Meerut factory boiler blast: मेरठ में फैक्ट्री का बॉयलर फटने से दो लोगों की मौत, तीन घायल
Advertisement

Meerut factory boiler blast: मेरठ में फैक्ट्री का बॉयलर फटने से दो लोगों की मौत, तीन घायल

Meerut factory boiler blast:  मेरठ की दुर्गा एंटरप्राइजेज नाम की फैक्ट्री में बॉयलर फटने से दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. 

 

Meerut factory boiler blast

Meerut factory boiler blast:मेरठ की दुर्गा एंटरप्राइजेज नाम की फैक्ट्री में बड़ा हादसा हो गया. यहां फैक्ट्री का बॉयलर फटने से दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. हादसे में तीन व्यक्ति घायल बताए जा रहे हैं. हादसे का कारण अभी स्पष्ट नहीं है. पूरा मामला मेरठ के थाना इंचोली क्षेत्र का है. घटना की जानकारी मिलने पर एसएसपी के अलावा, पुलिस अधीक्षक देहात, उप संभागीय मजिस्ट्रेट, संयुक्त मजिस्ट्रेट सहित अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. 

पुलिस ने बताया कि घटना सुबह करीब साढ़े पांच बजे थाना इंचौली क्षेत्र के गांव फिटकरी से तीन किलोमीटर दूर स्थित कारखाने में हुई, जहां पुराने टायर को गलाकर तेल, राख, तार अलग किए जाते हैं. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि सुबह अचानक बॉयलर फट गया, जिसकी चपेट में आए शंकर (30) और प्रवीण (22) की मौत हो गयी. अन्‍य तीन लोग घायल हो गए. उन्होंने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. हादसे का शिकार हुये सभी लोग गांव किशोरीपुरा के निवासी थे. एसएसपी ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि बॉयलर में दबाव अधिक होने के कारण वह फट गया. फिलहाल, घटना की जांच की जा रही है कि हादसे कैसे हुआ. 

मेरठ के जिलाधिकारी दीपक मीणा ने बताया, "मवाना रोड पर दुर्गा इंटरप्राइजेज नामक केमिकल बनाने की फैक्ट्री में बॉयलर फटने के चलते 2 लोगों की मृत्यु हुई है. 2 लोग घायल हैं, पुलिस प्रशासन मौके पर है. जांच की जा रही है, कार्रवाई की जाएगी."

सीएम ने लिया संज्ञान
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बॉयलर फटने से हुए हादसे का संज्ञान लिया. सीएम योगी ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की. इसके साथ ही अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री योगी ने घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए.

 

अपडेट के लिए बने रहिए हमारे साथ... 

UP Road Accident: यूपी में हादसों का मंगलवार, बलिया में 6, शाहजहांपुर में 3, संभल-बहराइच में 2 की मौत, कुशीनगर एक्सीडेंट में तीन घायल

Trending news