IPL 2024 LSG Retentions List: लखनऊ से कटा उनादकट समेत 8 खिलाड़ियों का टिकट, नीलामी में लगाएगी बड़ा दांव
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1980572

IPL 2024 LSG Retentions List: लखनऊ से कटा उनादकट समेत 8 खिलाड़ियों का टिकट, नीलामी में लगाएगी बड़ा दांव

Lucknow Super Giants, IPL 2024:  लखनऊ सुपरजायंट्स ने आईपीएल 2024 नीलामी से पहले अपने रिटेन और रिलीज किए खिलाड़‍ियों की लिस्‍ट की घोषणा कर दी है...इस लेख में जानते हैं कौन सा खिलाड़ी बाहर हुआ और कौन टीम का हिस्सा बना.

IPL 2024 LSG Retentions List: लखनऊ से कटा उनादकट समेत 8 खिलाड़ियों का टिकट, नीलामी में लगाएगी बड़ा दांव

मयूर शुक्ला/लखनऊ: आईपीएल 2024 की नीलामी से पहले सभी टीमों ने अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी है. अब सभी फ्रेंचाइजी 19 दिसंबर को मिनी ऑक्शन में कई प्लेयर्स को खरीदकर अपनी टीम को पूरा करेंगी.  सबसे पहले चेन्नई टीम ने अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की. वहीं लखनऊ सुपरजाइंट्स ने आईपीएल के 18वें संस्करण के लिए अपनी प्रारंभिक टीम का ऐलान कर दिया है. इस बार भी लखनऊ सुपरजाइंट्स केएल राहुल की कप्तानी में मैदान पर उतरेगी. आइए जानते हैं लखनऊ सुपरजाइंट्स में किन खिलाड़ियों को टीम में रिटेन किया गया और किन को बाहर किया गया. 

बरकरार रहेंगे ये खिलाड़ी
लोकेश राहुल (कप्तान), कृणाल पंड्या, क्विंटन डी कॉक, निकोलस पूरन,मार्कस स्टोइनिस,आयुष बडोनी, प्रेरक मांकड़,  दीपक हुड्डा,कायल मायर्स, के गौतम, मार्क वुड, नवीन उल हक, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, यश ठाकुर, युद्धवीर सिंह, अमित मिश्रा और मयंक यादव.

IPL 2024: केकेआर ने शार्दुल ठाकुर को किया रिलीज, दिल्ली कैपिटल्स में बरकरार रहेगा यह ओपनर बल्लेबाज

ये खिलाड़ी हुए रिलीज 
जयदेव उनादकट, डेनियल सम्स, मनन वोहरा, स्वप्निल सिंह, कर्ण शर्मा, अर्पित गुलेरिया, सुर्यांस सेडगे, करुण नायर।

जस्टिन लैंगर लखनऊ सुपर जायंट्स के हेड कोच 
आपको बता दें अभी हाल ही में गौतम गंभीर ने एलएसजी के कोच पद से इस्तीफा दिया था और कोलकाता नाइट राइडर्स का हाथ थामा. गंभीर की जगह अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी जस्टिन लैंगर इस सत्र में लखनऊ सुपर जायंट्स के हेड कोच होंगे. पद संभालने के बाद जस्टिन लैंगर ने कहा कि पिछले 2 साल में सुपर जायंट्स ने मजबूत बुनियाद तैयार की है. खिलाड़ियों की नीलामी की सुपर जॉइंट्स तैयारी में लगा हुआ है अन्य बड़े खिलाड़ियों को भी शामिल किया जा सकता है. 

 आईपीएल के नए सत्र को लेकर उत्साहित संजीव गोयनका

इधर लखनऊ सुपर जेंट्स के मालिक डॉक्टर संजीव गोयनका आईपीएल के नए सत्र को लेकर बहुत उत्साहित हैं.  उन्होंने कहा कि हमारे पास से एक बेहतरीन औ संतुलित टीम है. ये टीम पिछले 2 साल से अच्छा प्रदर्शन कर रही है, और 2024 में भी यह जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि  खिलाड़ियों को रिलीज करना कठिन होता है, वह खिलाड़ी हमेशा हमारी टीम के करीब रहेंगे.  एक संतुलित लाइनअप के साथ और मजबूत दावेदारी के लिए नीलामी में खिलाड़ियों को सिलेक्ट जाएगा. 

आपको बता दें कि लखनऊ सुपर जॉइंट्स आईपीएल में नई फ्रेंचाइजी है जो कि इस बार अपना तीसरा संस्करण खेलेगी. शुरुआती दोनों संस्करण में एलएसजी प्लेऑफ में पहुंची है. दूसरे संस्करण में लखनऊ सुपर जायंट्स के आधे मैच लखनऊ के एकाना स्टेडियम में ही हुए थे. कप्तान केएल राहुल के कंधों पर टीम के अच्छे प्रदर्शन की जिम्मेदारी है.

Dev Diwali 2023 Deepdan: कार्तिक पूर्णिमा के दिन घर में इस जगह पर जरूर करें दीपदान, मिलेगा कभी न खत्म होने वाला पुण्य

Guru Purnima 2023 Wishes: गुरु पूर्व के मौके पर अपनों को भेजें ये शुभकामना संदेश, अनमोल विचार बदल देंगे आपकी जिंदगी  (Author Update kerna ha)

Watch: भगवान राम और सीता को सोने का मुकुट और आभूषण पहनाएंगे सीएम योगी, देखें कितने सुंदर और अलौकिक हैं आभूषण

 

Trending news