Bulandshahr: 2014 के बाद 2024 में PM मोदी फिर बुलंदशहर से करेंगे लोकसभा चुनाव का शंखनाद, 25 जनवरी को होगी बड़ी रैली
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2074910

Bulandshahr: 2014 के बाद 2024 में PM मोदी फिर बुलंदशहर से करेंगे लोकसभा चुनाव का शंखनाद, 25 जनवरी को होगी बड़ी रैली

PM Modi rally in Bulandshahr: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 जनवरी को बुलंदशहर से चुनावी शंखनाद करने जा रहे हैं. इस दौरान वह सदर तहसील के नेटला हसनपुर गांव में रैली को संबोधित करेंगे. इस दौरान वह कई परियोजनाओं की सौगात देंगे. 

Bulandshahr: 2014 के बाद 2024 में PM मोदी फिर बुलंदशहर से करेंगे लोकसभा चुनाव का शंखनाद,  25 जनवरी को होगी बड़ी रैली

मोहित गोमत/बुलंदशहर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली चुनावी रैली का आगाज उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले से कर रहे हैं. जिले को बीजेपी का गढ़ माना जाता है, वर्तमान समय में यहां की सातों विधानसभा सीट पर बीजेपी का कब्जा है. पंचायत अध्यक्ष समेत दोनों सांसद भी बीजेपी से ही हैं. 25 जनवरी को होने वाली जनसभा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुलंदशहर के सदर तहसील के नेटला हसनपुर गांव में संबोधित करेंगे. इस दौरान वह कई परियोजनाओं की सौगात देंगे. 

पीएम बनने के बाद पहली बार बुलंदशहर आ रहे नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 जनवरी को न सिर्फ बुलंदशहर की जनता को संबोधित करेंगे बल्कि समूचे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के वोटरों को 2024 में बीजेपी की सरकार बनाने के लिए केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार की योजनाओं के बारे में बताएंगे. नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार बुलंदशहर आ रहे हैं. इसलिए एक बड़ा जन सैलाब उमड़ने की संभावना को देखते हुए जिला प्रशासन और पुलिस ने कमर कस ली है. इस दौरान वह महत्वपूर्ण परियोजनाओं ध्यानचंद यूनिवर्सिटी, कल्याण सिंह गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज, बुलंदशहर डेडीकेटेड फ्रीड कॉरिडोर, अलीगढ़ कन्नौज हाईवे के साथ में अन्य परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे. साथ ही अन्य नई परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे. 

सीएम योगी ले चुके हैं जायजा
पीएम की रैली को लेकर प्रदेश के मुखिया सीएम योगी आदित्यनाथ खुद 20 तारीख को बुलंदशहर पहुंचे और पीएम की रैली की तैयारी का जायजा लिया. उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव डीजीपी समेत प्रदेश संगठन मंत्री जैसे बड़े अधिकारी और नेता लगातार पीएम की रैलियों को सफल बनाने के लिए जायजा ले रहे हैं. आने वाली 24 तारीख को भी एक बार फिर से पीएम की रैली का जायजा लेने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ खुद बुलंदशहर आएंगे, वहीं डिप्टी सीएम के आने की भी संभावना है. 

RLD पर सपा ने क्यों खेला बड़ा दांव, समझें जाटलैंड की इन 7 सीटों का समीकरण

सुरक्षा को लेकर किए गए कड़े बदोबस्त
पीएम की रैली की सुरक्षा को लेकर बेहद कल बंदोबस्त किए गए हैं. सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त बनाए रखने के लिए तीन पीएसी बटालियन दो आर बटालियन समेत एक आइटीबीपी फोर्स बटालियन को विशेष रूप से बुलाया गया है. वहीं इसके अलावा 50 राजपत्रित अधिकारी समेत 8 एसपी स्तर के अधिकारी सुरक्षा चक्र को वैध बनाने का काम करेंगे. बुलंदशहर एसएसपी की माने तो लगभग 5000 पुलिसकर्मी पीएम की रैली को लेकर एक त्रिस्तरीय सुरक्षा चक्र बनाएंगे.

वहीं यातायात व्यवस्था को दुरुस्त बनाए रखने के लिए पीएम रैली स्थल के आसपास लगभग 18 पार्किंग बनाई गई हैं. जिससे की रैली में आने वाले लोगों को किसी भी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े. साथ ही 10 क्रेन लगातार पार्किंग स्थलों पर आसपास मौजूद रहेगी ताकि अगर किसी की भी कोई गाड़ी या वाहन खराब हो जाता है तो उसको तत्काल हटाकर येत व्यवस्था को दुरुस्त बनाए जा सके. इसके साथ ही विशेष रूप से ट्रैफिक वाले स्थान पर यातायात पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे.

कांग्रेस के 10 साल पुराने फॉर्मूले ने बढ़ाई सपा की टेंशन,चुनावी गठबंधन में फंसा पेंच

पीएम की रैली स्थल के पास बनाया गया नो ड्रोन जोन
पीएम रैली स्थल के आसपास नो ड्रोन जोन बना दिया गया है. रैली के आसपास के क्षेत्र में किसी भी तरह का ड्रोन उड़ने पर प्रतिबंध रहेगा. राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल की माने तो प्रधानमंत्री की रैली में 5 लाख के लगभग जनसैलाब उमड़ने की संभावना है. प्रधानमंत्री रैली का आयोजन किया जा रहा है इस स्थल पर तीन हेलीपैड बनाए गए हैं. जिसमें की पीएम की हेलीपैड के साथ-साथ पीएम की सुरक्षा में चलने वाले एसपीजी कमांडोज के दो हेलीकॉप्टर के लिए भी अलग से हेलीपैड बनाया गया है. 

Trending news