Lucknow news: लखनऊ के नामी कॉलेज में कक्षा तीन की लड़की को आया हार्ट अटैक, हुई मौत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2429354

Lucknow news: लखनऊ के नामी कॉलेज में कक्षा तीन की लड़की को आया हार्ट अटैक, हुई मौत

लखनऊ के एक नामी स्कूल में तीसरी कक्षा में पढ़ रही छात्रा की हार्ट अटैक से मौत हो गई. दरअसल, महानगर के नामी स्कूल में शुक्रवार दोपहर को लच कर कक्षा की तरफ जा रही तीसरी की छात्रा लड़खड़ाकर गिर पड़ी. 

heart attack

लखनऊ: लखनऊ से एक हैरान करने वाली खबर सामने आ रही है जहां एक नामी स्कूल में तीसरी कक्षा में पढ़ रही छात्रा की हार्ट अटैक से मौत हो गई. दरअसल, महानगर के नामी स्कूल में शुक्रवार दोपहर को लच कर कक्षा की तरफ जा रही तीसरी की छात्रा लड़खड़ाकर गिर पड़ी. जिसको देखते हुए उसकी सहेलियों ने शोर मचाना शुरू कर दिया और शिक्षक मद्द के लिए दौड़ पड़े. अफरा-तफरी में मानवी को अस्पताल ले जाया गया. इस घटना की सूचना मानवी के परिवार को मिली तो वह लोग भी अस्पताल पहुंच गए. जहां डॉक्टरों ने बताया कि छात्रा की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई है. 

अचानक लड़खड़ाकर गिर गई
विकास नगर सेक्टर 14 निवासी शिखर सेंगर की बेटी मानवी 10 साल मॉन्ट फोर्ट स्कूल में कक्षा तीन की छात्रा थी. उसके साथ ही बड़ी बहन माही भी कक्षा 11 में पढ़ती है. सुबह मानवी और माही स्कूल गई थी दोपहर में लंच के बाद मानवी सहेलियों के साथ कॉरिडोर से कक्षा की तरफ जा रही थी. अचानक वह लड़खड़ाकर गिर पड़ी मानवी को बेसुध देख सहेलियां मदद के लिए चीखने लगी. शोर सुन शिक्षक पहुंचे स्कूल प्रशासन ने परिवार को सूचना दी और आनन फानन में उसको फातिमा अस्पताल ले गए. 

परिवार ने पोस्टमार्टम कराने से किया मना
कुछ देर में मानवी की मां रिटायर आईएएस नाना वीपी सिंह भी अस्पताल पहुंच गए. बच्ची को वह लोग चंदन हॉस्पिटल लेकर चले गए जहां उसे डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. मानवी के छोटे नाना डीपी सिंह ने बताया कि डॉक्टर ने दिल का द्वारा पढ़ने से मौत होने की बात कही है. इंस्पेक्टर महानगर अखिलेश मिश्रा ने बताया कि सूचना पर पुलिस टीम स्कूल गई थी. फुटेज चेक करने पर पता चला कि मानवी सहेलियों के साथ कॉरिडोर से जाते वक्त लड़खड़ाकर गिर पड़ी. इंस्पेक्टर के मुताबिक परिवार वाले छात्रा को लेकर अस्पताल गए थे. मौत होने के बाद परिवार की तरफ से पोस्टमार्टम करने से मना कर दिया गया है.

पहले भी हो चुके हैं इस तरह के हादसे
1. अलीगंज में सीएमएस की कक्षा 9 के छात्र की हार्ट अटैक से हुई थी मौत
2. कैंट में कार चलते हुए हार्ट अटैक पड़ने से राजेश की हुई मौत
3. विकास नगर में जिम में वर्कआउट करते हुए डॉक्टर संजीव पाल की हुई मौत
4. त्रिवेणी नगर में कृष्णकांत सिंह की हार्ट अटैक से मौत पिता ने खुद को मारी गोली
5. मलिहाबाद में वरमाला डालते वक्त दुल्हन की हार्ट अटैक पड़ने से हुई थी मौत

बच्चों में दिल का दौरा
वैसे तो हार्ट अटैक उम्रदराज लोगों को होता है, लेकिन हैरानी करने वाली बात यह है कि अब छोटे-छोटे बच्चों को भी हार्ट अटैक आ रहा है. जब हृदय में रक्त की आपूर्ति बाधित हो जाती है तो हार्ट की मसल्स को नुकसान पहुंचता है. ऐसे में रक्‍त का थक्‍का जम जाता है. इससे  ब्लड सर्कुलेशन नहीं हो पाता. विशेषज्ञों के मुताबिक, अगर बच्‍चों की स्किन या होठों के पास नीला निशान पड़ जाए तो सावधान हो जाना चाहिए. 

और पढ़ें- Lucknow News: लखनऊ के नामी स्कूल में खेलते- खेलते छात्र की Heart Attack से मौत

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Lucknow News और पाएं UP Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news