ISI Agent Arrested: यूपी ATS का बहुत बड़ा एक्शन, पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी का जासूस मेरठ से गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2093793

ISI Agent Arrested: यूपी ATS का बहुत बड़ा एक्शन, पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी का जासूस मेरठ से गिरफ्तार

UP ATS Action: भारतीय खुफिया एजेंसियों को बड़ी कामयाबी मिली है. पाकिस्तानी एजेंट हापुड़ का रहने वाला है. जिसे मेरठ से गिरफ्तार धर दबोचा गया.

 

 

ISI Agent Arrested: यूपी ATS का बहुत बड़ा एक्शन, पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी का जासूस मेरठ से गिरफ्तार

ISI Agent Arrested: यूपी एटीएस ने विदेश मंत्रालय में तैनात एक कर्मचारी को गिरफ्तार किया है. सत्येंद्र सिवाल नाम के व्यक्ति पर ISI के लिए काम करने का आरोप लगा है. सत्येंद्र मॉस्को स्थित भारतीय दूतावास में तैनात है. वह मूलरूप से हापुड़ का रहने वाला है.  सतेंद्र ने पूछताछ में पाकिस्तान के लिए जासूसी की बात स्वीकार कर ली है.

सीएम योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट में समाएगा पूरा भारत, फिल्म सिटी में दिखेगी अयोध्या-काशी के साथ कश्मीर-गोवा की भी झलक

ISI एजेंट सतेंद्र मेरठ से गिरफ्तार
यूपी ATS ने एक बड़ा एक्शन लेते हुए मेरठ से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) के एजेंट सतेंद्र को गिरफ्तार किया है. आईएसआई के इस हैंडलर्स पर आरोप है कि वह भारत के दूतावास, रक्षा मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और भारतीय सैन्य इंस्टिट्यूट की महत्वपूर्ण गोपनीय सूचना बाहर भेज रहा था. एटीएस की टीम ने उसके पास से 2 मोबाइल, आधार कार्ड, पैन कार्ड और कुछ अन्य सामान बरामद किया है. यूपी एटीएस अभी उससे और पूछताछ कर रही है.

पाकिस्तान को भेजी सेना की सूचनाएं 
सतेंद्र की तैनाती रूस के भारतीय दूतावास में थी. उस पर आरोप है कि वह ISI के लिए जासूसी कर था. जानकारी के मुताबिक, सत्येंद्र सिवाल हापुड़ का रहने वाला है.  पूछताछ में सतेंद्र ने जासूसी की बात मानी है. सतेंद्र काफी समय से आईएसआई के लिए जासूसी कर रहा था और यूपी एटीएस के राडार पर था. सत्येंद्र 2021 से इंडिया बेस्ट सिक्योरिटी अस्सिटेंट IBSA के पद पर तैनात है. आरोप है कि सतेंद्र ने भारतीय सेना और रक्षा मंत्रालय की गोपनीय सूचनाएं पाकिस्तान को भेजी थीं. 

इस तरह की पहले भी हो चुकी हैं कई गिरफ्तारी
आपको बता दें कि यूपी एटीएस वेस्टर्न यूपी से ऐसे कई लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है जो आईएसआई या पाकिस्तान के लिए जासूसी कर रहे थे. पिछले साल ही यूपी एटीएस ने हापुड़ और गाजियाबाद से दो लोगों को पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के शक में गिरफ्तार किया था.

Aligarh Crime: अलीगढ़ में दो साल की बच्ची के साथ नाबालिग ने किया रेप, पुलिस की गिरफ्त में आरोपी किशोर
 

 

 

Trending news