Loksabha Election 2024: सपा-बसपा के गढ़ संभल में पासा पलटेगा पीएम मोदी का दौरा, मोदी लहर में भी हार गई थी बीजेपी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2100744

Loksabha Election 2024: सपा-बसपा के गढ़ संभल में पासा पलटेगा पीएम मोदी का दौरा, मोदी लहर में भी हार गई थी बीजेपी

Loksabha Election 2024:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 फरवरी को संभल में कल्कि मंदिर के शिलान्यास समारोह में शामिल होंगे. कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने पीएम मोदी को न्योता दिया था. प्रमोद कृष्णम के नई राजनीतिक पारी शुरू करने की भी चर्चा है. 

Loksabha Election 2024: सपा-बसपा के गढ़ संभल में पासा पलटेगा पीएम मोदी का दौरा, मोदी लहर में भी हार गई थी बीजेपी

सुनील सिंह/संभल: 19 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संभल दौरे को 2024 के लोकसभा चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है. पीएम मोदी के दौरे से सपा का गढ़ कही जाने वाली संभल लोकसभा सीट पर सियासी समीकरण बदल सकते हैं. 2009 में लोकसभा सीट का परिसीमन होने के बाद संभल लोकसभा सीट पर सपा का ही कब्जा रहा है. हालांकि 2014 के लोकसभा चुनाव में मोदी लहर में बीजेपी प्रत्याशी ने सपा प्रत्याशी शफीकुर्र रहमान बर्क को हराकर संभल लोकसभा सीट पर जीत दर्ज की थी. 2014 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े थे. सियासी गलियारों में चर्चा है कि यहां बीजेपी से टिकट के दावेदारों की लिस्ट में प्रमोद कृष्णम का नाम भी शामिल हो सकता है.

बीजेपी में शामिल होंगे आचार्य प्रमोद कृष्ण?
अब चर्चा है कि कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम 19 फरवरी को कल्कि मंदिर के शिलान्यास समारोह में पीएम मोदी की मौजूदगी में बीजेपी में शमिल होकर अपनी नई राजनीतिक पारी शुरू कर सकते हैं. फिलहाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संभल दौरे से संभल लोकसभा सीट पर बीजेपी का परचम लहराने की उम्मीद से बीजेपी के खेमे में जोश हाई दिखाई दे रहा है. वहीं पीएम के दौरे की जानकारी ने सपा नेताओं की बैचेनी बड़ा दी है. 

पहली बार आएंगे संभल
बता दें, संभल जनपद के एंचोडा कंबोह में 19 फरवरी को कल्कि मंदिर के शिलान्यास के लिए देश के पीएम नरेंद्र मोदी संभल आ रहे हैं. देश के किसी भी पीएम का संभल में यह पहला दौरा होगा. चूंकि 2024 के लोकसभा चुनाव भी नजदीक है इसलिए पीएम मोदी के संभल दौरे को 2024 के लोकसभा चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है.

क्या बदलेंगे संभल सीट के समीकरण?
सियासी दिग्गजों का मानना है कि 19 फरवरी को होने जा रहे पीएम मोदी के दौरे के बाद सपा का गढ़ कही जाने वाली संभल लोकसभा सीट के सियासी समीकरण बदल सकते हैं. 2014 में मोदी लहर में संभल लोकसभा सीट पर वी जे पी की जीत के बाद अब 2024 के लोकसभा चुनाव में संभल लोकसभा सीट पर एक बार फिर बीजेपी का कब्जा हो सकता है. पीएम मोदी के दौरे के बाद संभल लोकसभा सीट पर सियासी समीकरण बदलने की उम्मीद से बीजेपी नेताओ में अभी से जोश दिखाई दे रहा है.

टिकट की रेस में कई और नाम
फिलहाल 2024 के चुनाव के लिए संभल लोकसभा सीट से टिकट के लिए 2017 में बी जे पी के प्रत्याशी रहे  परमेश्वर लाल सैनी ,   वी जे पी के पश्चिमी यूपी के   क्षेत्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंघल ,  बी जे पी की मौजूदा जिला पंचायत अध्यक्ष अनामिका यादव और   नरेश यादव   अपनी अपनी दावेदारी ठोक रहे है.  माना जा रहा है  19 फरवरी के वाद दावेदारों की इस लिस्ट में आचार्य प्रमोद कृष्णम का नाम भी शामिल हो सकता है.

रालोद-बीजेपी के गठबंधन पर तोड़ी चुप्पी, बोले- राजनीतिक दलों को तोड़ना जानती है भाजपा

Loksabha Election 2024: इस तारीख को होगा बीजेपी-रालोद गठबंधन! राजभर ने कर दिया ऐलान

 

 

 

Trending news