Lucknow News: इंस्टाग्राम से चल रहा था नकली नोटों का नेटवर्क, लखनऊ पुलिस को किराये के कमरे में मिले लाखों के बंडल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1845158

Lucknow News: इंस्टाग्राम से चल रहा था नकली नोटों का नेटवर्क, लखनऊ पुलिस को किराये के कमरे में मिले लाखों के बंडल

उत्तर प्रदेश के लखनऊ से हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. जहां शातिर किस्म के पांच लोग प्रिंटर से नकली नोट छापकर बाजार में धड़ल्ले से चला रहे थे. लखनऊ पुलिस  को बड़ी कमियाबी हाथ लगी है. नकली नोट छापने वाले गैंग में शामिल पांच लोगों को पुलिस ने पकड़ा है.

Lucknow News: इंस्टाग्राम से चल रहा था नकली नोटों का नेटवर्क, लखनऊ पुलिस को किराये के कमरे में मिले लाखों के बंडल

अतीक अहमद/लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखनऊ से हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. जहां शातिर किस्म के पांच लोग प्रिंटर से नकली नोट छापकर बाजार में धड़ल्ले से चला रहे थे. लखनऊ पुलिस  को बड़ी कमियाबी हाथ लगी है. नकली नोट छापने वाले गैंग में शामिल पांच लोगों को पुलिस ने पकड़ा है. इस अवैध धंधे में पकड़े गए आरोपी कई दिनों से नकली नोट बाजार में चलाकर लोगों को चुना लगा रहे थे. 

यहां का है मामला...
लखनऊ की मड़ियाओ और क्राइम ब्रांच पुलिस ने ऐसे पांच लोगों को गिरफ्तार किया है जो नकली नोटों को स्कैनर द्वारा बना कर मार्केट में चला रहे थे. पुलिस ने उनके पास से स्कैनर और साथ ही करीब 3 लाख 30 हजार के नकली नोट 100 ,50, 500 की गड्डीया बरामद की है. आपको बता दें कि पकड़े गए पांचों आरोपी मड़ियाओ में एक किराए के कमरे में रहकर नकली नोट छाप रहे थे ये लोग लखनऊ में नकली नोटों को छापकर दिल्ली में बैठे कुछ लोगों को सप्लाई करते थे. 

मिलती थी कमीशन 
पकड़े गए आरोपी नकली नोट छापकर दिल्ली में बैठे कुछ लोगों तक पहुंचाते थे. मिली जानकारी के मुताबिक इन लोगों को एक लाख रुपये की नकली करेंसी पर करीब 20 हजार रुपये मिलते थे. बता दे की पकड़े गए पांचो आरोपी लखनऊ के रहने वाले हैं, जिसमें विकास दुबे, विकास सिंह, विकास भारद्वाज, रवि प्रकाश और उत्कर्ष द्विवेदी यह सभी लोग काफी लंबे समय से लखनऊ में रहकर नकली नोटों का कारोबार कर रहे थे. 

फैला हुआ था नेटवर्क 
पुलिस ने इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि नकली नोट छापने और उन्हें बाजार में चलाने वालों में और भी लोग शामिल है. जिनकी तलाश की जा रही है. इनका नेटवर्क दिल्ली से लेकर झारखंड और बिहार के कई राज्यों में फैला हुआ है. इस गैंग में शामिल सभी शातिरों की तलाश की जा रही है. जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर लिए जाएगा. वहीं जो नकली नोट मार्किट में फ़ैल चुके हैं उनको भी जल्द से जल्द रिकवर करने की कोशिश की जा रहो है. 

Watch: राखी को इतने दिनों से पहले कभी हाथ से ना उतारें, नहीं तो जान-माल को हो जाता है नुकसान

Trending news