Maulana Kalbe Jawad FIR: मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना कल्बे जव्वाद समेत 3 पर FIR दर्ज, जानें क्या लगे हैं आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1916018

Maulana Kalbe Jawad FIR: मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना कल्बे जव्वाद समेत 3 पर FIR दर्ज, जानें क्या लगे हैं आरोप

Maulana Kalbe Jawad FIR: धर्मगुरु मौलाना कल्बे जव्वाद पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर FIR दर्ज हुई है...मिर्ज़ा मोहम्मद तैय्यब ने अपनी FIR में इस बात का जिक्र किया है कि धर्मगुरु मौलाना कल्बे जव्वाद ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट कर मिर्ज़ा मोहम्मद तैय्यब के परिवार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं...

Maulana Kalbe Jawad FIR: मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना कल्बे जव्वाद समेत 3 पर FIR दर्ज, जानें क्या लगे हैं आरोप

लखनऊ: देश के जाने-माने मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना कल्बे जव्वाद (Maulana Kalbe Jawwad)  पर लखनऊ में एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है. कल्बे जवाद साथ ही शमील शम्सी और बीजेपी नेता अमील शम्सी पर भी एफआईआर दर्ज की गई है. मौलाना कल्बे समेत तीनों लोगों पर लखनऊ की चौक कोतवाली में धारा 500 और 66 आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है. मौलाना कल्बे और बीजेपी नेता के खिलाफ यह एफआईआर शिया धर्मगुरू यासूब अब्बास के भाई मोहम्मद अबू तैय्यब ने दर्ज कराई है. वह शिया कॉलेज के प्रोफेसर भी हैं.

आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप
FIR में कहा गया है कि थाना चौक के हिस्ट्रीशीटर और जघन्य अपराधी शमील शम्सी, बीजेपी नेता अमील शम्सी और मौलाना कल्बे जव्वाद ने मिर्ज़ा मोहम्मद तैय्यब के परिवार पर अमर्यादित टिप्पणी की है. इस टिप्पणी में शिया कॉलेज में 70 लाख रुपए लेकर शिक्षकों की नियुक्त करने के साथ ही शिया कॉलेज में मिर्ज़ा मोहम्मद तैय्यब और उसके परिवार के सदस्यों की डिग्री को फर्जी बताया गया.  उनके परिवार के लिए गद्दार और बेइमान जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया गया है. इसमें बताया गया है कि तीनों ने सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया और भड़काऊ भाषण देकर समाज को तोड़ने की कोशिश की. मिर्ज़ा मोहम्मद तैय्यब ने एफआईआर करते हुए कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

फर्जी नियुक्ति को लेकर FIR
शिया कॉलेज में शिक्षकों की फर्जी नियुक्ति को लेकर एफआईआर दर्ज कराई गई है. शिया कॉलेज में 70 लाख ऊपर लेकर शिक्षकों की फर्जी नियुक्ति होती है.  फर्जी डिग्री लगाकर फर्जी शिक्षकों को नौकरी दी गई. चौक कोतवाली में आईपीसी की धारा 500 और आईटी एक्ट 66 की धारा में एफआईआर दर्ज हुई.

कल्बे ने हमास के आंतकियों की तुलना भगत सिंह से 
आपको बता दें कि अभी हाल ही में मौलाना कल्बे ने इजराइल और हमास के बीच चल रहे युद्ध को लेकर एक बयान दिया था. उन्होंने हमास के आतंकियों की तुलना शहीद भगत सिंह और चंद्रशेखर आजाद और अशफाक उल्ला खान से की थी. इस बयान के बाद कल्बे का काफी विरोध भी हुआ था.

Prayagraj: माफिया अतीक के करीबी बिल्डरों की बढ़ेगी मुश्किलें, संपत्तियां की जा रही चिन्हित

UP Gold Silver Price Today: नवरात्रि के पहले दिन बढ़े सोने-चांदी के दाम, जानें यूपी में गोल्ड-सिल्वर का लेटेस्ट रेट

India vs Pakistan: पाकिस्तान की पारी खत्म होने पर सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़, आपको कौन सा लगा बेस्ट

Trending news