्स और माफिया अतीक अहमद गैंग से जुड़े दर्जन भर से ज्यादा कुख्यात अपराधी हैं. माफिया अतीक अहमद का छोटा बेटा अली अहमद भी प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल में बंद है. अली अहमद को हाई सिक्योरिटी सेल में रखा गया है. उससे मुलाकात करने वालो को कई राउंड जांच से गुजरना पड़ता है. 

कैदियों से मुलाकात करने वालों पर पैनी नजर 
जॉइंट पुलिस कमिश्नर आकाश कुलहरि का कहना है कि नैनी सेंट्रल जेल में सुरक्षा इंतजाम पहले से ही सख्त थे, लेकिन इस घटना के बाद से जेल की सुरक्षा और बढ़ा दी गई है. कैदियों से मुलाकात करने वालों पर भी जेल अथॉरिटी की पूरी नज़र है. कुख्यात अपराधियों से जेल में मिलाई करने वालों पर खास नजर रखी जा रही है. सूबे में योगी सरकार बनने के बाद से माफ़िया अतीक अहमद गैंग पर कई बड़ी कार्रवाई हुई थी. अतीक के गुर्गे नैनी सेंट्रल जेल में अपना साम्राज्य न चला सकें, इसके लिए उन्हें यूपी की अलग-अलग जेलों में रखा गया है. अतीक अहमद गुजरात के साबरमती जेल में बंद है. उसका छोटा भाई पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ बरेली जेल में और अतीक का बड़ा बेटा उमर अहमद लखनऊ जेल में बंद है.  

यह भी पढ़ें- मेरी हत्या कराना चाहती है सरकार, स्वामी प्रसाद मौर्य ने लगाए गंभीर आरोप

यह भी पढ़ें- Kanpur Death Case:कौन हैं कृष्णा गौतम? जिन्होंने ब्राह्मण सभा अध्यक्ष को दी गालियां

RAPID RAIL: 2 रुपये में होगी हर किलोमीटर की यात्रा, गाजियाबाद-मेरठ को होली में मिलेगी रैपिड रेल की सौगात, यहां जानिए सबकुछ

Trending news