UP Paper Leak: यूपी पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में STF को मिली कामयाबी, मेरठ से गिरोह के सरगना समेत 6 लोग गिरफ्तार
Advertisement

UP Paper Leak: यूपी पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में STF को मिली कामयाबी, मेरठ से गिरोह के सरगना समेत 6 लोग गिरफ्तार

UP Police Sipahi Bharti Paper Leak News: यूपी पुलिस भर्ती मामले में UP STF को मेरठ से बड़ी कामयाबी मिली है. एसटीएफ ने पेपल लीक करने वाले गिरोह के सरगना समेत 6 अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस सभी लोगों से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए गए हैं. जानें क्या है पूरा मामला......

 

 UP Police Sipahi Bharti Paper Leak News

Meerut: उत्तर प्रदेश में यूपी पुलिस सिपाही भर्ती मामले में एसटीएफ को बड़ी सफलता मिली है. स्पेशल टास्क फोर्स ने मेरठ में बड़ा एक्शन लिया है. जनपद मेरठ से STF ने पेपर लीक गिरोह का पर्दाफाश किया है. मेरठ से एसटीएफ ने गिरोह के सरगना समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार होने वाले सभी लोगों पर पेपर लीक में शामिल होने का आरोप है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि यूपी पुलिस पेपर लीक मामले में STF इन गिरफ्तारियों के बाद बड़े नेटवर्क का खुलासा कर सकती है. इन सभी की गिरफ्तारी कंकरखेड़ा इलाके से हुई. एसटीएफ के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार कई महत्वपूर्ण दस्तावेज और मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं. गिरफ्तारी के बाद कंकरखेड़ा पुलिस पूछताछ में जुट गई है.

ये खबर भी पढ़ें- Noida News: नोएडा के एक और नामी मॉल में महिला की जान जाते-जाते बची, 5 दिन बाद दर्ज हुई एफआईआर

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने मेरठ से गिरफ्तार किए लोगों की पहचना कर ली है. STF ने जानकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार हुए सभी आरोपी मेरठ के रहने वाले हैं. इनकी पहचान दीपू, बिट्टू, प्रवीण, रोहित, नवीन और साहिल के तौर पर हुई है. गिरफ्तारी के बाद STF की टीम को इनके पास से 8 मोबाइल फोन, प्रश्न पत्र की छाया प्रति, उत्तर कुंजी भी बरामद हुई है. ये सभी आरोपी मेरठ के सरधना, टीपी नगर और कंकरखेड़ा इलाके के रहने वाले हैं. गिरफ्तारी के बाद एसटीएफ पूछताछ में जुट गई है. कई और लोगों के भी नाम सामने आए  हैं.

पेपर लीक मामले में रेणुका मिश्रा को पद से हटाया
यूपी पुलिस भर्ती पेपर लीक मामलें में योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस भर्ती बोर्ड की अध्यक्ष रेणुका मिश्रा को पद से हटाया. राजीव कृष्णा को पुलिस भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है. पूरे प्रदेश में 60हजार से भी अधिक कांस्टेबल भर्ती पदों पर 48 लाख से अधिक युवाओं ने भाग लिया था. पेपर लीक होने की सूचना मिलने के बाद पूरे प्रदेश में युवाओं ने प्रदर्शन किया. इसके बाद सरकार ने इस मामले में एक्शन लिया और पेपर कैंसिल करने का निर्णय लिया. इस मामलें की STF को जांच करने को दी गई. मेरठ से हुई 6 लोगों के गिरफ्तारी STF की टीम के लिए बड़ी कायमबी है. 

Trending news