UP Weather Update : नए साल के जश्‍न में खलल डाल सकते हैं बदरा, इन जिलों में बढ़ जाएगी ठिठुरन, देखें मौसम विभाग का अलर्ट
Advertisement

UP Weather Update : नए साल के जश्‍न में खलल डाल सकते हैं बदरा, इन जिलों में बढ़ जाएगी ठिठुरन, देखें मौसम विभाग का अलर्ट

यूपी में ठंड का प्रकोप जारी है. मंगलवार को भी प्रदेश के कई जिलों में दिन भर कोहरा छाया रहा. मौसम विभाग ने आने वाले चार दिनों को लेकर अलर्ट जारी किया है. आने वाले दो से तीन दिनों में और घना कोहरा छाने की संभावना जताई गई है.

फाइल फोटो

Rain in UP : यूपी में ठंड का प्रकोप जारी है. मंगलवार को भी प्रदेश के कई जिलों में दिन भर कोहरा छाया रहा. मौसम विभाग ने आने वाले चार दिनों को लेकर अलर्ट जारी किया है. आने वाले दो से तीन दिनों में और घना कोहरा छाने की संभावना जताई गई है. साथ ही नए साल की शुरुआत भी बूंदाबांदी से हो सकती है. 

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 
मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के चलते प्रदेश के जिलों में 23 दिसंबर से ही घना कोहरा छाने लगा. इसके बाद से लगातार कोहरा का प्रकोप जारी है. इसके बाद से कोहर में लगातार वृद्धि जारी है. मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार को भी कानपुर, आगरा व प्रयागराज में घना कोहरा छाया रहा. 

मंगलवार को भी छाया रहा घना कोहरा 
वाराणसी में महज 10 मीटर, जबकि फुर्सतगंज, उरई, शाहजहांपुर व फतेहगढ़ में 20 मीटर रही. झांसी में 40 मीटर तक पहुंची दृश्यता. लखनऊ हरदोई, अलीगढ़, हमीरपुर में भी घना कोहरा रहा, यहां दृश्यता 50 मीटर रही. मेरठ, बांदा, बाराबंकी, इटावा, बरेली और बलिया में 100 से 200 के बीच दृश्यता दर्ज की गई. 

जनवरी के पहले सप्‍ताह में बारिश के आसार 
मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दो से तीन दिनों में प्रदेश के कुछ इलाकों में और घना कोहरा छाने का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक इन दिनों न्‍यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज होगी. कहीं-कहीं दृश्यता 50 मीटर से भी कम हो जाने के आसार हैं. दिन चढ़ने के साथ ही इसमें सुधार आएगा. इसके अलावा नए साल की शुरुआत यानी जनवरी में दक्षिण उत्तर प्रदेश में बूंदाबांदी के साथ हल्की बारिश के आसार हैं. 

Trending news