बृजभूषण शरण सिंह की सीट पर बसपा ने दिया तगड़ा उम्मीदवार, छह लोकसभा सीटों की नई सूची में 3 मुस्लिम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2230929

बृजभूषण शरण सिंह की सीट पर बसपा ने दिया तगड़ा उम्मीदवार, छह लोकसभा सीटों की नई सूची में 3 मुस्लिम

BSP Candidate List 2024: लोकसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी ने अपने  6 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. कैसरगंज लोकसभा सीट से नरेंद्र पांडे को प्रत्याशी बनाया है.

 

UP Loksabha Chunav 2024

BSP Candidate List 2024: उत्तर प्रदेश में 75 सीटों पर चुनाव लड़ रही भाजपा ने कैसरगंज, रायबरेली सीट पर अभी तक सस्पेंस बनाकर रखा है. दोनों ही सीटों पर 3 मई को नामांकन का आखिरी दिन है. सपा ने भी अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है. वहीं बहुजन समाज पार्टी ने  गुरुवार को छह प्रत्याशी की नई लिस्ट जारी की है. कैसरगंज से के उम्मीदवार के रूप में नरेंद्र पांडेय को चुनावी मैदान में उतार दिया है.  इसके साथ ही बसपा ने लखनऊ की पूर्वी विधानसभा पर होने वाले उपचुनाव के लिए आलोक कुशवाह को उम्मीदवार घोषित किया है. बसपा 75 से अधिक सीटों पर प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर चुकी है.

बसपा की छह उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी

गोंडा से सौरभ कुमार मिश्रा
डुमरियागंज  से मोहम्मद नदीम मिर्जा 
कैसरगंज से नरेंद्र पाण्डेय
संतकबीरनगर से नदीम अशरफ
बाराबंकी से शिव कुमार दोहरे
आजमगढ़ से मशहूद अहमद

fallback

बसपा ने आजमगढ़ से तीसरी बार कैंडीडेट बदला है. पहले यहां से पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर. इसके बाद सबीहा अंसारी को टिकट दिया गया था. बीएसपी ने अब मशहूद अहमद उम्मीदवार बनाया है.

 पूर्वी विधानसभा सीट के विधानसभा उम्मीदवार के नाम का ऐलान
 इसके अलावा बीएसपी ने लखनऊ पूर्वी विधानसभा सीट से भी उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया और इस सीट से आलोक कुशवाहा को टिकट दिया गया है.

लोकसभा उम्मीदवारों की 10 सूची
अभी हाल ही में मायावती ने लोकसभा उम्मीदवारों की 10वीं लिस्ट जारी की थी, जिसमें अमेठी, झांसी, प्रतापगढ़ से उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया था. उन्होंने अमेठी से प्रत्याशी बदलकर नन्हें सिंह चौहान को टिकट दिया. इससे पहले रवि प्रकाश मौर्या को मैदान में उतारा था. वहीं, झांसी से रवि प्रकाश कुशवाह और प्रतापगढ़ से प्रथमेश मिश्रा को टिकट दिया है.

करोड़पति हैं नरेंद्र पांडेय
बहुजन समाज पार्टी से कैसरगंज प्रत्याशी नरेंद्र पांडेय को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. संपत्ति की बात करें तो  उनके पास करीब तीन करोड़ की चल-अचल संपत्ति है. नरेंद्र पांडेय करोड़पति ट्रांसपोर्टर हैं.  नरेंद्र पांडेय ने लखनऊ के नेशनल इंटर कॉलेज से इंटर तक की पढ़ाई पूरी की है.

Trending news