मेरठ से लेकर शाहजहांपुर के बाद सपा एक और सीट पर बदलेगी उम्मीदवार, अखिलेश ने बुलाई बैठक -सूत्र
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2226758

मेरठ से लेकर शाहजहांपुर के बाद सपा एक और सीट पर बदलेगी उम्मीदवार, अखिलेश ने बुलाई बैठक -सूत्र

Phulpur Lok Sabha Seat: उत्तर प्रदेश में मेरठ से गौतमबुद्धनगर और बदायूं से लेकर शाहजहांपुर तक समाजवादी पार्टी 10 सीटों पर प्रत्याशी बदल चुकी है. इनमें से कई सीटें ऐसी हैं जहां कई बार उम्मीदवार बदले गए. अब इस लिस्ट में एक और नाम जुड़  सकता है.

मेरठ से लेकर शाहजहांपुर के बाद सपा एक और सीट पर बदलेगी उम्मीदवार, अखिलेश ने बुलाई बैठक -सूत्र

Phulpur Lok Sabha Seat: समाजवादी पार्टी के फूलपुर लोकसभा सीट उतारे प्रत्याशी को लेकर भी पेंच फंसा हुआ नजर आ रहा है. सूत्रों के मुताबिक सपा फूलपुर सीट से भी प्रत्याशी को बदल सकती है. आज सुबह 11 बजे पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने बैठक बुलाई है. बता दें कि फूलपुर संसदीय सीट से समाजवादी पार्टी ने 14 अप्रैल को उम्मीदवार की घोषणा की थी. पार्टी ने यहां से अमरनाथ मौर्या को प्रत्याशी घोषित किया है. अमरनाथ मौर्या पार्टी में प्रदेश सचिव भी हैं.

अखिलेश ने बुलाई बैठक
सूत्रों के मुताबिक अब अमरनाथ मौर्य की जगह किसी अन्य चेहरे को सपा की मैदान में उतारने की तैयारी है. टिकट बदलने को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव आज प्रयागराज के पार्टी नेताओं से लखनऊ दफ्तर में चर्चा करेंगे. टिकट की संभावित रेस में प्रतापगढ़ के एक विधायक के साथ कई अन्य नेताओं के नाम शामिल हैं. फूलपुर सीट पर नामांकन की प्रक्रिया आज से ही शुरू हो रही है.

10 सीटों पर बदले प्रत्याशी
समाजवादी पार्टी इससे पहले 10 सीटों पर प्रत्याशियों को बदल चुकी है. बिजनौर में सपा ने पहले यशवीर सिंह को प्रत्याशी बनाया. एक सप्ताह के भीतर यहां से प्रत्याशी बदलकर दीपक सैनी को टिकट दे दिया. बदायूं से पार्टी ने तीन बार प्रत्याशी बदला, यहां पहले धमेंद्र यादव को टिकट दिया. इसके बाद शिवपाल और फिर आदित्य यादव को उम्मीदवार बनाया. मिश्रिख में भी पार्टी ने कई बार प्रत्याशी बदले अंत में सपा ने पहले रमाशंकर भार्गव को टिकट दिया. 

इसके अलावा कन्नौज से पार्टी ने पहले तेज प्रताप यादव को टिकट दिया था लेकिन अंत में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने यहां से चुनाव लड़ने का फैसला किया. वहीं, रामपुर, शाहजहांपुर, मुरादाबाद, गौतमबुद्धनगर, मेरठ, बागपत और बिजनौर में भी पार्टी अपने प्रत्याशी बदल चुकी है. 

Firozabad Lok sabha election 2024: फिरोजाबाद लोकसभा सीट से किस पार्टी का कौन है उम्मीदवार, किसके बीच होगी कड़ी टक्कर

UP Lok Sabha Election 2024: बसपा सुप्रीमो मायावती के भतीजे आकाश आनंद पर एफआईआर, बीजेपी के खिलाफ बिगड़े बोल पर एक्शन

Trending news