UP News: महंत नृत्य गोपाल दास हुए बीमार, यूरीनरी समस्या होने पर मेदांता में कराए गए भर्ती
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2421259

UP News: महंत नृत्य गोपाल दास हुए बीमार, यूरीनरी समस्या होने पर मेदांता में कराए गए भर्ती

UP News: श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की तबीयत अचानक बिगड़ गई है. बताया जा रहा है कि महंत नृत्य गोपाल दास को यूरीनरी समस्या हो रही थी. साथ ही खाना खाने में भी परेशानी हो रही थी. जिसके चलते उन्हें लखनऊ के मेदांता में भर्ती कराया गया है.

Mahant Nritya Gopal Das Health Update

Mahant Nritya Gopal Das Health Update: श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष व मणिराम दास की छावनी के श्री महंत नृत्य गोपाल दास की तबीयत अचानक खराब हो गई है. उन्हें लखनऊ के मेदांता में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि महंत नृत्य गोपाल दास को रविवार की शाम 6:30 बजे यूरीनरी समस्या और खाना खाने में परेशानी हो रही थी. इसके चलते उन्हें आईसीयू में डॉ. दिलीप दुबे की निगरानी में भर्ती किया गया है.

जानकारी के मुताबिक, महंत नृत्य गोपाल दास का कुछ दिनों से ग्वालियर में इलाज चल रहा था, लेकिन उनकी स्थिति में कुछ सुधार नहीं हुआ. फिर उन्हें मेदांता अस्पताल में लाया गया. जहां मेडिकल विशेषज्ञों की टीम उनके बेहतर इलाज में जुटी है. पहले भी महंत दास मेदांता अस्पताल में गंभीर स्थिति में डॉक्टर्स से इलाज कराते रहे हैं. वहीं विहिप के प्रवक्ता शरद शर्मा का कहना है कि ट्रस्ट अध्यक्ष की हालत ठीक है. वे धार्मिक यात्रा पर ग्वालियर गए थे. वहां से मथुरा पहुंचे थे.

रूटीन चेकअप के लिए भर्ती हुए महंत?
विहिप के प्रवक्ता की मानें तो मथुरा में एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद लौटते समय महंत नृत्य गोपाल दास को रूटीन चेकअप के लिए मेदांता में भर्ती कराया गया है, जहां अभी दो -तीन दिनों तक उनका इलाज चलेगा. इस बीच महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास लखनऊ पहुंच गए हैं. लखनऊ पहुंचने के बाद वह मेदांता गए और उनका हालचाल जाना.  उनका कहना है कि महंत दास की तबीयत फिलहाल ठीक है. वह बातचीत कर रहे हैं.

कब अयोध्या जाएंगे महंत नृत्य गोपाल दास?
माना जा रहा है कि सीएम योगी आदित्यनाथ भी महंत नृत्य गोपाल दास का हाल-चाल लेने के लिए मेदांता जा सकते हैं. हालांकि, इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है. इससे पहले जब भी ट्रस्ट अध्यक्ष मेदांता में भर्ती हुए हैं. सीएम योगी उनका हाल-चाल लेने जाते रहे हैं. महंत कमल नयन की मानें तो फिलहाल ट्रस्ट अध्यक्ष की हालत सामान्य होने के बाद ही उनको मेदांता से अयोध्या ले जाया जाएगा.

यह भी पढ़ें: UP News: OPD में अव्वल आया उत्तर प्रदेश, सवा करोड़ मरीजों के साथ बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Lucknow News हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news