UP LIVE News: लखनऊ में द्वितीय दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी राष्ट्रपति मुर्मु, संकल्प यात्रा के तहत लाभार्थियों से संवाद करेंगे सीएम योगी
Advertisement

UP LIVE News: लखनऊ में द्वितीय दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी राष्ट्रपति मुर्मु, संकल्प यात्रा के तहत लाभार्थियों से संवाद करेंगे सीएम योगी

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 12 December 2023: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर... 

 

UP News Live Update
LIVE Blog

Uttar Pradesh Live News 12 December 2023:  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा. 

 

 

12 December 2023
12:00 PM

17 और 18 दिसंबर को पीएम मोदी का वाराणसी दौरा 
पीएम नरेंद्र मोदी 17 और 18 दिसंबर को बनारस, अपने संसदीय क्षेत्र में रहेंगे. विकसित भारत संकल्प यात्रा के शहरी ओर ग्रामीण कार्यक्रम में भाग लेंगे. 

 

11:44 AM

IIIT के दीक्षांत समारोह में पहुंचे सीएम योगी,बोले- एक ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनेगा यूपी

11:32 AM

BSP Akash Anand: बसपा में नया यूथ विंग तैयार करेंगे आकाश आनंद 
लखनऊ: बसपा में जल्द ही कुछ अहम बदलाव होंगे. आकाश आनंद बसपा में नया यूथ विंग तैयार करेंगे. बसपा कार्यकर्ताओं में से 50 प्रतिशत युवाओं को जोड़कर एक नया विंग बनाने की तैयारी कर रही है. आकाश आनंद सोशल मीडिया को संवाद का कारगर मंच बनाएंगे. एक्स, इंस्टाग्राम व सोशल मीडिया के अन्य माध्यमों पर भी पार्टी सार्वजनिक मुद्दों पर अपनी बात रखेगी. 

11:15 AM

Loksabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में यादव वोटरों को साधने की कोशिश

11:10 AM
Sitapur News: नैमिष में बनेगा इलेक्ट्रिक बसों का चार्जिंग स्टेशन 
सीतापुर: नैमिष में इलेक्ट्रिक बसों का चार्जिंग स्टेशन बनेगा. 2 करोड़ से स्टेशन में 6 चार्जिंग पॉइंट बनेंगे. कार्यदायी संस्था ने स्टेशन का निर्माण शुरू किया. चार्जिंग स्टेशन मार्च तक बनकर तैयार हो जाएगा. काशी और अयोध्या के बाद अब सीतापुर को पर्यटन के लिए विकसित किया जा रहा. केंद्र व राज्य सरकार मिलकर नैमिषरण्य को सजाने व संवारने की तैयारी कर रही है. नैमिष 88 हजार ऋषियों की तपस्थली है. देश - विदेश से आने वाले पर्यटकों को बेहतरीन सुविधा देने की कवायद की जा रही है.
10:42 AM

Raebareli Accident News: रायबरेली में दर्दनाक सड़क हादसा, दो युवकों की मौत, दो गंभीर रूप से घायल
रायबरेली में भीषण सड़क हादसा हुआ है. हादसे में दो युवकों की मौत हो गई जबकि दो अन्य गंभीर तौर पर जख्मी हैं. गुड़ लदी तेज रफ्तार पिकअप और डीजे वाहन की आमने-सामने टक्कर हुई है. दोनों वायन की टक्कर में दो नवयुवकों की दर्दनाक मौत हो गयी है. मामला लालगंज कोतवाली क्षेत्र के बेहटा कला गांव का है. यहां गुड़ लादकर जा रही पिकअप और सामने से आ रहे डीजे वाहन की टक्कर में दोनों गाड़ियां सड़क किनारे गड्ढे में पलट गई. वाहन पलटने से बीस वर्षीय कपिल की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं बाइस वर्षीय बाबू को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. दोनों मृतक सरेनी थाना इलाके में धूरे मऊ गांव के रहने वाले बताये जा रहे हैं. सूचना पर स्थानीय लालगंज पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. 

10:00 AM

UP Police Bharti: जनवरी से होंगी यूपी पुलिस में 62 हजार भर्तियां
लखनऊ: यूपी पुलिस में 62 हजार भर्तियां जनवरी से होंगी. यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने 62,624 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया तेज की. इनमें कांस्टेबल के 52,699 पदों पर ऑनलाइन आवेदन जनवरी के पहले हफ्ते में शुरू हो सकता है. भर्ती परीक्षा कराने वाली एजेंसी के चयन की प्रक्रिया लगभग पूरी हो गई है. 

09:37 AM

Nagar Nigam: नगर निगम में  अधिकारी- कर्मचारी सभी के लिए ड्रेस कोड लागू

09:32 AM

Lucknow News: LDA के बाबुओं की दबंगई, ऑडिट टीम को फाइल नहीं दे रहे बाबू

09:16 AM
Lucknow News: लखनऊ-राजमार्गों पर दुर्घटना बहुल क्षेत्रों में तैनात होगी स्थानीय पुलिस 
यातायात निदेशालय ने दुर्घटना में होने वाली मौतों के मद्देनजर दिया निर्देश. राजमार्गों पर पड़ने वाले टी/ वाई जंक्शन और तीव्र मोड़ वाले स्थान को किया जाएगा चिन्हित राजमार्गों पर रोड साइनेज. रंबल स्ट्रिप व यूलो ब्लिंकर भी लगाए जाएंगे प्रदेश में राष्ट्रीय राजमार्गों पर बीते वर्ष हुई सर्वाधिक 36 फ़ीसदी दुर्घटनाएं राज्य राजमार्गों पर 28%, अन्य मार्गों पर 34% हुआ एक्सप्रेस वे पर 2% सड़क दुर्घटनाएं वर्ष 2021 के सापेक्ष 2022 में राष्ट्रीय व राज्य राजमार्ग पर होने वाली सड़क दुर्घटना में 4% की कमी दर्ज की गई.
09:12 AM
Lucknow News:हर्ष फायरिंग का आरोपी सरवन हुआ गिरफ्तार
लखनऊ-रिश्तेदार की रायफल से हर्ष फायरिंग का आरोप,रायफल के आरोपी मालिक का लाइसेंस होगा रद्द,आरोपी प्रेम शंकर का लाइसेंस होगा रद्द,विवाह समारोह में हर्ष फायरिंग करने का आरोप,फायरिंग में गोली बच्ची को छूते हुए निकली थी,लखनऊ के थाना सुशांत गोल्फ सिटी का मामला.

 

08:59 AM

Lucknow News:-दो दिवसीय लखनऊ दौरे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू
 लखनऊ-दो दिवसीय लखनऊ दौरे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के दौरे का दूसरा दिन आज राष्ट्रपति मुर्मू विभिन्न कार्यक्रमों में लेंगी हिस्सा ट्रिपल आईटी के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी कार्यक्रम को लेकर बदली रहेगी यातायात व्यवस्था सुबह 10 बजे से कार्यक्रम की समाप्ति तक डायवर्जन प्रतिबंधित मार्ग पर एंबुलेंस को निकलवाएगी ट्रैफिक पुलिस.

 

08:55 AM
Lucknow News: अधिवक्ता करेंगे कार्य बहिष्कार 
लखनऊ में अधिवक्ता करेंगे कार्य बहिष्कार आज मंगलवार को वकीलों का कार्य बहिष्कार लखनऊ पुलिस का पुतला फूकेंगे अधिवक्ता वकील के खिलाफ गैंगस्टर कार्रवाई से नाराज सीएम को ज्ञापन सौंपेगा लखनऊ बार एसोसिएशन.
08:27 AM
Lucknow News: सड़कों की मरम्मत के लिए नगर निगम को 30 करोड़
लखनऊ-सड़कों की मरम्मत के लिए नगर निगम को 30 करोड़ और मिलेंगे नगर निगम ने सड़क बनाने को लेकर इंजीनियरों से मांगे प्रस्ताव 20 दिन में पूरी हो जाएगी सूची से लेकर टेंडर तक की प्रक्रिया नगर निगम नवंबर में 15वें वित्त मद के 112 करोड रुपए में से 97 करोड रुपए 237 सड़कों को बनाने की मंजूरी दी थी .
08:20 AM
Lucknow News:  लखनऊ का द्वितीय दीक्षांत समारोह आज
लखनऊ- भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान लखनऊ का द्वितीय दीक्षांत समारोह आज. मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी होंगे शामिल. आज सुबह 10.30 बजे से मार्स सभागार, इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान मेँ दीक्षांत समारोह. 317 मेधावियों को मिलेगी उपाधि, 7 को मिलेगा गोल्ड.
08:15 AM
Lucknow News:  लखनऊ का द्वितीय दीक्षांत समारोह आज
लखनऊ- भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान लखनऊ का द्वितीय दीक्षांत समारोह आज. मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी होंगे शामिल. आज सुबह 10.30 बजे से मार्स सभागार, इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान मेँ दीक्षांत समारोह. 317 मेधावियों को मिलेगी उपाधि, 7 को मिलेगा गोल्ड.
08:15 AM
UP News Live: फर्रुखाबाद माफिया अनुपम दुबे के पैतृक मकान और कॉलेज पर पुलिस और प्रशासन का शिकंजा माफिया के मकान की हो रही पैमाइश.
08:05 AM
Lucknow News:जलकल में चल रहा मिट्टी का खेल
लखनऊ मेयर सुषमा खर्कवाल ने लिया संज्ञान. टेंडर और काम मे घपलेबाजी का शक. पैसे की बंदरबांट का अंदेशा. अधिकारियों से लेकर ठेकेदार तक के शामिल होने का शक. मेयर ने मांगी रिपोर्ट -लखनऊ मेयर जल्द ले सकती हैं बड़ा फैसला. तालाब की खुदाई के बाद ठेकेदार के मिट्टी ले जाने की हुई शिकायत पर संज्ञान.
07:54 AM
Lucknow News:एलडीए के बाबू बेलगाम 
लखनऊ -एलडीए के बाबू बेलगाम. एलडीए वीसी के निर्देशों का हो रहा उल्लंघन. आडिट टीम को बाबू नहीं दे रहे फाइल. प्रवर्तन अर्जन और संपत्ति अनुभाग से नहीं मिली फाइलें -आडिट में आ रही दिक्कत.
07:52 AM

Lucknow News:नगर निगम में अफसरों का ड्रेस कोड लागू
लखनऊ -नगर निगम में अफसरों का ड्रेस कोड लागू हो गया है. कर्मचारी से अधिकारी तक सभी के लिए ड्रेस कोड -सुरक्षाकर्मियों के साथ अफसरों के लिए भी ड्रेस कोड -अपर नगर आयुक्त ने दिया निर्देश -अधिकारी की पहचान में मिलेगी सुविधा -ग्रेड के हिसाब से ड्रेस धारण करेंगे नगर निगम के कर्मी.

 

07:52 AM
Lucknow News: विस्तारकों को दिए निर्देश
भाजपा के प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह ने विधानसभा विस्तारकों को दिए निर्देश विधानसभा क्षेत्र में मंच माला माइक से दूर रहकर बूथ को मजबूत बनाने के दिए निर्देश विस्तारकों को किसी भी प्रलोभन में न आने के दिये निर्देश.
07:51 AM

Dehradun News: उत्तराखंड को नशे से मुक्त करना सरकार का लक्ष्य 
देहरादून-उत्तराखंड को नशे से मुक्त करना सरकार का लक्ष्य साल 2025 तक ड्रग्स फ्री देवभूमि का लक्ष्य लिया है मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने प्रदेश के सभी जिलों के जिलाधिकारी और एसपी को नशे के खिलाफ ड्राइव चलाने के मुख्यमंत्री ने दिए हैं निर्देश आज सुबह 11:00 बजे ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन कार्यक्रम में भाग लेंगे सीएम. युवा पीढ़ी को नशे से दूर रहने के बारे में बताएंगे सीएम पुष्कर धामी.

07:47 AM
Lucknow News: नगर निगम सवालों के घेरे में
लखनऊ -राजधानी में स्वच्छता की स्थिति खराब -नगर निगम सवालों के घेरे में. शहर के कई बड़े इलाको में जमा कूड़े का ढेर -कमिश्नर रोशन जैकब सफाई व्यवस्था से नाराज.
07:47 AM
UP News Live: दो अंतर्जनपदीय शातिर लुटेरों के साथ पुलिस की हुई मुठभेड़ मुठभेड़ में दो बदमाशों के पैर में लगी गोली एसओजी,स्वाट टीम और सरायलखंसी और कोतवाली थाने की टीम से हुई मुठभेड़ लूट की घटना को अंजाम देने जा रहे थे दोनों बदमाश मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस ने चेकिंग के दौरान हुई मुठभेड़ पुलिस के रोकने पर बदमाशों ने पुलिस पर की फायरिंग आजमगढ़ और गाज़ीपुर के रहने वाले है बदमाश सरायलखंसी थाना क्षेत्र के वनदेवी रोड हुई मुठभेड़.
07:46 AM

UP News Live: बहराइच में हुआ बड़ा सड़क हादसा
NH 28 C हाइवे पर बालू लदी ट्रैक्टर ट्राली और कार में हुई भयानक टक्कर, हादसे में थाना रिसिया में तैनात हेड कांस्टेबल सुरेश कुमार त्यागी समेत पूरा परिवार हुआ हादसे का शिकार, 1 मासूम बच्चे की दर्दनाक मौत,पत्नी व एक अन्य बच्चे समेत चालक की हालत नाजुक सभी लखनऊ रिफर, थाना फखरपुर इलाके में देर रात मदन कोठी के पास हुआ हादसा, लखनऊ से वापस आते समय अनियंत्रित ट्रेक्टर ट्राली और कार में हुई भीषण टक्कर.

07:43 AM
Hardoi News:  सड़क हादसे में दो शिक्षकों की मौत
हरदोई में भीषण सड़क हादसे में दो शिक्षकों की मौत,बाइक सवार शिक्षकों को तेज रफ़्तार कार ने मारी टक्कर,मेडिकल कालेज में चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित किया,दोनो शिक्षक विकासखंड भरखनी के उमरिया गांव में थे तैनात,स्कूल से वापस लौटते समय कोतवाली शहर क्षेत्र में वावन रोड पर समुदा भिठारी गांव के पास हुआ हादसा
07:41 AM
Fatehpur News: दौड़ा-दौड़ाकर कर जमकर पीटा
अवैध विद्युत कनेक्शन चेकिंग करने गई विद्युत विभाग की टीम पर हमला एक दर्जन से अधिक लोगों ने टीम को दौड़ा-दौड़ाकर कर जमकर पीटा मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल ललौली थाना क्षेत्र के ललौली कस्बे का मामला, मामले की जांच-पड़ताल में जुटी पुलिस
07:27 AM

UP News Live: आर्टिकल 370 पर SC का ऐतिहासिक फैसला 
कश्मीर से 370 का पैकअप! 
पीएम मोदी ने किया फैसले का स्वागत 
फैसले पर विपक्ष ने जतायी नाराजगी 

07:06 AM

Lucknow News: विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन 
सीएम योगी करेंगे लाभार्थियों से संवाद 
कार्यक्रम में वर्चुअली जुड़ेंगे सीएम योगी 

06:49 AM

Kaushambi News: पति ने विवाहिता को घर से निकाला
कौशांबी:शादी के 5 महीने 12 दिन में विवाहिता ने बच्चे को दिया जन्म.  बच्चे के जन्म से ससुरालीजन नाराज़. पति ने विवाहिता को घर से निकाला। विवाहिता ने थाने में दी तहरीर। पति ने भी डीएनए टेस्ट कराए जाने की उठाई मांग। थाने में घण्टो चली पंचयात। करारी थाना क्षेत्र का मामला.

06:48 AM

UP News Live: बहराइच. बालू लदी ट्रेक्टर ट्राली से भिड़ी हेड कांस्टेबल की कार, बच्चे की मौत, 4 लोग लोगों की हालत गंभीर
राजीव शर्मा/बहराइच: बहराइच में हुआ बड़ा सड़क हादसा. लखनऊ बहराइच NH 28 C हाइवे पर बालू लदी ट्रैक्टर ट्राली और कार में हुई भयानक टक्कर. हादसे में थाना रिसिया में तैनात हेड कांस्टेबल सुरेश कुमार त्यागी समेत पूरा परिवार हुआ हादसे का शिकार. हादसे में कांस्टेबल के 1 मासूम बच्चे की दर्दनाक मौत, पत्नी व एक अन्य बच्चे समेत चालक की हालत नाजुक सभी लखनऊ रेफर.

 

Trending news