UP Police Retirement: यूपी में 50 साल से अधिक उम्र वाले पुलिसकर्मियों होंगे रिटायर, ट्रैक रिकॉर्ड के आधार पर होगा फैसला
Advertisement

UP Police Retirement: यूपी में 50 साल से अधिक उम्र वाले पुलिसकर्मियों होंगे रिटायर, ट्रैक रिकॉर्ड के आधार पर होगा फैसला

UP Police News: उत्तर प्रदेश में 50 वर्ष से अधिक उम्र वाले पुलिसकर्मी होंगे रिटायर. 30 मार्च 2023 को 50 वर्ष की आयु पूरी कर चुके पुलिसकर्मियों के ट्रैक रिकॉर्ड को देखकर अनिवार्य सेवा निवृत्ति दी जाएगी. जानें पूरी खबर...

 

(File Photo)

UP Police Retirement: उत्तर प्रदेश पुलिस में  50 वर्ष से अधिक आयु वाले सभी पुलिसकर्मियों को किया जाएगा रिटायर. सरकार बहुत जल्द स्क्रीनिंग शुरु करने वाली है. 30 मार्च 2023 को 50 वर्ष की आयु पूरी कर चुके पुलिसकर्मियों के ट्रैक रिकॉर्ड को देखकर सेवा निवृत्ति दी जाएगी. एडीजी स्थापना संजय सिंघल की तरफ से सभी आईजी रेंज/एडीजी जोन/सभी 7 पुलिस कमिश्नर के साथ-साथ पुलिस के सभी विभागों को आदेश भेजा गया है. 30 नवंबर तक सभी अफसर 50 साल से अधिक उम्र के पुलिसकर्मियों के ट्रैक रिकॉर्ड को देखने के बाद अनिवार्य सेवा निवृत्ति दिए जाने वाले पुलिसकर्मियों की लिस्ट मुख्यालय भेजेंगे.  PAC में ऐसे पुलिसकर्मियों की लिस्ट 20 नवंबर तक भेजने के आदेश दिए गए हैं.

एडीजी स्थापना संजय सिंघल की तरफ से सभी आईजी रेंज/एडीजी जोन/सभी 7 पुलिस कमिश्नर के साथ-साथ पुलिस के सभी विभागों को आदेश भेजा गया है. विभाग ने सभी जिलों के पुलिस कप्तानों और पुलिस आयुक्तों को पत्र लिखकर 50 साल या इससे अधिक उम्र के पुलिसकर्मियों की स्क्रीनिंग कराने को कहा है और 20 नवंबर 2023 तक भेजने के आदेश दिए हैं. 30 नवंबर तक सभी अफसर 50 साल से अधिक उम्र के पुलिसकर्मियों के ट्रैक रिकॉर्ड को देखने के बाद अनिवार्य सेवा निवृत्ति दिए जाने वाले पुलिसकर्मियों की लिस्ट मुख्यालय भेजने के आदेश दिए गए हैं. 

उत्तर प्रदेश पुलिस में दागी, भ्रष्ट, आलसी, खराब रिकॉर्ड और 50 साल से अधिक उम्र वाले पुलिस कर्मियों को रिटायर करने की तैयारी यूपी सरकार कर रही है. सरकार ने आदेश जारी करते हुए कहा कि 50 साल से अधिक उम्र वाले पुलिसकर्मियों को कंपलसरी रिटायरमेंट स्कीम के तहत रिटायर किया जाएगा. सरकार ने स्क्रीनिंग का आदेश भी जारी कर दिया है. स्क्रीनिंग की रिपोर्ट सभी पुलिसकर्मियों को 20 नवंबर तक मुख्यालय में जमा करना होगा. 

Trending news