लखनऊ हिंसा: 27 आरोपियों पर गैंगस्टर की कार्रवाई, चौकी को आग के हवाले कर किया था पथराव
Advertisement

लखनऊ हिंसा: 27 आरोपियों पर गैंगस्टर की कार्रवाई, चौकी को आग के हवाले कर किया था पथराव

बीते साल 19 दिसंबर को ठाकुरगंज क्षेत्र में हिंसा हुई थी. इस दौरान उग्र भीड़ ने सतखंडा चौकी में आगजनी और पथराव किया था.

फाइल फोटो

लखनऊ: नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हिंसा करने वालों के खिलाफ पुलिस प्रशासन सख्त हो गया है. लखनऊ कमिश्नर सुजीत पांडेय के आदेश पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 27 आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर अधिनियम के तहत कार्रवाई की है. दरअसल, बीते साल 19 दिसंबर को ठाकुरगंज क्षेत्र मे हिंसा हुई थी. इस दौरान उग्र भीड़ ने सतखंडा चौकी में आगजनी और पथराव किया था.

लखनऊ के चार थाना क्षेत्रों में हुई थी हिंसा
19 और 20 दिसंबर 2019 को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हिंसक प्रदर्शन हुआ था. उपद्रवियों ने लखनऊ के चार थाना क्षेत्र ठाकुरगंज, हजरतगंज, केसरबाग और हसनगंज में जमकर उत्पात मचाया था. दंगाईयों ने सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के साथ-साथ आम लोगों की गाड़ियों में भी आग लगा दी थी.

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हुई दंगाईयों की पहचान
उत्तर प्रदेश पुलिस ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर कार्रवाई करते हुए आगजनी और हिंसा करने वालों की सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पहचान कर उन्हें नुकसान की भरपाई का नोटिस थमाया था. पुलिस ने 150 से ज्यादा लोगों को नोटिस भेजे थे. जिसके बाद सबूतों के आधार पर प्रशासन ने 57 लोगों को सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का दोषी पाया था. हसनगंज, हजरतगंज, केसरबाग और ठाकुरगंज इलाके में 57 लोगों से 88,62,537 रुपए वसूला जाएगा.

ये भी पढ़ें: होर्डिंग मामले में HC का फैसला बरकरार, योगी सरकार को झटका, मामला बड़ी बेंच को भेजा गया

लाइव देखें यूपी-उत्तराखंड की खबरें:

Trending news